सपने में सोना चोरी होना,( sapne me Sona chori hona)

सपने में सोना चोरी देखना,( sapne me Sona chori hona )

सपने में सोना चोरी होंना देखना,( sapne me Sona chori hona dekhna)

 

जय बाबा भैरव!!! आशा है आप लोग बाबा भैरव की कृपा से बहुत ही कुशल मंगल होंगे एवं आपके सारे कार्य भी अच्छे से संपन्न हो रहे होंगे एवं आपके घर परिवार में खुशियों का माहौल होगा।

आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं .जिस पर हम चर्चा करेंगे।तो आइए जानते हैं क्या है आज का नया विषय आज का नया विषय है सपने में सोना चोरी होना देखने,( Sapne Mein Sona Chori Hona ) का फल शुभ होता है या फिर अशुभ होता है।

यूं तो कोई भी छोटी से छोटी सामान हमारी चोरी हो जाती है तो हमारे आंखों से नींद कोसों दूर हो जाती है हमें बहुत बेचैनी महसूस होती है चोरी होने के डर से हम लोग हर एक समान को बहुत ही इजाजत के साथ रखते हैं।

कभी-कभी तो इतना हिफाजत से रख देते हैं कि हम लोग को याद ही नहीं रहता कि वह सामान आखिर रखा कहां है सोने से बनी हुई चीजें को तो हम लोग और भी अच्छे से संभाल कर रखते हैं एवं ऐसे स्थान पर रखते हैं।

जहां किसी की नजर ना पड़े क्योंकि सोने से बनी हुई चीजें काफी महंगी होती हैं दिन प्रतिदिन सोने का भाव भी बढ़ रहा है किंतु सपने में यदि सोना चोरी हो जाए ऐसा सपना हमें आए तो हमारा तो जान ही अटक जाता है ।

पूरी रात बेचैनी में गुजरती है कि ना जाने हमें ऐसा सपना क्यों आया तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोना चोरी होना देखना,( Sapne Mein Sona Chori Hote dekhna) का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है..

 

सपने में सोना चोरी होंना देखना,( sapne me Sona chori hona dekhna)

उत्तर :-यदि आप एक नवविवाहित दंपत्ति है एवं आपको संतान प्राप्ति की इच्छा है और आपके द्वारा सपने में सोना चोरी होते देखा गया है। तो यह सपना बहुत ही अशुभ है।

यह इस बात का संकेत है कि आने वाला समय अच्छा नहीं है एवं आप को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है और आपको संतान सुख प्राप्त होने में अभी और वक्त लगेगा. यह समय बहुत ही मानसिक पीड़ा देने वाला होगा।

Parliament Hill

एवं कुछ शारीरिक रोग भी हो सकते हैं फिर भी इस स्वप्न के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय निम्न प्रकार से हैं आपको रविवार को उपवास रखना चाहिए एवं सूर्य देव से उपासना करनी चाहिए।

कि वह आपकी गोद जल्दी भर दे।बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते रहें. किसी अपने के द्वारा बोले कि वह आप को उपहार स्वरूप लड्डू गोपाल दें तथा छोटे बच्चों के प्यारे प्यारे खिलौनों की आपको दे।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

सपने में सोना चोरी होंना,( sapne me Sona chori hona )

उत्तर:- यदि आप एक व्यापारिक वर्ग से है और अपने सपने में सोना चोरी होते देखा,( Sapne Mein Sona Chori Hote Hue dekhna Kaisa Hota Hai) है तो इसका तात्पर्य यह है कि आपके द्वारा किया गया कोई भी कार्य का फल कोई और ले जायेगा एवं आप ठगी के शिकार होने वाले हैं।

इसीलिए कहीं भी निवेश करने से पहले सोच विचार कर निवेश करें क्योंकि पूरी संभावना है कि आपके द्वारा निवेश किया गया डूब जाएगा।पैसे के लेनदेन में बहुत ही सावधानी बरते परिवारिक कलह भी बढ़ेंगे।

मानसिक चिंताएं भी बढ़ जाएंगी एवं शारीरिक स्वास्थ्य भी आपका अच्छा नहीं रहेगा।इस सपने के प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय इस प्रकार से हैं- रात को सोने से पहले चांदी की कटोरी में अपनी दुकान में कपूर जरूर जलाएं।

