सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna)

 

सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna)

सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna)

 

सपने में बंदर को मारते हुए देखना??? नमस्कार दोस्तों जय बालाजी !आज हम सपने में बंदर को मारते हुए देखना इसका फल कैसा होता है या इसका संकेत अच्छा होता है या बुरा होता है।

इस पोस्ट के माध्यम से जानने का प्रयास करेंगे एवं अलग-अलग लोगों पर यह सपना कैसे अपना प्रभाव दिखाता है यह भी हम जानेंगे तो आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna Kya Hota Hai)

 

सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna)

उत्तर:- यदि किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा सपने में बंदर को मारते हुए देखा,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna Kaisa Hota Hai) गया है तो यह बहुत ही अशुभ सपना हैै। यह आने वाले भविष्य में आप के नकारात्मक प्रवृत्ति की ओर इंगित करता है। इस सपने के अशुभ प्रभाव के कारण आपके भाग्य की हानि हो सकती है।

आने वाले संतान को भी अनेक प्रकार के स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं लगी रहेगी। यह भी संभव है कि यदि आप अपने घर परिवार वालों से कुछ अपेक्षा किए हुए हैं किंतु ऐन मौके पर लोग आप को झटका दे सकते हैं एंड मौके पर लोग आपको उचित सहायता प्रदान करने की जगह अपना हाथ छुड़ा सकते हैं।

तथा खराब परिस्थिति में आपको एवं आपके बच्चे को छोड़ सकते हैं। घर परिवार के ही लोगों के द्वारा अनेक प्रकार के षड्यंत्रों का शिकार आप हो सकते हैं। लोग आपको बहुत अधिक प्रताड़ित कर सकते हैं।

घर परिवार के लोग ही आपके एवं आपके बच्चे के कर्तव्यों के प्रति विमुख हो जाएंगे। जिससे आपको संतान पक्ष के कार्यों को पूर्ण करने के लिए या उससे संबंधित किसी भी प्रकार की चीज को संपन्न करने के लिए बहुत अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

आने वाले समय में आपको भी स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हो सकती है। इसके साथ ही लोगों के द्वारा आपको मानसिक तौर पर बहुत अधिक प्रताड़ित किया जा सकता है। वाद विवाद की स्थिति बहुत अधिक प्रबल रहने वाली है।

Parliament Hill

मानसिक खिन्नता छाई हुई रहेगी। दुखों का अंबार आपके जीवन में बरसने वाला है। यह सपना दर्शाता है कि छोटा सा कारक भी मतभेद को बहुत ही व्यापक रूप से बढ़ा सकता है lरिश्तो की बीच की खाई यों को बढ़ा सकता है।

खर्च भी बहुत अधिक बढ़ेंगे लोगों का झुकाव आपकी तरफ बिल्कुल भी नहीं होगा। किसी भी तरह के आत्मीयता के भाव की अपेक्षा आप बिल्कुल भी ना करें। यह एक बहुत ही अशुभ सपना है।

 

इसे भी पढ़े :- सपने में छिपकली को भागते देखना ? – sapne me chipkali ko bhagte dekhna

सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna)

उत्तर :-यदि रोजी रोजगार को पाने की इच्छा रखने वाले लोगों के द्वारा सपने में बंदर को मारते हुए देखा,( Sapne Mein bandar ka marte hue dekhne ka matlab kya) गया है तो इसका तात्पर्य है कि उनके ही खराब करने की वजह से आने वाले जीवन में उन्हें बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ सकता है।

उनके स्वभाव में जो अल्हड़ पन है या कार्यों को टालने की आदत है। उन सभी के वजह से उनका भविष्य बहुत अधिक नकारात्मक रूप से प्रभावित होने वाला है। आने वाले समय में कार्यों में अनिवार्यता यदि नहीं बढ़ती गई तो आप को बेरोजगारी का दंश काफी सालों तक झेलना पड़ सकता है।

इसके साथ ही किसी ऐसे मित्र या किसी ऐसे व्यक्ति से आप प्रभावित हो सकते हैं जिसको अनुसरण करने से आपको बहुत बड़ा हानि होने की भी संभावना बनी रहेगी। विचारों एवं व्यक्तित्व का पतन भी संभव है।

