सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne Ka Matlab )

सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne ka matlab )

Sapne me bhoot dekhne ka matlab

नमस्कार दोस्तों जय बजरंगबली आशा है आप सभी लोग अपने परिवार वालों के साथ खूब हंसी खुशी रह रहे होंगे एवं विभिन्न प्रकार के मांगलिक कार्यों में भाग ले रहे होंगे।

आपके घर परिवार में सुख- शांति का वास होगा .दोस्तों मैं आज आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं .जिसका शीर्षक है सपने में भूत देखना ( sapne me bhoot dekhna ) इसका फल शुभ होता है अथवा शुभ होता इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

इसे भी पढ़े :- सपने में भूत देखना शुभ होता है या अशुभ जाने।

इस भाग दौड़ भरी दुनिया में जब हम रात को थोड़ा अपने शरीर एवं मन को आराम देने की कोशिश करते हैं सोने की तब हमें विभिन्न प्रकार के सपने आते हैं कुछ सपने हमारे मन को बहुत आनंदित करने वाले होते हैं एवं कुछ सपने ऐसे होते हैं।

जो हमें महीनों- सालों तक हमारे दिमाग में खौफ भरने के लिए उनका एक पल ही काफी होता है। न जाने सोते वक्त हमारा सूक्ष्मा शरीर कहां -कहां की यात्रा करके आता है .कभी-कभी यह यात्रा बहुत सुखद होती है।

तो कभी-कभी हमारे मन के गहराइयों में बस जाती है एवं हमें पल -पल डराते रहती है। हमारे सपने हमसे बहुत कुछ कहते हैं किंतु हमारे इतनी दृष्टि नहीं होती कि हम उन सपनों के अर्थ को जान सके ऐसा भी होता है कि हमें बहुत कम ही सपने याद रहते हैं।

पूरे के पूरे सपने याद नहीं रहते हो सकता है पूरे सपने का कुछ खास अंश हमें याद रहे जो ताउम्र हमें याद रह जाता है। किंतु कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हम तुरंत भूल जाते हैं। सपनों में विचित्र प्रकार की आकृतियां जिनसे हमारा वास्तविक जीवन में कोई संबंध नहीं है।

इसे भी पढ़े :- सपने में मोर देखने का क्या मतलब होता है।

फिर भी हमें दिखती हैं हमसे बातें करती हैं। स्वप्न में हमारे साथ घूमती है, फिरती हैं ,हमें डरआती हैं। इन सपनों का आधार क्या है एवं हमें सपने क्यों आते हैं इन सभी के जवाब अभी भी शोध के द्वारा जारी है।

Parliament Hill

सपने में यदि भूत -प्रेत जैसी चीजें दिखने शुरू हो जाती है. तो सच पूछिए तो जो इंसान इस तरह का सपना देखता है .वही समझ सकता है कि उसकी मानसिक तथा शारीरिक स्थिति उस वक्त कैसी होती है एवं जागने के बाद भी जो उसके मन में विभिन्न प्रकार के विचार चलते हैं।

वह मात्र सोच के ही खौफ भर देते हैं तो आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र से एवं ज्योतिष विज्ञान की मदद से कि सपने में भूत देखना ( sapne me bhoot ko dekhna ) का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इसकी चर्चा आइए हम विस्तार से करते हैं।

सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne ka matlab )

उत्तर:- सपने में भूत देखने का मतलब ( sapne me bhoot ) यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसके स्वास्थ्य को लेकर काफी परेशानियां हो सकती हैं एवं विभिन्न प्रकार की मानसिक चिंताएं भी बढ़ जाएंगी नकारात्मक उर्जा के प्रभाव में आने से आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी बढ़ जाएगा।

इसे भी पढ़े :- प्रेगनेसी में सपने में सांप देखना।

आपका मन आने वाले समय में बहुत अशांत रहेगा। जिसका परिणाम आपके आने वाले बच्चे पर पड़ेगा। जिससे आप दोनों की सेहत बिगड़ने की पूरी संभावना है। इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए मैं आपको कुछ उपाय बताने जा रही हूं।

रात को सोते वक्त बिस्तर पर पीली राई को मुट्ठी में लेकर राम राम 108 बार बोल कर फैला दें। उसके बाद सोए .इससे आपको नकारात्मक विचारों से काफी हद तक छुटकारा मिलेगा।

हींग को थोड़ा सा अपने पांव -हाथ के तलवे तथा थोड़ा सा हींग कानों पर भी लगाएं इससे नकारात्मक शक्ति का प्रभाव आपके ऊपर कम जाएगा। जितना हो सके बजरंगबली की आराधना करें।

सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne ka matlab )

उत्तर :- सपने में भूत देखने का मतलब ( sapne mein bhoot dekhne ka matlab ) यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आप के व्यवसाय पर किसी की बुरी नजर लगने वाली है। जितना हो सके अपनी कमाई या भौतिक चीजों का प्रदर्शन कम करें।

