सपने में खजूर देखने का मतलब, sapne me khajur dekhne ka matlab

सपने में खजूर देखने का मतलब ( sapne me khajur dekhne ka matlab )

sapne me khajur dekhna, khajur, date images

नमस्कार दोस्तों, हमारे इस लेख में आप सभी का स्वागत है। तो दोस्तो आज हम आपको इस लेख में बताने वाले है कि सपने में खजूर देखने (sapne me khajur dekhne ka matlab) का क्या अर्थ होता है। इस सपने के विषय में स्वप्न ज्योतिष शास्त्र की राय और उनका क्या मानना है।

सपने में खजूर देखना (sapne me khajur dekhna kaisa hota hai) यह शुभ है या अशुभ, यह सपना सकारात्मक है नकारत्मक इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस लेख में देंगे।

खजूर गर्म देशों, समुंद्र के किनारे,रेतीली मैदानों में ही देखने को मिलता है। इस जाति के पेड़ सीधे खंबे जैसे होते है। ये दो प्रकार के होते है एक देसी दूसरा जंगली । ये भारत के गुजरात, बिहार, बंगाल जैसे देशों में इसकी खेती की जाती है। खजूर की ताजी ताड़ी मीठी होती है उससे गुड़ या सिरका बनाया जाता है।

सपने में खजूर देखने का मतलब ? (sapne me khajur dekhne ka matlab)

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में खजूर (khajur) का बड़ा महत्व है। स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में खजूर को विद्या की दृष्टि से देखा जाता है। दोस्तो आपको पता है? सपना सभी को आता है और हर सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है।

अगर सपने को समझ लिया जाए तो भविष्य में होने वाली घटना का थोड़ा अनुमान लगाया जा सकता है। जिससे हम पहले से ही सावधान रह सकते है। स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में खजूर देखना (sapne me khajur ko dekhna)शुभ माना गया है।

दोस्तो सपना एक ऐसी चीज है जिससे कोई भी जान सकता है कि उनके आने वाले समय में उनके साथ क्या होने वाला है। सपना इसका संकेत होता है। दोस्तों सपने देखने की बहुत सारी अवथाएं है।

जैसे सपने में खजूर देखना,सपने में खजूर खाना,सपने में खजूर बेचना,सपने में खजूर खरीदना,सपने में खजूर का पेड़ देखना और इसके पेड़ को काटना इत्यादि। लेकिन हम बात कर रहे है कि सपने में खजूर देखना(sapne me khajur dekhne ka matlab kya hota hai)।

खजूर का मूल स्थान शायद उत्तर अफ्रीका या दक्षिण पश्चिम एशिया में है। इसकी खेती बहुत पहले से हो रही है इसलिए इसके मूल स्थान का पता करना थोड़ा मुश्किल है। खजूर में मीट से ज्यादा प्रोटीन होता है। हमारे शरीर में पानी के बाद दूसरा सबसे ज्यादा जरूरत प्रोटीन की होती है।

सपने में खजूर देखने का मतलब ? (sapne me khajur dekhne ka matlab)

खजूर को गर्म पानी के साथ खाने से कब्ज दूर हो जाता है। इससे बवासीर की परेशानी दूर होती है। एक खजूर में 20 कैलोरिज होता है।इसलिए डायबिटीज के मरीज को महज स्वाद के लिए खजूर खाना चाहिए। क्योंकि इन मरीजों को रोजाना 10 % केलोरिज ले सकता हैं।

Parliament Hill

खजूर में कैलिसियम भरपूर मात्रा में होता है। खजूर शरीर को स्वस्थ और मजबूत बनाता है।इसके सेवन से बहुत सारे फायदे होते है। अगर पाचन शक्ति अच्छी हो तो खजूर खाना बहुत फायदेमंद होता है। खजूर का सेवन आखों की रोशनी के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

इसमें आयरन भी होता है। खजूर के सेवन से शरीर का तापमान बना रहता है। यह शरीर में खून की कमी को दूर करता है। गर्भवती महिला को इसका सेवन करना चाहिए। इसे खाने से हार्ट अटैक नही आएगा। इसे खाने से ब्लड प्रेसर नियंत्रित रहता है। महिला को कम से कम 45 ग्राम और पुरुष को कम से कम 55 ग्राम रोजाना खाना चाहिए।

प्रश्न. 1सपने में खजूर देखने का मतलब ? (sapne me khajur dekhne ka matlab)

उत्तर. सपने में खजूर देखना (sapne me khajur dekhna) इसके विषय में स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सपना शुभ है।
स्वप्न ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खजूर देखता है तो यह सपना यह संकेत देता है कि उस व्यक्ति की विद्या में वृद्धि होगी। ज्ञान में वृद्धि होगी।

अगर कोई विद्यार्थी यह सपना देखता है,तो उसकी विद्या में वृद्धि होगी वो पढ़ने में और तेज होगा। विद्या में किसी भी व्यक्ति की बढ़ती है तो उससे उसका नुकसान नहीं होता, फायदा ही होगा। ज्ञान में वृद्धि होना अच्छी बात है।

अगर कोई व्यापारी सपने में खजूर देखता है तो उसके विद्या मे वृद्धि होगी। वह ज्ञान उसका व्यापार बढ़ाने में मदद करेगी। अगर कोई हाउस वाइफ सपने में खजूर देखता है तो उससे वह घर को और अच्छे से संभाल सकती है। आधुनिक काल में ज्ञान का होना बहुत आवश्यक है।

Tag :- sapne me khajur,
sapne me khajur dekhna,
sapne mein khajoor dekhna,
sapne mein khajoor dekhna kaisa hota hai, sapne me khajur dekhne ka matlab, sapne me khajur ko dekhna, sapne me khajur dekhne ka kya matlab hota hai, sapne me khajur 

सपने में खजूर देखने का मतलब ? (sapne me khajur dekhne ka matlab)

नमस्कार दोस्तों आपको हमारा यह लेख कैसा लगा? उम्मीद है की पसंद आया होगा। अगर अच्छा लगा तो आप लोग इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करिए।

Leave a Comment