सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne mein kali mirch dekhna)

सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne mein kali mirch dekhna)

सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne Mein kali mirch dekhna)

 

सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne Mein kali mirch dekhna Kya Hota Hai )जय महाकाल! सपने में काली मिर्च देखना इसका हमारे आगामी जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है आज हम इस पोस्ट के माध्यम से चर्चा करेंगे।

काली मिर्च अपनी औषधीय गुणों के लिए बहुत अधिक मसालों के रूप में प्रयोग में लाया जाता है इसमें कई ऐसे गुण होते हैं जो कि बहुत से बीमारियों को ठीक करने की क्षमता रखते है खांसी जुकाम से ग्रसित व्यक्ति के लिए यह किसी अमृत्व से कम नहीं होता है।

गठिया जैसे गंभीर बीमारी में भी यह मसाला बहुत अधिक कारगर सिद्ध होता है गठिया जैसे दर्द को भी कम करने में यह बहुत अधिक सहायक होता है इसमें कई ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं।

जिससे कि काली मिर्च,(Sapne Mein kali mirch dekhne Se Kya Hota Hai) यदि हम अपने भोजन में प्रयोग में लाते हैं तो यह हमारी शारीरिक कमजोरी को तो दूर करता ही है आलस्य जैसी चीजों को भी दूर करने में यह बहुत अधिक सहायक होता है।

मोटापे जैसी बीमारी में भी काला मिर्च अपना बहुत बड़ा महत्व रखता है इसके गुण मोटापा जैसे हानिकारक बीमारी के ऊपर भी बहुत अधिक असरदार होता है ऐसे लोग जोकि किसी भी प्रकार की चीज से बहुत अधिक संवेदनशील हो जाते हैं।

या उन्हें थोड़ी सी बात भी बहुत बुरी लग जाती है और अवसाद जैसी स्थिति में चले जाते हैं तो उन लोगों के लिए भी काली मिर्च किसी रामबाण से कम नहीं है इसका उपयोग करने से एंटी डिप्रेशन तत्व बॉडी में रिलीज होता है।

जिससे यह हमारे हारमोंस को संतुलन रखने का कार्य करता है डिप्रेशन जैसी बीमारी को भी यह खत्म करने में बहुत अधिक मददगार होता है इस अद्भुत मसाले का प्रयोग केवल स्वास्थ्य की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए ही नहीं अपितु तंत्र शास्त्र में इसका बहुत अधिक महत्व है।

ऐसा माना जाता है की गोलकी का प्रयोग खाने में करने से हमारे ऊपर यदि कोई किसी भी प्रकार की तंत्र टोटका बाधा आदि करता है तो यह उसके प्रभाव को बहुत अधिक स्तर तक निष्फल कर देता है।

ऐसे लोग जिनके कार्य बनते बनते रुक जाते हैं उनके द्वारा यदि पैर से जाते वक्त गोलकी के कुछ दाने कुचलकर जाते हैं तो उनके कार्य बिगड़ते नहीं है सही समय पर पूर्ण हो जाते हैं।

Parliament Hill

हमारे पूर्वजों के द्वारा तो ऐसा भी रिवाज बनाया गया था की घर से निकलने से पूर्व अपने मुंह में लोग एक गोली का दाना अवश्य रख के जाते थे इससे बुरे चीजों का प्रभाव जातक के ऊपर नहीं पड़ता था।

आज भी बहुत से लोगों के द्वारा यह पद्धति अपनाई जाती है किसी के घर मेहमान बनकर भोजन करने के लिए जाने वक्त लोग अपने मुंह में गोलकी लेकर जाते हैं ताकि उन पर किसी भी प्रकार की कोई किरिया ना हो।

और ना बुरे लोगों का प्रभाव उनके ऊपर देखने को मिले इतने अधिक अद्वितीय गुणों से परिपूर्ण काली मिर्च का सपना देखना शुभ होगा या अशुभ होगा यह संशय लोगों के मन में उत्पन्न अवश्य होता है।

आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne Mein kali mirch dekhne ka matlab kya  hai)उनका फल क्या होता है विभिन्न वर्गों पर इसका प्रभाव क्या पड़ेगा क्या इसका फल शुभ होगा या अशुभ होगा।

 

