सपने में लीची देखना (sapne me lichi dekhna)

सपने में लीची देखना (sapne me lichi dekhna)

sapne me lichi dekhna, sapne me lichi, sapne me lichi dekhne ka matlab, sapne me lichi ka fal dekhna, lichi images, lichi photo
Sapne Me Lichi Dekhna

 

नमस्कार मित्रों,
हमारे इस लेख में आप सभी का स्वागत है। आज हम इस लेख में आपको बताएंगे। कि सपने में लीची  देखना (sapne me lichi dekhna)का क्या मतलब होता है। इसके विषय में स्वप्न ज्योतिष शास्त्र की क्या राय है और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र का क्या मानना है। इनके अनुसार यह सपना शुभ है या अशुभ।

सभी सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है। हमारे द्वारा देखे गए सपने हमारे आने वाले निकट समय कि घटना का संकेत देते है। जिससे हम सावधान रह सके। हर सपने को लेकर सभी ज्योतिष की अलग-अलग राय है।

सपने में लीची देखने के कई तरीके होते है जैसे सपने में लीची देखना, सपने में में लीची का पेड़ देखना,सपने में लीची बेचना, सपने में लीची खरीदना। लेकिन हम बात कर रहे है सपने में लीची का देखना(sapne me lichi fal dekhna) इसका क्या तात्पर्य होता है।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

Parliament Hill

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

इसे भी पढ़े :- सपने में दांत उखाड़ना 

1 सपने में लीची देखना (sapne me lichi dekhna)

लीची(lichi): लीची का मूल स्थान चीन है । चीन के बाद भारत ऐसा दूसरा देश है जहां लीची की सबसे ज्यादा खेती होती है। भारत में लीची की 50 % खेती बिहार राज्य में होती है। बिहार के अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसे आदि राज्यों में की जाती है।

बीटा कैरोटीन और ओलीगोनोल से भरपूर लीची दिल को स्वस्थ रखने में मददगार है। लीची केंसर की कोशिका को कम करने में मददगार है। अगर आपको ठंडी लग रही तो लीची के सेवन से आपको तुरंत फायदा मिलेगा।

अस्थमा से बचाव के लिए भी लीची का इस्तेमाल किया जाता है। लीची का इस्तेमाल कब्ज से राहत के लिए भी किया जाता है। लीची से सांस कि समस्या, तनाव जैसी परेशानीयां दूर हो जाती है। लेकिन अगर इसे ज्यादा मात्रा में खा लिया जाए तो इससे ब्लड प्रेशर कम हो जाता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में ककड़ी खाने का मतलब

जिससे थकान, सुस्ती, बेहोशीपन की समस्या हो सकती है। अगर आप ब्लड प्रेशर की दवाईयां खाते है तो ऐसे में आपको लीची खाने में सावधानी बरतनी चाहिए। लीची के सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इसके सेवन से पाचन की समस्या, मोटापा और गले की खराश दूर हो जाती है।

सपने में लीची देखना (sapne me lichi dekhna) इसका क्या अर्थ है और इसके विषय सभी ज्योतिष अलग- अलग राय है। स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ है।

लीची(lichi): लीची गर्मियों में शरीर को स्वस्थ रखने के लिए डाइट में शामिल किया जा सकता है। लीची में विटामिन C बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है। लीची से गठिया जैसी समस्या दूर होती है। लीची के जूस के सेवन से रोगों से लड़ने की ताकत मिलती है। लीची के नियमित सेवन से केंसर दूर रहता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

2 सपने में लीची देखना (sapne me lichi dekhna)

लीची (lichi): लीची में ऐसे कई कार्बनिक यौगिक होते है जो कैंसर से बचाता है। लीची को मधुमेह के मरीज को कम मात्रा में खाना चाहिए। लीची को खाली पेट नहीं खाना चाहिए। क्योंकि लीची के खाली पेट सेवन से शरीर में ग्लुकोच की मात्रा अत्यधिक कम हो जाती है। जो हमारे शरीर के लिए हानिकारक है।

इसके खाली पेट सेवन से नाक से खून भी आ सकता है, गले मे खराश, बुखार और जैसी भी समस्या हो सकती है लीची को खाली पेट खाने से इसका सीधा असर हमारे मस्तिष्क कोशिकाओं पर पड़ता है। और व्यक्ति को बेहोशी आने लगती है समय पर इलाज न मिलने पर मृत्यु तक हो जाती है।

लीची(lichi): लीची के सेवन से हमारा तंत्रिका तंत्र स्वस्थ रहता है। गर्भवती महिला को इसका सेवन बहुत कम मात्रा में करना चाहिए। या तो कहा जाए करना ही नहीं चाहिए। क्योंकि लीची खाना उनके लिए हानिकारक हो सकता है।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

लीची(lichi): लीची की खेती बिहार के मुजफ्फरपुर में सबसे ज्यादा होती है। लीची की मिठास और स्वाद के लिए मुजफ्फरपुर के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। लीची के सेवन से पेट से जुड़ी समस्याएं ठीक रहती है, जैसे पाचन की समस्या और कब्ज से बचाव होता है। और लीची से वजन कंट्रोल रहता है।

 

लीची(lichi): लीची को गर्मियों में खाने से शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाया जा सकता है। लीची को पानी का अच्छा सोर्स माना जाता है। लीची का सेवन पेट को ठंडक देता है।

 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

प्रश्न. 3 सपने में लीची देखना ? (sapne me lichi dekhna)

उत्तर. लीची को सपने में देखना (sapne  me lichi dekhna) एक अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है, कि आपको आर्थिक लाभ होगा। यह लाभ आपको नौकरी या व्यापार में हो सकता है। अगर किसी स्त्री ने सपने में लीची देखा है तो इसका मतलब है कि उनके घर में काम कर रहे उनके पति या बेटे के नौकरी में आर्थिक लाभ होगा।

सपने में लीची देखना (sapne me lichi dekhna) इसका यह भी अर्थ होता है कि आपका भाग्य अच्छा है। अगर किसी अविवाहित के सपने में लीची देखा हो तो यह सपना संकेत करता है कि आपकी शादी जल्दी होने वाली है और आपको बहुत अच्छी पत्नी मिलेगी। जो ईमानदार और वफादार होगी साथ ही आप अपने पत्नी के साथ जीवन का आनंद लेंगे।

नमस्कार मित्रों, आपको हमारा यह लेख कैसा लगा? हमे उम्मीद है कि आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। अगर पसंद आया हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।
इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद!

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

Leave a Comment