इससे आर्थिक क्षति कम से कम होगी एवं मानसिक शांति के लिए भोलेनाथ को चंदन या हल्दी का लेप लगाएं फिर उसी लैप को जो आपने शिवलिंग को चढ़ाया है उसी से अपने मस्तिष्क पर टिका लगाए।

सपने में सोना चोरी होंना,( sapne me Sona chori hona )

उत्तर:- यदि आप एक बेरोजगार युवक या युवती हैं और आपके द्वारा सपने में सोना चोरी होते देखा, (Sapne Mein Sona Chori Hote Hue dekhna) गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय आपके प्रतिकूल चलेगा एवं हर प्रकार की समस्या से आप फसने वाले हैं।

यह समय आपका कठिन परीक्षा लेने वाला है एवं आपके द्वारा किया जा रहा है प्रयास का फल शायद ना मिले। लोग भी आपके कार्य को संपन्न होने में अड़ंगा अटकाएंगे बिना अटकलों का आपका कोई भी काम नहीं होगा।

आप किसी भी व्यक्ति से मदद की उम्मीद ना करें।सपने के दुष्प्रभाव को कुछ हद तक कम किया जा सकता है आप प्रत्येक दिन मछलियों को चारा डालें एवं प्रार्थना करें कि आपकी सारी परेशानियां जल्द से जल्द खत्म हो एवं कबूतरों को भी डाला डालें प्रत्येक दिन सूर्य को जल दे।

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में सोना चोरी होंना,( sapne me Sona chori hona)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी रोगी के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य और गिरेगा एवं दवाइयों का बोझ उस पर बहुत ज्यादा बढ़ने वाला है. आर्थिक परेशानी भी बढ़ेगी क्योंकि आप समस्याओं से गिरे रहेंगे।

तथा आपका व्यय बहुत अधिक होगा आप किसी भी प्रकार के नए निवेश निवेश से बचें।वाद विवाद से बचे लोगों पर अधिक विश्वास ना करें क्योंकि आप ठगी के शिकार हो सकते हैं।इसीलिए किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना पड़े।

इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय है ज्यादा से ज्यादा कहो एवं कुत्तों को रोटी डालें यदि काला कुत्ता हो तो और भी उत्तम कालीगाय को रोटी में गुड़ डालकर खिलाएं एवं उससे आशीर्वाद ले।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

सपने में सोना चोरी होंना ,( sapne me Sona chori hona)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी विद्यार्थी के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है की आने वाले समय में आपकी पढ़ाई लिखाई बहुत ही दमा डोल स्थिति में पहुंचने वाली है।हो सकता है कुछ ऐसी घटनाएं भी घटेगी जिसकी वजह से आप अपनी पढ़ाई पूरी न कर सके।

आपका स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा एवं आपके घर वालों से भी आपको सहयोग नहीं मिलेगा।लोग आपकी बातों को समझ नहीं पाएंगे।जिसकी वजह से आपकी बारे में भ्रामक बातें फैलने लगेंगे।जिससे आपकी छवि को ठेस लगने वाली है।

आपको इस अपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए राहु का मंत्र ज्यादा से ज्यादा संख्या में जप करना चाहिए एवं गणपति जी की आराधना कीजिए ताकि भगवान आपको सद्बुद्धि दे एवं आप को धैर्य प्रदान करें विघ्नहर्ता से यह कि वह आपके सारे विघ्न को हर ले।

यह सपना जिस भी वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उन्हें बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है एवं आने वाला समय बहुत ही अशुभ संकेत दे रहा है।

यह सपना इस बात का भी सूचक है कि आगे आपको बहुत ही ध्यान पूर्वक एवं धैर्य के साथ कोई भी काम करना है अन्यथा आपको बहुत ही नुकसान होगा एवं आप कोई बड़ी परेशानी में भी फस सकते हैं।

आशा है कि आप को सपने में सोना चोरी होने का अर्थ समझ में आ गया होगा एवं आपके मन में उठ रहे सवालों के जवाब भी मिल गए होंगे।अब आगे भी हमें इसी तरह प्यार और सम्मान देते रहें एवं मेरे द्वारा लिखे गए लेख को शेयर करें आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए।बाबा भैरव आप सब पर ऐसे ही कृपा बनाए रखें एवं आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द हो एवं आप खुशी के साथ अपने परिवार के साथ रहे।

जय बाबा भैरव!!!

Leave a Comment