इसे भी पढ़े :- सपने में छिपकली को मरना – sapne me chipkali ko marna

सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne mein kali mirch dekhna)

सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne Mein kali mirch dekhne Se Kya Hota Hai )ऐसे लोग जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है। उनके स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार का अच्छा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है और उनके द्वारा यदि यह सपना देखा गया है तो उसका अर्थ है कि यह एक बहुत ही अच्छा सपना है ।

उन्हें आने वाले समय में स्वास्थ्य लाभ की प्राप्ति होगी ।जिससे उनके जीवन शैली में बहुत अधिक परिवर्तन देखने को मिलेगा। भले ही अभी उनके दैनिक दिनचर्या बहुत अधिक बीमारी की वजह से बहुत अधिक प्रभावित हो चुकी है।

तथा जीवन जीने की आस खत्म हो चुकी है। किंतु यह सपना इस बात को निरूपित करता है कि आने वाले भविष्य में जल्द ही आपको शारीरिक एवं मानसिक तौर पर स्वास्थ्य लाभ की प्राप्ति होने वाली है।

आने वाले समय में स्वास्थ्य से संबंधित सारी चिंताएं आपके जीवन के निर्गमन करेंगे एवं जीवन में अच्छे एवं सकारात्मक बदलाव आएंगे। जिससे कि अपने लक्ष्यों को भी प्राप्त करने में सफल होंगे। आने वाले समय में आपको कोई बहुत अच्छा समाचार भी प्राप्त हो सकता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में चांदी के सिक्के देखने का मतलब ?

सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne Mein kali mirch dekhna)

उत्तर:- ऐसे लोग जो कोट कचहरी के मामले में फंसे हुए हैं। जिसकी वजह से उनके जीवन में घोर अंधकार छा गया है। कोर्ट कचहरी की मामलों में आकर उनका जीवन पेचीदा हो चुका है या ऐसे लोग जो पुलिस थाने के चक्कर में पढ़ कर बहुत अधिक परेशान हो चुके हैं।

उचित न्याय मिलने की आशा में दिनों दिन उनका शरीर एवं गलता चला जा रहा है lकिंतु एक स्पष्ट आवरण कि प्राप्ति नहीं हो पा रही है या ऐसे लोग जो जेल में है एवं उनके बेल होने का आसार बिल्कुल भी कम हो चुका है।

तथा उनका जीवन यही आस में बीत रहा है कि कब उन्हें जेल के कैदी खाने से आजादी जैसे स्वर्ण की प्राप्ति हो तो ऐसे में अब उपर्युक्त वर्णित लोगों के द्वारा किसी भी प्रकार की समस्या को आवश्यकता से अधिक विकराल बनाने की आवश्यकता नहीं है।

जल्द ही उनके समय में परिवर्तन देखने को मिलेगाl यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में उन्हें केस मुकदमों में विजय की प्राप्ति होने वाली है। इसके साथ ही वे लोग जो जेल में है। उनके जेल से आने की संभावना बहुत अधिक प्रबल होने वाली है।

यह सपना विजय को निरूपित करता है। यह दर्शाता है कि वर्तमान की परिस्थिति भले ही आप के विपरीत चल रही हो। आपकी परेशानियों को और अधिक बढ़ा रही हो किंतु आने वाले समय में इन सभी चीजों पर आप पूरी नियंत्रण पाएंगे यह सपना इस बात का सूचक है।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना कैसा होता है?

सपने में काली मिर्च देखना,( Sapne Mein kali mirch dekhna)

यह सपना हर आयु वर्ग के लोगों के लिए बहुत ही अच्छी अनुभूतियां लेकर आने वाला हैl आने वाले समय में उनके जीवन में अनेक प्रकार के परिवर्तन देखने को मिलेंगेl जो कि हर ओर से सकारात्मक स्वरूप लेकर होगा lऐसे लोग जो धन के अभाव से ग्रसित हैं।

उनके जीवन में धन से संबंधित परेशानियों का निवारण होगा। ऐसे लोग जो सफलता चाहते हैं। उनके जीवन में यह सफलता की योग बनाएगा। इस सपने का प्रभाव हमेशा सकारात्मक होगा। केवल कुछ विशिष्ट चीजों को छोड़कर अन्यथा यह सपना बहुत ही शुभ है।

Leave a Comment