सपने में दरगाह देखना, sapne me dargah dekhna

 

सपने में दरगाह देखना

 

सपने में दरगाह देखना, sapne me dargah dekhna

 

 

दरगाह का परिचय (sapne me dargah dekhna)


नमस्कार दोस्तों
आज हम बात करेंगे के की सपने में दरगाह देखने का क्या मतलब होता है। दोस्तों आप सभी दरगाह को तो जानते ही होंगे दोस्तों दरगाह एक पुण्य स्थान होता है जिसे किसी संत के कब्र के ऊपर बनाया जाता है। दोस्तों स्थानीय मुस्लिम तीर्थयात्रा के उद्देश्य से दरगाह कि यात्रा करते है जिसे जियारत कहा जाता है।
 
 
 

 दरगाह के साथ सूफी कमरे और विश्राम गृह बने होते है जिसे खानकाह कहा जाता है। सूफी मुस्लिमों और अन्य मुस्लिम यह मानते है कि दरगाह के माध्यम से वह अपने संत का आशीर्वाद प्राप्त कर सके है जबकि अन्य मुसलमानों के लिए दरगाह का महत्व थोड़ा कम है वह उस संत को अपना सम्मान पेश करने जाते है।

Parliament Hill

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और दरगाह (sapne me dargah ko dekhna)


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में दरगाह को बहुत अच्छी दृष्टि से देखा जाता है। सपने में दरगाह को देखना एक बेहद शुभ स्वप्न है यदि कोई व्यक्ति अपने सपनेे में दरगाह देखता है तो उसके  आने वाले समय में उसकी सारी परेशानियां दूर होंगी और उसके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे दोस्तों इस तरह से हम कह सकते है कि यह सपना एक शुुुभ सपना है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना एक शुभ सपना है उनके भी आने वाले समय में उनकी भी सारी परेशानियां दूर होंगी और उनके भी बिगड़े काम बनने लगेंगे।

 

 

इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

 

 

सपने में दरगाह देखना (sapne me dargah dekhne ka matlab)


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में दरगाह को बहुत अच्छी दृष्टि से देखा जाता है। सपने में दरगाह को देखना एक बेहद शुभ स्वप्न है यदि कोई व्यक्ति अपने सपनेे में दरगाह देखता है तो उसके  आने वाले समय में उसकी सारी परेशानियां दूर होंगी और उसके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे दोस्तों इस तरह से हम कह सकते है कि यह सपना एक शुुुभ सपना है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना एक शुभ सपना है उनके भी आने वाले समय में उनकी भी सारी परेशानियां दूर होंगी और उनके भी बिगड़े काम बनने लगेंगे।

 
 

2 thoughts on “सपने में दरगाह देखना, sapne me dargah dekhna”

Leave a Comment