सपने में सोने का चैन देखना, (Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna)

सपने में सोने का चैन देखना, (Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna)

सपना में सोने का चैन देखना, (Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna)

 

जय मां भवानी !!!दोस्तों आशा है आप माता रानी की कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके परिवार वाले भी बहुत अच्छे से होंगे. आपके घर में खुशियों का माहौल होगा एवं आपका व्यापार अच्छे एवं सुगम तरीके से फल फूल रहा होगा।

मेरी माता रानी से यही प्रार्थना है कि हम लोगों पर अपनी कृपा दृष्टि यूं ही बनाए रखें एवं जीवन में आने वाले हर एक समस्याओं का सामना करने के लिए हम सभी को सक्षम बनाएं।

तो दोस्तों आज मैं फिर आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है”” सपने में सोना की चैन देखना“‘,( Sapne Mein Sone Ka Chain dekhne ka matlab) इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है हम इस पोस्ट के माध्यम से जानने का प्रयास करेंगे..

सपना!!! वह भी सोना के चैन का सपना,( Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna Kaisa Hota Hai)सुनकर यह मन खुशी से झूम उठता है क्योंकि स्त्री हो पुरुष हो अथवा कोई बच्चा या बच्ची हो सभी को सोना की चैन बहुत ही प्रिय होता है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

 

Parliament Hill

यह न केवल हमारे रूप को बढ़ाता है बल्कि हमारे तेज को भी बढ़ाता है। सोना की चेन पहनने से हमारा गुरु ग्रह मजबूत होता है एवं मन मजबूत तो सारे काम करने लिए भी हम खुद को सक्षम पाते हैं।

बहुत से लोगों के द्वारा उपहार स्वरूप खुशी से सोना का चैन दिया जाता है जब किसी बच्चे का जन्म होता है। तब उसे उपहार स्वरूप सोना का चयन दिया जाता है ।ताकि उसका भविष्य भी एक सोने के समान ही निर्मल एवं स्वच्छ हो।

जिसमें कभी भी मिलावट ना हो।सोना ही एक ऐसी धातु है जो बिना मिलावट के होती है एवं उसकी चमक समय के साथ और भी बढ़ती जाती है. सोना का यह खासियत होता है कि उसे आग में जितना तपाया जाता है वह उतना ही निखर कर आता है इसलिए नववधू को उपहार स्वरूप सोना का चयन दिया जाता है।

जिसका तात्पर्य है कि जिस प्रकार सोने का चमक आग में तप कर और भी निखर जाता है उसी प्रकार यदि उसके जीवन में परेशानियां यदि आती है तो उसे डरने के बजाय उनका डटकर मुकाबला करना चाहिए जिससे उसका व्यक्तित्व निर्माण अच्छे से होगा एवं दुनियादारी की भी समझ बढ़ेगी।

तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोना की चैन को देखना के बारे में यह सपना शुभ होता है अथवा अशुभ होता है आईए इसकी चर्चा विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

उत्तर :-यह सपना किसी गर्भवती महिला या उसके पति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाला बच्चा बहुत ही तेजवान होगा, गुणवान होगा एवं प्रभावशाली व्यक्तित्व वाला होगा. उस पर भगवान की कृपा दृष्टि रहेगी उसके जन्म के पश्चात आप जीवन में खूब आगे बढ़ेंगे।

धन के विभिन्न स्रोत बनेंगे। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होंगी।आपके घर में किसी चीज की भी कमी नहीं होगी।जमीन- जायदाद भी आप उसके जन्म के पश्चात ले पाएंगे।यह बच्चा आपके लिए काफी सौभाग्यशाली रहेगा या रहेगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

सपने में सोने का चैन देखना, (Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है या उसके परिवार वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसे स्वास्थ्य लाभ मिलेगा तथा जिन बीमारियों की वजह से वह अपने जीवन से निरस हो गया था, विमुख हो गया था अब वही जीवन उसे प्यारा लगने लगेगा।