अन्यथा आप को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. आने वाले समय में आपकी मानसिक चिंताएं भी बढ़ जाएंगे। जिससे मानसिक अशांति रहने रहेगा। विभिन्न प्रकार की समस्याएं आएंगे।

जिससे फिजूलखर्ची बढ़ेगी आने वाले समय में धन हानि की प्रबल संभावना है एवं स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए मैं आपको कुछ उपाय बताने जा रही हूं जितना हो सके घर दुकान आदि ने हवन पूजा पाठ आदि करते रहे एवं कपूर और काली मिर्च कछुआ सुबह-शाम अपने घर या दुकान में करें।

इसे भी पढ़े:- सपने में गन्ना देखना शुभ या अशुभ ।

सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne ka matlab )

उत्तर :-सपने में भूत देखने का मतलब ( sapne me bhoot dikhai de to kya hota hai )  यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको विद्या अर्जन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

नकारात्मक माहौल में रहने की वजह से आपकी बुद्धि खराब हो सकती है तथा आप में आलस पन छाया रहेगा। किसी भी कार्य को टालने की आदत पड़ जाएगी। जिसकी वजह से आप हमेशा मानसिक दबाव में रहेंगे एवं मान आपका बहुत अशांत रहेगा इसका असर आपकी पढ़ाई पर पड़ेगी।

आपका परीक्षा फल भी दिन पर दिन गिरता चला जाएगा। आने वाला शुभ नहीं समय शुभ नहीं है। सोच विचार कर अच्छे दोस्त बनाएं अन्यथा आपकी पढ़ाई तथा आने वाला भविष्य दोनों में आपको बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में बिल्ली देखने का मतलब जाने।

कुछ उपाय जिससे इस सपने का दुष्प्रभाव कम हो सके जितना हो सके हनुमान मंत्र का जप करें एवं गायत्री मंत्र का भी जप करें इससे आपकी एकाग्रता भी बढ़ेगी एवं नकारात्मक चीजों से आप दूर रहेंगे आलस्य भी दूर रहेगा।

 

इसे भी पढ़े :- सपने में विधवा स्त्री को देखना।

सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne ka matlab )

उत्तर:- सपने में भूत देखने का मतलब ( sapne me bhoot ) यह सपना नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में आपको कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। आने वाले समय में आप नकारात्मक लोगों के बीच घीरने वाले हैं।

जिससे आप अपने ऊपर विश्वास खो देंगे एवं आप किसी काम को जितनी दक्षता से निपुणता से करनी चाहिए।

उतना नहीं कर पाएंगे। जिससे आपको फल उतना नहीं मिलेगा जितना मिलना चाहिए। आने वाले समय में मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। मान प्रतिष्ठा भी क्षरण होने की संभावना है।

उपाय जिससे इस अपने का दोष कम हो दुर्गा सप्तशती का पाठ अवश्य करें यह आपको बुरी बुरी आदतों एवं बुरे लोगों से भी बचाएगा।

सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne ka matlab )

उत्तर :- सपने में भूत देखने का मतलब ( bhoot ) यह सपना किसी विवाह योग्य लड़का या लड़की के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है विवाह पश्चाताप मानसिक स्थिति दयनीय होने वाली है।

दांपत्य जीवन भी सुखी नहीं रहेगा आपके जीवनसाथी में नकारात्मक विचारों का भंडार रहेगा। जिससे आपकी उर्जा भी धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी एवं आप अवसाद के शिकार हो जाएंगे इसलिए जितना हो सके अभी कुछ दिनों के लिए विवाह टांल दें।

उपाय महामृत्युंजय मंत्र का जप करें बाबा आपकी परेशानियों को हर लेंगे।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारा पानी देखना ।

सपने में भूत देखने का मतलब, ( Sapne Me Bhoot Dekhne ka matlab )

सपने में भूत देखने का मतलब ( sapne me bhoot ) यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा सपना देखा होगा गया होगा तो उसका प्रतिफल हमेशा अशुभ मिलेगा परिस्थितियां आपके विपरीत चलेंगे एवं विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

जिससे आपका मन आने वाले समय में बहुत अशांत रहेगा जितना हो सके खुद को सकारात्मक रखने का प्रयास करें एवं धार्मिक चीजों में मन लगाएं इससे नकारात्मक चीजों का प्रभाव कम जाएगा।

आशा है आप सभी लोगों को मेरा यह लेख पसंद आया होगा एवं विभिन्न प्रकार के सवाल जो आपके मन में उठ रहे थे। उन सभी का जवाब आपको मिल गया होगा।

आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद मेरा या लेख पढ़ने के लिए एवं हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहें। आपको हमारे वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार की जानकारियां मिल जाएंगे जो आने वाले समय में आपको काफी मदद करने में सक्षम होंगे। आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद !

जय बजरंगबली

Leave a Comment