Stomach Fat Reduce in hindi : पेट की चर्बी कैसे घटाएं

पेट की चर्बी कैसे घटाएं 

Stomach Fat Reduce in hindi : पेट की चर्बी कैसे घटाएं।

Stomach Fat Reduce in hindi :  अक्सर आप सभी जानते होंगे कि मोटापा यानी कि चर्बी घटाने के लिए टीवी ऊपर कई तरह के एड्स दिखाई देते हैं कि आप स्वेट बेल्ट लगाने के लिए कहते और कई तरह के एक्सरसाइज भी करने के लिए कहते हैं। लेकिन यह सब चीजों में अत्यधिक पैसा खर्च हो जाता है और हमें ज्यादा फायदा भी नहीं होता। हम आपको घरेलू नुक्से बताएंगे कि आप किस तरह से अपने पेट की चर्बी को घटा सकते हैं।



पेट की चर्बी को घटाने का सबसे सरल उपाय

Stomach Fat Reduce in hindi


अक्सर हम तेल वाली चीजें ज्यादा खाते हैं इनमें फैट ज्यादा होता है इस कारण हमारी पेट पर की चर्बी बढ़ जाती है ऐसे में हमें जंक फूड  खाना चाहिए। पेट की चर्बी को घटाने के लिए हमें कई तरह के एक्सरसाइज भी करनी चाहिए। एक्सरसाइज करने से हमें बहुत जल्द पेट के मोटापे से छुटकारा मिल जाता है,  पेट की चर्बी इस कारण भी बढ़ती कि आप एक ही जगह पर बैठे हैं और आप कुछ काम नहीं कर रहे हैं तो इस कारण से भी पेट की चर्बी बढ़ती है। 

पेट की चर्बी कैसे दूर करें। 

Stomach Fat Reduce in hindi

1.  अगर आपको अपने पेट की चर्बी को कम करना है तो आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीना होगा। अगर आप ज्यादा से ज्यादा पानी दिन भर में पीते हैं तो आपके पेट की चर्बी कम होने लगेगी।


2.  पेट की चर्बी को कम करने का एक और सरल तरीका आप सुबह बिना खाए ग्रीन टी को पिए इससे भी आपके पेट की चर्बी कम हो जाएगी। यह भी चर्बी को कम करने का सबसे सरल तरीका है।


3. अगर आपको अपने पेट की चर्बी कम करना है तो एक और सरल उपाय है आप पपीता को खाएं पपीता खाने से भी पेट की चर्बी दूर होती है और कमर की चर्बी भी दूर होती है।


4.  एक नया टिप्स अगर आपको इनमें से कोई भी उपाय पसंद नहीं आ रहा है तो आप योगासन करें इससे आपको बहुत ही जल्द पेट की चर्बी से छुटकारा मिल जाएगा।



5.  आप अगर अदरक को काटकर और एक गिलास पानी लेकर उस अदरक को गैस पर उबाल कर चाय की तरह पेट में बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है क्योंकि अदरक के अंदर ऐसे गुण होते हैं जो आपके चर्बी को कम कर देता है। अदरक का पानी पीने से आपको बहुत फायदा दिखाई देगा।


6.  पेट की चर्बी को कम करने के लिए आप सुबह खाली पेट नींबू और शहद को एक गिलास गर्म पानी में हल्का गर्म हो उसमें आप आधा नींबू निचोड़ लें और उसमें शहद डालने नींबू और शहद के मिलने से एक ऐसा ऐसी बनता है जिससे आपके चर्बी को कम कर देगा।

Leave a Comment