सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

Sapne me kala shivling dekhna, सपने में काला शिवलिंग देखना

जय मां भगवती !नमस्कार दोस्तों आशा है आप लोग कुशल मंगल होंगे एवं आपके घर में खुशियों का माहौल होगा तथा नौकरी पेशा व्यापार आदि भी खूब फल फूल रहा होगा।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं. जिसका शीर्षक है सपने में काला शिवलिंग देखना..

इसे भी पढ़े :- सपने में शिवलिंग देखने का मतलब

शिवलिंग! एक प्रकाश पुंज है जिसमें अनंत शक्तियां समाहित है. शिवलिंग ( sapne me kala shivling dekhna ) के बहुत ही अलग अलग प्रकार के रंग होते हैं काला, लाल ,नीला ,स्लेटी रंग आदि।

शिवलिंग पूरे ब्रह्मांड का प्रतिनिधित्व करता है ऐसा माना जाता है कि जैसा शिवलिंग है उसी के समग्र ब्रह्मांड भी है। यही कारण है कि ऋषि मुनियों द्वारा शिवलिंग के समक्ष बैठकर ध्यान आदि करके विभिन्न प्रकार के ज्ञान का अर्जन किया जाता हैं।

आदि अनंत कालों से शिवलिंग की पूजा करना हमारे शास्त्रों में वर्णित है. देवों के देव महादेव का प्रतिरूप है शिवलिंग जो हमारे कष्टों को करने में सक्षम है।

हमारे शरीर में मुख्य 7 चक्र है एवं जो भी शिवलिंग स्थापित किया जाता है उसमें एक या दो चक्र जागृत होता है हमारे भारत देश में अभी भी ऐसे कई गुप्त स्थान है जहां सातों चक्र जागृत शिवलिंग मौजूद है जो जटिल से जटिल मानसिक तथा शारीरिक बीमारियों को दूर करने में सक्षम है हिंदू धर्म में यूं तो बाकी देवी देवताओं के पूजा के बाद परिक्रमा करने की विधि वर्णित है।

इसे भी पढ़े :- सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना कैसा होता है।

किंतु केवल शिवलिंग की पूजा के बाद हम केवल अर्धा परिक्रमा करते हैं क्योंकि ऐसा माना जाता है की शिवलिंग पर चढ़ाया गया जेल कभी भी लांघना नहीं चाहिए क्योंकि शिवलिंग पर जल चढ़ाने के बाद वह चार्ज चार्ज हो जाता है और जिस किसी के द्वारा भी वह जलाया जाता है तो उसे बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Parliament Hill

शिवलिंग ( shivling ) की पूजा के बाद मन काफी शाम हो जाता है ऐसा लगता है जैसे चंद्र की असीम शांति हमें प्राप्त हो गई हो तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में काला शिवलिंग ( sapne mein kala shivling dekhna ) दिखना के बारे में आईए इसकी चर्चा हम विस्तार से करते हैं..

सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

उत्तर :-यदि सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि यह सपना आने वाले समय में आपको बहुत कुछ देने वाला है. किंतु सभी चीजें आपको तभी प्राप्त होंगी।

जब आप अपनी दक्षता साबित करने में सफल होंगे यानी भोले भंडारी की कृपा तभी होगी जब आप उस काम के करने के लायक होंगे। आपके अंदर वह धैर्य, कर्म करने की इच्छा होगी। तभी आपको सफलता प्राप्त होगी एवं आगे वाले जीवन में आप आसमान की बुलंदियों को छू पाएंगे। कुल मिलाकर यह सपना शुभ फल देने के साथ-साथ आपको खूब मेहनत भी करवाएगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में काली बिल्ली देखना।

सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

उत्तर :-यदि यह सपना ( sapne me shivling dekhna ) किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप को बहुत बड़ा कुछ जिम्मेदारी मिलने वाली है। जिसको कि अच्छे से निभाने के पश्चात आपका व्यापार बहुत बढ़ने वाला है एवं लोगों के बीच आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी लोगों के बीच आप एक प्रभावशाली व्यक्तित्व के रूप में जाने जाएंगे।

सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

उत्तर:- यदि यह सपना ( sapne me kala shivling ko dekhna ) किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपके ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी एवं आप के पदाधिकारी आपके ऊपर विभिन्न प्रकार से कार्यों का बोझ डालेंगे किंतु,

यदि आप इन सभी चीजों को ठीक ढंग से कर पाने में सक्षम हुए। तो यही चीजें आपको आने वाले भविष्य में आपके उज्जवल भविष्य की परिकल्पना की पृष्ठभूमि तैयार करेंगे। आने वाला वक्त आपके लिए बहुत कुछ लेकर आने वाला है एवं आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होने वाली है।

इसे भी पढ़े :- सपने में भूत देखने का मतलब।

सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि वर्तमान में किया गया मेहनत आगे आपके स्वर्णिम भविष्य की परिकल्पना को तैयार करेगा।

वर्तमान में किया गया कर्म आपको भविष्य में आसमान की बुलंदियों तक ले जाने में सक्षम होगा। यह सपना बताता है कि आपको आने वाले समय में कोई बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। जिससे आपको बहुत फायदा होगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाने का मतलब।

सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य है कि आपको आने वाले समय में स्वास्थ्य लाभ तो मिलेगा। किंतु उसके लिए आपको थोड़ा खुद के ऊपर मेहनत करना पड़ेगा।

तभी आपको शारीरिक तथा मानसिक रोगों से छुटकारा मिलेगा। भोलेनाथ की कृपा है वह आपको सारी परेशानियों से मुक्त कराएंगे एवं आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी।

विभिन्न प्रकार के आय के स्रोत से आपकी स्थिति दवाइयों में पैसे खर्च करने की वजह से खराब हो चुकी थी अब वह धीरे-धीरे सुधरेगी। घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा एवं विभिन्न प्रकार के धार्मिक कामों में आप भाग लेंगे।

सपने में काला शिवलिंग देखना ( Sapne me Shivling dekhne ka matlab ) उत्तर यदि यह सपना किसी विवाह योग्य युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप का विवाह एक अच्छे परिवार में होगा।

किंतु विवाह के पश्चात आपको एवं आपके जीवन साथी को थोड़ा मेहनत अधिक करना पड़ेगा तभी जाकर आपकी कीर्ति बढ़ेगी एवं आप मेहनत से सारे भौतिक चीजों के स्वामी बनेंगे बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा जिससे आने वाले मार्ग में जितनी भी परेशानियां होंगे वह सब धीरे-धीरे खुद पर खुद टल जाएंगे।

सपने में काला शिवलिंग देखना, ( Sapne Me Kala Shivling Dekhna )

उत्तर :-यह सपना किसी भी आयु वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि सफलता मेहनत मांगती है बिना मेहनत के आपको कुछ भी हासिल नहीं होता। यदि हमारे जीवन में परेशानियां आती है तो वह आपको एक अच्छे इंसान के रूप में निरूपित करने के लिए आती हैं।

जैसे सोना आग में तप कर ही निखरता है। वैसे ही इंसान के जीवन में अधिक परेशानियां आती है। तभी जाकर वह एक निपुण इंसान बन पाता है। यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आप मेहनत के साथ यदि कोई कार्य करते हैं तो आपको सफलता भी अप्रतिम रूप से मिलेगी एवं आपका नाम भी बहुत बढ़ेगा।

समाज में आपकी एक अच्छी पहुंच होगी। लोग आपके कृति मान को देखकर दांतो तले उंगली दबा एंगे।

आशा है आप सभी लोगों को आपके मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब मिल गए होंगे। किंतु फिर भी कोई त्रुटि रह गई होगी। तो उसके लिए मैं आपसे क्षमा मांगती हू।

आशा है आप को मेरा यह लेख बहुत अच्छा लगा होगा। विभिन्न प्रकार की जानकारियों के लिए आप हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहिए एवं आप इसी तरह हमें सपोर्ट करते रहिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए एवं मेरा लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद!

जय मां भगवती

 

Leave a Comment