उसके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है. दवाइयों का बोझ भी बहुत हद तक कम जाएगा। आर्थिक स्थिति जो बीमारियों की वजह से चरमरा गई थी अब अच्छी होने वाली है।अब आपके घर में भी मांगलिक कार्य संपन्न होंगे।खुशियां आपके घर आ रही हैं।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

सपने में सोने का चैन देखना, (Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna)

उत्तर :-यदि किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा सपने में सोना का चैन देखा गया,( Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna Kya Hota Hai) है तो इसका तात्पर्य यह है कि आप आपका व्यापार विस्तार होगा एवं बहुत से नए नवीनतम कार्यों की भी पूर्ति होगी।

आपके द्वारा किया गया निवेश भविष्य में आपको काफी फल देने वाला है।आने वाले समय में आप धन-धान्य से संपन्न व्यक्ति बनने वाले हैं हम लोगों की मदद भी आपको भरपूर मात्रा में मिलने वाली है।जिससे आपका नाम एवं शोहरत खूब बढ़ेगा।

इसे भी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में सोने का चैन देखना, (Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो वह इस बात का इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको सोने के समान ही चमकने वाले सुनहरे अवसरों की प्राप्ति होगी।

जिसका आप भरपूर फायदा उठाएंगे एवं आप उच्च पद पर आसीन होंगे. लोग आपकी बातों को मानेंगे एवं आपको बहुत ही मान सम्मान की दृष्टि से देखेंगे।आप एक अच्छे मुकाम तक पहुंचेंगे आगे का भी जीवन आपका सुखी रहेगा किसी भी चीज की कमी आपको नहीं रहेगी।

इसे भी पढ़े :- कैसे पहचान सकते है ओरिजिनल सुलेमानी हकीक को जाने वीडियो सहित

सपने में सोने का चैन देखना, (Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna)

उत्तर;- यदि किसी विवाहित पुरुष या विवाहित महिला जिसकी संतान है उसके द्वारासपना  में सोना का चयन देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि उसे संतान पक्ष से कुछ अच्छी खबर मिलने वाली है ।

बहुत दिनों से आपके और आपके संतान के बीच जो मतभेद चलते हुए आ रहे थे .अब उसकी समाप्ति होगी एवं अब आपका संतान अच्छे एवं बढ़िया कार्यों में खुद का मन लगाएगा एवं वह एक उच्च पद पर भी आसीन होगा।

आपके घर में आपकी संतान की वजह से विभिन्न मांगलिक कार्य के समापन के भी योग बनेंगे।जो चीजें आप हासिल नहीं कर पाए।वह आपका संतान हासिल कर पाने में सक्षम होगा आपका मान-सम्मान भी समाज में बहुत पड़ने वाला है।

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

 

सपने में सोना का चैन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Chain dekhna )या किसी भी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह सपना हमेशा शुभ रहेगा एवं आने वाला समय काफी अनुकूल होगा अब जिन जिन चीजों के बारे में अभी तक केवल सपने में ही सोचते थे अब वह सारे सपने सच होने वाले हैं भगवान की कृपा से अब आपका जीवन सुखमय एवं खुशियों से भरा हुआ होगा।

तो दोस्तों आशा है आप सभी को आपके मन में उठ रहे हैं ढेरों सवालों के जवाब मिल गए होंगे और मेरा यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा।यदि आप मेरे कार्य से संतुष्ट है तो मेरे इस पोस्ट को अधिक से अधिक लाइक करें एवं शेयर करें और हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहे और हमारे परिवार को ऐसे ही प्यार, मान- सम्मान देते रहे।

दोस्तों! हमारे वेबसाइट पर आपको विभिन्न प्रकार की उपलब्ध जानकारियां मिल जाएंगी जिससे आपका जीवन सुखमय होगा एवं आप चाहे तो अपने मित्र और परिवार वाले को भी इस वेबसाइट की जानकारी दे सकते हैं।जिससे वह भी इसका लाभ उठा सकें आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद!

जय मां भवानी !!!

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

Leave a Comment