सपने में छिपकली शरीर पर गिरना,(sapne me chipkali sharir par girana)

सपने में छिपकली शरीर पर गिरना,( Sapne Mein Chipkali Sharir par girna)

सपने में छिपकली शरीर पेर गिरना,(sapne me chipkali sharir per girana)

 

जय मां काली !!!नमस्कार दोस्तों आशा है आप सब लोग अपने परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी होंगे एवं आपका व्यापार नौकरी पेशा भी अच्छा चल रहा होगा।

मेरी मां काली से यही प्रार्थना रहती है कि हम लोग पर यूं ही अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें और आगे आने वाले समय में मां हमें नकारात्मक चीजों एवं लोगों के कुदृष्टि से बचा के रखे।

दोस्तों! आज मैं आप सबके लिए एक नया विषय लाई हूं जिसका शीर्षक है सपने में छिपकली शरीर पर गिरना,( Sapne Mein Chipkali par girna) देखना इसका फल शुभ होता है अशुभ होता है आइए इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

छिपकली एक छोटा सा जीव है जो हमारे आसपास हमारे इर्द-गिर्द 24 घंटे रहता है किंतु हमें कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाता जब तक कि हम लोग उसे डराए या नुकसान नहीं पहुंचाए तब तक आक्रामक रूप में नहीं आती कभी गलती से हमारा पैर या हाथ उस पर पर भी जाता है।

Parliament Hill

तो वह खुद ही डर से भाग जाती है वैसे तो किसी घर में छिपकली का होना अच्छा संकेत देता है ऐसा माना जाता है कि जिस घर में छिपकली की संख्या अधिक होती है उस घर में मां लक्ष्मी का निवास होता है एवं विभिन्न जगहों पर इसकी पूजा भी दीपावली के समय की जाती है ऐसा माना जाता है कि इससे सौभाग्य बढ़ता है एवं विभिन्न प्रकार की परेशानियां भी दूर होती है।

इसलिए लोग मौका मिलते ही इन पर सिंदूर डालते हैं वैसे तो हमारे हिंदू धर्म में सभी जीवो में भगवान का अंश है इस बात की मान्यता है इसी बात को मान कर अनेक तरह के पेड़ पौधे एवं जानवरों की भी पूजा करते हैं और सच पूछिए तो इससे मन को काफी सुकून मिलता है।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

एवं हमारे तरक्की करने के मार्ग भी प्रशस्त होता है लेकिन क्या हो जब सपने में यह छिपकली दिख,( Sapne Mein Sharir par Chipkali Girte dekhna) जाए क्योंकि बहुत से लोग छिपकली से काफी डरते हैं और ऐसे में सपने में छिपकली आ जाए तब तो खौफ इतना बढ़ जाएगा कि मत पूछिए जागने के बाद जब एहसास होगा कि केवल यह एक सपना था तब हमारी सांस में सांस आएगी लेकिन मन विभिन्न प्रकार के विचारों में अवश्य हो जाएगा कि मुझे यह सपना क्यों आया सपने में छिपकली का आखिर शरीर पर गिरना आखिर इसका फल शुभ होगा या अशुभ।

तो आज भी जानते क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं हिंदू शास्त्र सपने में छिपकली का शरीर पर गिरना देखना का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

सपने में छिपकली शरीर पर गिरना,( Sapne Mein Chipkali Sharir par girna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसकी सारी परेशानियां खत्म होने वाली है धीरे-धीरे ही सही लेकिन अब उसे परेशानियों से निजात मिलेगी।

शारीरिक एवं मानसिक बीमारी की वजह से जो उसकी स्थिति चरमरा गई थी।अब आने वाले समय में धीरे-धीरे सारी चीजें व्यवस्थित होगी एवं आने वाला समय शुभ होगा नौकरी ,पेशा ,व्यापार आदि भी धीरे-धीरे बढ़ेगा एवं पैसों से संबंधित परेशानियां भी धीरे-धीरे खत्म होंगी।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में काली गाय देखना,( Sapne Mein Kali Gaye dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना,(sapne Mein Chipkali Sar ke upar girna) किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसकी परिस्थितियां सुधरेगी।अब तक जो परेशानी उसे हो रही थी चाहे वह आर्थिक स्तर पर हो मानसिक स्तर पर पर हो या शारीरिक स्तर पर सभी चीजों से उसे धीरे-धीरे करके आराम मिले अब परिस्थितियां उसके पक्ष में में होने वाली है।आपका व्यापार बढ़ेगा एवं धन लाभ की प्रबल संभावना है। आने वाला समय शुभ होगा।

से भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

सपने में छिपकली शरीर पेर गिरना,(sapne me chipkali sharir per girana)

उत्तर:-. यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसका व्यापार विस्तार होगा एवं वर्तमान की परिस्थिति चाहे जो भी हो आने वाला भविष्य बहुत कुछ लेकर आने वाला है एवं विभिन्न प्रकार की अच्छी-अच्छी घटनाएं घटेगी जिससे आपको बहुत लाभ मिलेगा कुल मिलाकर आने वाला समय बहुत अच्छा है।

 

सपने में छिपकली शरीर पर गिरना,(sapne me chipkali sharir per girana)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी विद्यार्थी के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप एकाग्र होकर पढ़ाई कर पाएंगे. जिससे आपका परीक्षा फल काफी अच्छा होगा एवं जिन चीजों को आप करने में पहले सक्षम नहीं हो पा रहे थे।

अब वह चीजें आपकी समझ में आने लगेगी एवं उन चीजों पर भी आप विजय प्राप्त करेंगे।आने वाला समय आपके कैरियर पढ़ाई दोनों के लिए ही बहुत अच्छा है।

आपको आपके गुरुजनों का पूरा साथ मिलेग। जिससे आने वाले समय में आपकी सामाजिक तौर पर एक अलग पहचान बनेगी।आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ है।

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

सपने में छिपकली शरीर पेर गिरना,(sapne me chipkali sharir per girana)

उत्तर:- यदि यह सपना,( Sapne Mein Chipkali ka Sharir ke upar chadna) किसी गर्भवती महिला के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले संतान उसके लिए बहुत कुछ लेकर आने वाली है। उसकी खुशियों की चाबी उसकी संतान के हाथों में होगी।

उसके जन्म के पश्चात आपको किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी।धन-धान्य से आप संपन्न होंगे एवं विभिन्न प्रकार के मांगलिक कार्य के घर में संपन्न हो।

 

सपने में छिपकली शरीर पेर गिरना,(sapne me chipkali sharir per girana)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिसकी संतान है तो आने वाले समय में आप को संतान पक्ष से बहुत ही शुभ समाचार मिलने वाला है।

जिसकी वजह से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी एवं आय के विभिन्न स्रोत भी बनेंगे ।आने वाले समय में आपके पास भौतिक सुख की कमी नहीं रहेगी ।आपकी हर इच्छा आपकी संतान पूरी करेगी. संतान पक्ष से आपको काफी सुख मिलने वाला है आने वाले समय में।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

सपने में छिपकली शरीर पेर गिरना,(sapne me chipkali sharir per girana)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिन को संतान की इच्छा है तो यह इच्छा आपकी पूरी होने वाली है भगवान की लीला से आपके घर भी किलकारियां गूंजने वाली है।

आपके घर में लोगों का आना जाना लगा रहेगा एवं विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम का भी समापन आपके घर में होगा।धार्मिक कार्य में भी आप भाग ले सकेंगे।

आशा है आप सभी लोगों को लेख के माध्यम से आपके मन में उठ रहे हैं विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब मिल गए होंगे एवं आपको मेरा यह लेख अच्छा लगा होगा यदि आपको मेरा यह लेख अच्छा लगा है तो उसे अधिक से अधिक शेयर करें।

आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए इसी तरह आप लोग हमें मान सम्मान दुलार प्यार देते रहिए जिससे हम विभिन्न प्रकार के नई नई विषयों पर जानकारी आपको देते रहें आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद !

जय मां काली !!!

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

Leave a Comment