सपने में मस्जिद देखना, sapne me masjid dekhna



सपने में मस्जिद देखना, sapne me masjid dekhna

 

मस्जिद का परिचय ( Mosque dreams )

 

मस्जिद ( mosque dreams ) मुसलमानों का पवित्र स्थान होता है। जिसे ईश्वर का निवास स्थान कहा जाता है। जिस तरह हमारे हिन्दुओं के लिए मंदिर पवित्र होता है उसी तरह मुसलमानों के लिए मस्जिद (mosque dream interpretation ) पवित्र होता है। दोस्तों आप सभी जामा मस्जिद को तो जानते ही होंगे। दोस्तों 1600 सदी के समय में जामा मस्जिद को बनवाने में लगा खर्च लगभग 10 लाख रुपए थी।
 
 
 
 दोस्तों जामा को बनाने में 5000 से भी ज्यादा लोग काम पर रखे गए थे। इस मस्जिद (mosque ) को बनने में 6 साल का समय लगा था। इस मस्जिद (mosque in dream ) को बलुआ पत्थर और सफेद संगमरमर से बनाया गया था। इस मस्जिद (mosque dream means ) में 25 हजार लोग एक साथ बैठकर नमाज पढ़ सकते है। देश की राजधानी नई दिल्ली के चांदनी चौंक में स्थित यह मस्जिद भारत के सबसे बड़े मस्जिदों में से एक है।
 
 
इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 
 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और मस्जिद ( mosque dream of meanings )

 

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में मस्जिद देखना ( mosque ) यह एक शुभ सपना है यह सपना जीवन में खुशहाली बढ़ने की दृष्टि से देखता है। यह सपना बहुत शुभ सपना है कि आपने मस्जिद देखा है। अगर आप किसी भी धर्म से हो यह सपना अच्छा होता है। क्योंकि मस्जिद ( mosque ) एक पवित्र जगह है।
 
 
 
 
जहां पर मुस्लिम ( mosque ) लोग नमाज पढ़ते है। दोस्तों स्वप्न सबको आते है ओर हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। अगर आपने कोई सपना एक बार देखा है तो उसका मतलब नहीं होता है अगर आप कोई सपना बार बार देखते है तो उसका मतलब होता है।
 
 
 दोस्तों सपना हमारे आने वाले समय में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हमें बताता है। हमारा अवचेतन मन हमें सपनों के माध्यम से हमारे भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हमें बताने कि कोशिश करता है कि हम उस जाने सके और उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा पाएं या सावधान हो पाएं।

 

Parliament Hill
 

 

 

 

सपने में मस्जिद देखना – ( seeing mosque in dream )

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में मस्जिद ( mosque dream ) देखता है तो उसके आने वाले समय में उसके जीवन में खुशहाली बढ़ेगी अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसके भी जीवन में खुशहाली बढ़ेगी। इस प्रकार हम कह सकते है कि यह सपना बहुत ही शुभ सपना है।

1 thought on “सपने में मस्जिद देखना, sapne me masjid dekhna”

Leave a Comment