सपने में सीताफल देखना (sapne me sitafal dekhna)

सपने में सीताफल देखना (sapne me sitafal dekhna)

नमस्कर मित्रों हमारे इस लेख में आपका स्वागत है हम आप इस लेख में बताने वाले है की सपने में सीताफल देखने(sapne me sitaphal dekhne ka matlab) का क्या अर्थ होता है यह सपना शुभ है या अशुभ, इस सपने के बारे में स्वप्न ज्योतिष की क्या राय है और उनका क्या मानना है । यह सपना साकर्तमक है या नकारत्मक इसकी जानकारी हम आपको देंगे ।

sapne me sitafal dekhna

 

जब आदमी नींद की अवस्था में सो जाता है तब उनकी आत्मा विचरण करती है आत्मा जिसके संपर्क में आती है उसे वह सपने के रूप में दिखाई देती है। सभी सपनो का अलग- अलग महत्व होता है हमारे जीवन में सभी सपनो का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है ।

इसे भी पढ़े :- सपने में नाशपाती देखने का मतलब क्या होता है जाने।

सपने में सीताफल देखना (sapne me sitaphal dekhna)

देखा जाय तो सपने कई तरह के होते है हर सपने कोई न कोई अर्थ होता है सपने शुभ भी हो सकते है और अशुभ भी हो सकते है तो हम आपको इस लेख में इसकी पूरी जानकारी देंगे जो सपने हम देखते है वो सपने हमे हमारे भविष्य में होने वाले घटना का संकेत देता है।
ताकि हम पहले से सावधान रह सके ।

सीताफल को हम शरीफा और कस्टर्ड एप्पल भी कहते है यह पेड़ बहुत पहले अन्य देशों से लाया जाता था बाद में इसकी खेती भारत मे होने लगी इसकी खेती दुनिया के उन देशो में की जाति हो जो देश उष्ण तथा उपोष्ण है जहा पाले का प्रकोप नही होता है । इसकी खेती भारतआस्ट्रेलिया,म्यानमार,ब्राजील,स्पेन,चिली,जैसे अन्य देशों में होती है ।

इसे भी पढ़े :- सपने में नारियल देखने का मतलब क्या होता हैं।

सीताफल की खेती भारत के उन राज्यों में होती है गर्म जलवायु हो जहां पाला न पड़ता हो जैसे झारखंड के रांची,साहेबगंज, पाकुड जिले में किया जाता है इसमें एक अजीब महक होती है । जिसकी वजह से न इसे जानवर खाते है और न ही इसमें कीड़े लगते है ।

सपने में सीताफल देखना (sapne me sitaphal dekhna)

सीताफल औषधीय महत्व का भी पौधा है। इसकी पत्तियां हृदय रोग में टॉनिक का कार्य करती है इसकी जड़े तीव्र दस्त के उपचार में लाभकारी है इसके तनो का काढ़ा बनाकर पीना चाहिए। इससे दस्त ठीक हो जाता है। इसके बीजों से 30% तेल निकलता है। जिसका साबुन तथा तेल बनाया जाता है इसमें शर्करा भी पाया जाता है ।

Parliament Hill

सपने में सीताफल देखने (sapne me sitaphal dekhna) का मतलब एक शुभ संकेत की ओर इसारा करता है स्वप्न ज्योतिष के अनुसार यह शुभ सपना है इन संकेतों से आपके जीवन में क्या ला सकता हैं।

सीताफल(sitaphal) लगभग सभी प्रकार की भूमि में पनप जाति है किंतु अच्छी खेती के लिए गर्म जलवायु की जरूरत होती है जहां पाला न पड़ता हो एक 4 से 5 साल पुराने पेड़ में 50 से 60 फल लगता है अगर फसल अच्छी होती है तो लगभग 100 फल लगते है ।

सीताफल में मैग्नेशियम होता है मैग्नेशियम शरीर में पनि का संतुलन बनाए रखाने में सहायता करता है दांतो के लिए सीताफल फायदेमंद होता है सीताफल में सोडियम और पोटेशियम होता जो ब्लड प्रेसर को नियंत्रित रखनेमे सहायता करता है ।

सीताफल (sitaphal) खाने से वजन बढ़ता है शरीफा पेट के गैस में गैस जैसी समस्याओ को दूर करता है सीताफल आंखों की रोशनी के लिए फायदेमंद है इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर होता है सीताफल में बहुत अधिक मात्रा में विटामिन C होता है जो हमारे शरीर के रोग प्रति रोधक क्षमता (इम्यूनिटी)को बढ़ता है सीताफल खाने से हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है।

प्रश्न.1 सपने में सीताफल देखना (sapne me sitaphal dekhna)

उत्तर.सपने में सीताफल देखना (sapne me sitafal dekhna) इसमें ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि हर ज्योतिष का अलग -अलग मानना है जैसे कि अगर अत्यधिक गरीबी से गुजर रहे है, तो वह जल्द ही दूर हो जाएगी।

जिससे आप आपने जीवन को सफलता की ओर आगे बढ़ाएंगे। आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। जिससे लिए आपको खुश होना चाहिए। किसी व्यक्ति की नौकरी नहीं लग रही तो लगने की सम्भावना है। बहुत सारी खुशी मिलने का संकेत है।

अगर कोई व्यक्ति व्यापारी है तो उसके व्यापार में वृद्धि हो सकती है। अगर कोई व्यक्ति बीमार है, तो उसके ठीक होने की संभावना है अगर कोई स्त्री सपने में सीताफल देखती तो उसके लिए और अच्छा संकेत है नौकरी करती महिला का प्रमोशन हो सकता है ।

अगर कोई महिला हाउसवाइफ है, तो उसके बेटे या पति के व्यापार में वृद्धि हो सकती है अगर उस महिला के घर में कोई बीमार है तो वह जल्दी स्वस्थ हो जायेगा। अगर कोई गर्भवती महिला सपने में सीताफल देखती है यह पुत्र प्राप्ति का संकेत है।

Tag :-sapne me sitafal,sapne me sitafal dekhna,sapne me sitafal dekhne ka matlab,sapne mein sitafal dekhna,sapne mein sitafal dekhna kaisa hota hai,sapne mein sitafal dekhna kya hota hai,sapne mein sitafal ka dekhna,sapne me sitafal ka ped dekhna,pregnancy me sapne me sitafal dekhna,sapne me sitafal khana,sapne me sitafal todna,sapne me sitafal khane ka matlab

नमस्कार मित्रो,आपको हमारा यह लेख कैसा लगा? हमे उम्मीद है की आपको यह लेख पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Comment