सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua mandir dekhna

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua mandir dekhna)

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua mandir dekhna)

 

जय बाबा भैरव नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे ।आपके परिवार वाले सुख शांति से रहे होंगे एवं व्यापार नौकरी ,पेशा आदि भी खूब तरक्की कर रहा होगा। मेरी बाबा भैरव से यही प्रार्थना रहती है कि वह अपना आशीर्वाद हम पर यूं ही बनाए रखें तथा जीवन भर हमेशा हमारे साथ यू ही रहे।

दोस्तो आज मैं आप सभी के लिख नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है “सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना” ,(sapne mein tuta hua mandir dekhna)इसका फल शुभ होता है अथवा शुभ होता है आइए बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करते हैं।

 

भारत जिसे मंदिरों का देश कहा जाता है ।यहां आपको 1000 वर्ष पूर्व से भी पुराने मंदिर एवं देवताओं की मूर्तियां आपको देखने को मिल जाएंगी ।भारत एक ऐसा देश है जो अपने गर्भगृह में बहुत से अनसुलझे सवालों को छुपा कर रखा है। इस देश की महिमा का वर्णन आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसे प्राचीन काल में सोने की चिड़िया के नाम से जाना जाता था।

भारत में अभी भी ऐसे- ऐसे मंदिर मौजूद हैं जिनमें कई बार दिन में अनेकों चमत्कार देखने को मिलते हैं। यहां के मंदिर चमत्कारों से परिपूर्ण है। मंदिरों की नकाशियां एवं उसकी भव्यता देखते ही बनती है । कई मंदिर ऐसे हैं जो अपने अंदर बहुत से राज छुपा कर रखे हैं किंतु आज का मानव इतना सक्षम नहीं है। कि इन गुप्त बातों को समझ सके।

इन सभी मंदिरों में से सबसे गुप्त अभी तक जो जानकारी हमें प्राप्त हुई है। उसमें केरला का पद्मनाभ स्वामी मंदिर।यह मंदिर अब तक का सबसे अद्वितीय मंदिर है ।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

Parliament Hill

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

कहा जाता है कि इसके गर्भगृह में एक ऐसा वोल्ट है जिसको गरूर मंत्र से ही खोला जा सकता है ना इसमें लॉक है ना ताला है इसे नाग मंत्रों के द्वारा बंद किया गया है ।हर जगह आपको भारत में ऐसे अद्वितीय एवं अनुपम मंदिर देखने को मिल जाएंगे।

“सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना”,(sapne me tuta  mandir dekhne ka matlab) इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है आइए स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान के मदद से हम जानने का प्रयास करते हैं एवं यह भी की विभिन्न वर्ग के लोगों पर इसका क्या क्या प्रभाव पड़ेगा।

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

 

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua kanch dekhna)

 

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले जीवन में उसकी स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ेगी ।रुपयों पैसों का खर्च बढ़ जाएगा ।घर के लोगों से अच्छा व्यवहार ना पाकर आपका मन बहुत दुखी रहेगा ।कुल मिला कर आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

 

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua kanch dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप को आर्थिक क्षति के साथ-साथ मान -सम्मान की भी क्षति होने की प्रबल संभावना है ।

आपके शत्रु आप पर हावी रहेंगे इससे व्यापार काफी संकुचित हो जाएगा तथा लाभ भी बहुत ही कम मात्रा में होगा या ना के बराबर ही होगा। घर परिवार में भी कलह की वजह से आपका मन अशांत रहेगा।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua kanch dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना,sapne me tutate mandir ko dekhna) किसी नौकरीपेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको मानसिक यातनाएं मिल सकती ह। जिससे आप अपना कार्य का निर्वाहन अच्छे से नहीं कर पाएंगे।

नतीजा जॉब से भी हाथ धोना पड़ सकता है। शत्रु पक्ष लगातार आप पर वार करेंगे। जिससे आपका आत्मबल भी डगमगा सकता है. आर्थिक क्षति की प्रबल संभावना है। घर परिवार में भी झगड़े का माहौल रहेगा ।जिससे आपका मन विचलित रहेगा तथा सोचने समझने की शक्ति भी काम नहीं करेगी। आने वाले समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua kanch dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप गलत लोगों की संगति में पड़ सकते हैं।  एवं पढ़ाई लिखाई काफी बाधित होगी लोगों के नजर में आप एक अच्छे विद्यार्थी नहीं रह पाएंगे हो सकता है।

किसी प्रकार की अप्रिय घटना घट जाए जिसकी वजह से आपकी पढ़ाई लिखाई भी छूट सकती है।  दोस्तों से सावधान रहें क्योंकि वह आपको किसी बरी जालसाजी में फंसा सकते हैं जिस से निकल पाना मुश्किल होगा।

 

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua kanch dekhna)

सउत्तर:- यदि यह सपना किसी ऐसे वर्ग के द्वारा देखा गया है ।जो किसी भी तरह से कानूनी पक्षों में या पुलिस थाने के चकरो में पड़ा हुआ है या जमीन जायदाद संबंधित विवाद चल रहा है या किसी भी तरह का विवाद चल रहा है।

तो इस सपने का प्रतिफल उस पर प्रतिकूल पड़ने वाला है। हो सकता है आपके द्वारा किया गया केस मुकदमा का आपके पक्ष में निर्णय ना हो या पैसा भी खूब खर्च हो जाए किंतु नतीजा कुछ ना निकले। आने बाला समय मानसिक तौर पर आपको तोड़ देगा। आने वाला समय किसी भी तरह से शुभ नहीं है।

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

सपने में टूटा हुआ मंदिर देखना,(sapne me tuta hua kanch dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका फल हमेशा नकारात्मक ही रहेगा ।आपके साथ भविष्य में विभिन्न प्रकार की प्रतिकूल घटनाएं घट सकती हैं। जिससे आपकी परेशानियां दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जाएंगे .मन अशांत रहेगा।

स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी हो सकती हैं। यह सपना किसी भी अस्तर से शुभ नहीं है तथा मान सम्मान की भी हानि होने की प्रबल संभावना है।

आशा है आप सभी को मेरा यह लेख पसंद आया होगा तथा आपके मन में उठ रहे विभिन्न प्रकारों के सवालों के जवाब भी मेरे इस लेख से आपको मिल गया होगा।

फिर भी कोई त्रुटि रह गई हो तो मैं क्षमा चाहती हूं आप आगे भी हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहे तथा विभिन्न प्रकार की जानकारियां हासिल करते रहे। आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

जय बाबा भैरव

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

Leave a Comment