आने वाला समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। आपको बहुत अधिक तनाव की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। सही रोजगार नहीं मिलने की वजह से अपमान, कलंक, अपयश जैसी चीजें बहुत अधिक प्रभावी रहने वाली है।

भले ही आप बेरोजगार का दंश झेले किंतु इस बात का भी ख्याल रखें किंतु अनैतिक कार्यों को करने से जितना हो सके खुद को दूर रखें। अन्यथा जेल जाने की या कोर्ट कचहरी जैसे फसाद में पड़ने की भी योग बनेंगे।

आने वाला समय आपके लिए कठिन रहने वाला है। यदि आप अपने चरित्र को अच्छा रखें, विचारों को शुद्ध रखें एवं खुद पर नियंत्रण रखें। तो शायद आगामी परिस्थितियों पर भी आप विजय पाने में बहुत जल्द सफल हो जाएंगे।

इसे भी पढ़े :- सुलेमानी हकीक पत्थर के फायदे – Best Sulemani Hakik Stone Benefits In Hindi

सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna)

उत्तर :-यदि अजीविकोपार्जन में जुड़े हुए लोगों के द्वारा सपने में बंदर को मारते हुए देखा, Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhne se kya hota hai)गया है। तो उसका अर्थ है कि उनकी स्वयं की गतिविधियां हैं। उनके पतन का कारण बन सकती हैै।

उनके सहयोगी ही चाटुकारिता जैसी चीजों के जाल में उन्हें फंसा कर बहुत अधिक प्रभावित करके उनसे उनका धन, यश, सुखचैन सब कुछ छीन सकते हैंl आपके दांपत्य में भी क्लेश का कारण आपके पेशेवर जीवन हो सकता है।

आपके द्वारा कार्यों में बरती गई अनियमितता आपके लिए बहुत अधिक हानि का योग बना सकती है। कोई आकस्मिक दुर्घटना घट सकती है। जो कि आपको क्षत-विक्षत करने की क्षमता रखती है।

बहुत बड़ी धन हानि के योग से आपकी आर्थिक संरचना डगमग आने वाली है। आने वाले समय में यह भी संभव है कि आपको कर्ज लेना पड़े। आय से अधिक खर्च के वजह से रूपए पैसे जैसी चीजों का संतुलन बहुत अधिक बिगड़ने वाला है।

आपके शत्रु आने वाले जीवन में बहुत अधिक प्रभावी रहने वाले हैं तथा वे लोग पूरी योजनाबद्ध तरीके से आपको एवं आपके व्यापार को क्षति पहुंचा सकते हैं। आपकी आर्थिक संरचना को बहुत अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं।

इसके साथ ही सामाजिक पद प्रतिष्ठा में भी आपकी स्थिति बिगड़ने वाली है। अच्छे एवं प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले व्यक्तियों के प्रति आपका गलत नजरिया आप के पतन का कारण बन सकता है।

सहयोग से भी यदि प्राप्ति हुई तो बहुत ही मुश्किल से होगा। अन्यथा लोग आपसे आपकी खराब परिस्थिति को देखते हुए दूर रहना ही पसंद करेंगे। आने वाला समय बहुत ही कष्टोंत्पादक रहने वाला है।

शरीर रोग ग्रस्त भी हो सकता है। मानसिक कष्ट सहित भूमि पक्ष की भी हानि संभव है। व्यक्तिगत जीवन में भी हिंसात्मक विचारों का उदय आपके रिश्तो को बहुत अधिक बिगाड़ सकता है। आने वाला समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं है।

इसे भी पढ़े: – पन्ना रत्न पहनने के फायदे – Best Emerald Stone Benefits In Hindi

 

सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein Bandar ko marte hue dekhna)

 

उत्तर:- सपने में बंदर को मारते हुए देखना,( Sapne Mein bandar ka marte hue dekhna)किसी भी तरह से बिल्कुल भी यह अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह एक अशुभ संकेत है।जो हमें सपने के माध्यम से ईश्वरीय शक्तियों द्वारा प्रदान किया गया है ।

ताकि हम आने वाले कठिन समस्याओं एवं कठिन परिस्थितियों के लिए खुद को मानसिक एवं शारीरिक तौर पर पूरी तरह से तैयार कर सके। यह सपना किसी भी पक्ष के लिए सकारात्मक प्रभाव नहीं दिखाने वाला है। यह एक अशुभ सपना है।

Leave a Comment