सपने में पान खाना, sapne me pan khana, seeing paan in dream

सपने में पान खाना, sapne me paan khana, seeing paan in dream

 





इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

 

पान का परिचय ( pan dream interpretation )

नमस्कार दोस्तों
आज हम आपको बताएंगे कि सपने में पान खाने का क्या मतलब होता है दोस्तों पान ( sapne me pan dekhna ) तो आपने जरूर खाया होगा। ओर पान लोग ज्यादा से ज्यादा खाना पसंद करते है। बहुत सारे लोग तो इसे खाना खाने के बाद खाते है। ज्यादा पान खाने से दांत भी खराब ही जाते है और दांत से दुर्गंध आती है।

 
 
इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है इससे बचने के उपाय और रक्षा ताबीज।
 
 

 लोग पान ( paan dream meanings ) के अंदर अपने स्वाद के अनुसार तरह तरह की चीजे मिलाकर अपने स्वाद के अनुसार इस अपने मुंह में रखकर इसे चबा चबा कर खाते है। पान के पत्ते की आकृति मानव के हृदय से मिलती जुलती होती है। जिसे हम कह सकत ही की इसके पत्ते की आकृति मनुष्य के दिल से मिलती जुलती है। पान में औषधीय गुण भी बहुत देखने को मिलते है।

वैज्ञानिकों के नजरिए से देखा जाए तो पान बहुत महत्वपूर्ण वनस्पति है यह दक्षिणी भारत और उत्तर पूर्वी भारत के खुले स्थान पर उगाया जाता है।
 

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और पान ( seeing pan in dream )

 

 

 

सपना सबको आता है लेकिन हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। हर सपना कुछ न कुछ कहता है। हमें बहुत सपने याद भी होते है ओर बहुत सपने नहीं भी याद होता है। जो सपने अच्छे होते हैं एक तो वह हमें याद रहते है और जो सपने बुरे होते हैं वह हमें याद रहते हैं। सपना हमारे आने वाले समय में हमारे साथ क्या घटित होने वाला इसके बारे में हमें बहुत पहले ही सूचना से दे देता है जिससे हम उस सपने का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सके या सावधान हो सके।
हमारा अवचेतन मन हमें अलग अलग प्रकार के सपने दिखाकर आने वाले समय में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हमें बताता है। जिससे हम आने वाले समय में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हम जान सके।  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र सपने में पान ( pan dream interpretation ) खाने को अपने प्रेमी या प्रेमिका से मिलने के नजरिए से देखता है। स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में सपने में पान खाना प्रेमी और प्रेमिका के मिलन की और इशारा करता है।

सपने में पान खाना ( pan dream in dream)

 
स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में पान खाना यह बहुत अच्छा सपना माना गया है यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को पान ( pan dream ) खाते हुए देखता है तो उसके आने से समय में उसके जीवन में सुंदर स्त्री का आगमन होने वाले है। अगर यह सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके आने वाले समय में उनका उनके प्रेमी से मिलन होने वाला है।

 

Leave a Comment