सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

सपने में सोने के गहने देखना, (Sapne Mein sone ka gana dekhna)

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

 

जय बाबा भैरव !!!नमस्कार दोस्तो आशा है आप सभी लोग बाबा भैरव की कृपा दृष्टि से बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके द्वारा विभिन्न मांगलिक कार्य में भाग लिया जा रहा होगा।

आपके परिवार में खुशियों का माहौल होगा।काम, धंधा ,नौकरी ,पेशा आदि सब बढ़िया चल रहा होगा।मेरी बाबा भैरव से यही प्रार्थना रहती है कि हम सभी लोगों का कल्याण करे एवं जीवन में आने वाले कठिनाइयों को डटकर सामना करने के लिए साहस एवं हिम्मत प्रदान करें।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए नया विषय लेकर आई हूं जिस पर हम चर्चा करेंगे तो आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय एवं क्या है उसका शीर्षक?? दोस्तों !आज का हमारा विषय है” सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ke gehne dekhna)उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है हम इस पोस्ट के माध्यम से जानने का प्रयास करेंगे..

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

गहने! प्यारे -प्यारे सुंदर -सुंदर गहने किसे पसंद नहीं है हर व्यक्ति की ख्वाइश होती है कि उसके पास ढेरों गहने हो और गहने यदि सोने की हो तो फिर कहने ही क्या सोने के गहने का उपयोग केवल बाहरी साथ सजा के लिए नहीं अपितु यह हमारी मानसिक स्थिति को भी स्वस्थ रखने में सक्षम है।

जैसे सोने के आभूषण पहने से हमारा हमारा व व्यक्तित्व तो काफी प्रभावशाली होता ही है साथ ही हमारे चेहरे का तेज भी बढ़ता है। सोना हमारे गुरु ग्रह को भी मजबूत बनाने में सक्षम है।

Parliament Hill

जिससे हमारी सोचने समझने की शक्ति मजबूत होती है एवं हम विभिन्न अवसर पर निर्णय लेने में सक्षम बन पाते हैं।यूं तो सोने के गहने,( Sapne Mein sone ke gehne dekhne ka matlab) बहुत से लोगों के द्वारा उपहार में दी जाते हैं।

क्योंकि यह शुभता का प्रतीक है इसलिए मांगलिक चीजों में सोने के आभूषणों का बहुत ही ज्यादा उपयोग होता है।यह तो थी वास्तविक जानकारी जानते क्या कहता है हमारा शौक साथ एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोने से गहने देखने के बारे में…

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

उत्तर:- यदि आप व्यापारिक वर्ग से हैं और आपकी द्वारा सपने में स्वर्ण आभूषण या सोने की गहने,( Sapne Mein sone ki gehne dekhna Kaisa Hota Hai) देखें गए हैं तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय आपका स्वर्ण आभूषणओ के समान ही जगमगआने वाला है।

बहुत सी खुशियां आपके द्वार पर दस्तक देने वाली है।आने वाले समय में आपका ही बोल बाला रहेगा।आपकी आर्थिक उन्नति होगी।

आप कारोबार खूब बढ़ेगा एवं आपके द्वारा किया गया शेयर बाजार में निवेश आपको उत्तम ऊंचाइयों तक ले जाने में सक्षम होगा।कुल मिलाकर यह सपना आपके लिए बहुत शुभ होगा।

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

उत्तर:- यदि आपकी उम्र शादी के योग्य है एवं आपके द्वारा सपने में सोने के गहने देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ होगा।विवाह पश्चाताप आपका भाग्य उदय की भी प्रबल संभावना है।

आपका विवाह एक बहुत ही कुलीन परिवार में होगा। धन संबंधित अभी तक जितनी भी परेशानी आपको आ रही थी वह सभी समाप्त होंगे एवं विवाह पश्चात आपको किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी।आपका दांपत्य जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा।

 

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

उत्तर:- यदि किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा सपने में सोने के गहने देखा गया,( Sapne Mein sone ke gehne dekhna Kya Hota Hai)है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय उसे सभी परेशानियों से निजात दिलाने में सक्षम होगा एवं उसका भाग्य उदय की भी प्रबल संभावना है।

बहुत दिनों से जो काम पैसे की कमी के वजह से नहीं पूरा हो पा रहा था अब वह काम पूरा होगा साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छे होगी।कुल मिलाकर इस समय बहुत ही अच्छा रहेगा एवं आपका स्वस्थ पहले की अपेक्षा बहुत ही बढ़िया रहेगा।घर में खुशियों का माहोल रहेगा।

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

उत्तर:- यदि किसी विवाहित पुरुष अच्छा स्त्री जिसको संतान पाने की कामना है और बहुत बेसब्री से इस वक्त के आने का इंतजार कर रहे हैं तो भगवान ने आप की मनोकामना सुन ली है

अब आपके घर जलन मुन्ने बच्चों की खीर कार्य गुजरे वाली है एवं आपके घर में खुशियों का आगमन होने वाला है होने वाली संतान आपके लिए काफी सौभाग्य शाली होगी जो आपके किस्मत को पलटने में सक्षम होगी कुल मिलाकर यह सपना आपके लिए बहुत शुभ होगा।

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

उत्तर :-यदि किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा सपने में सोने के गहने देखे गए हैं इसका तात्पर्य है कि सोने के गहने,( Sapne Mein sone ke gana dekhne ka Tabeer) के समान ही उनकी किस्मत भी चमकने वाली है ।आने वाला समय आप को बहुत कुछ देकर जाने वाला है।

अभी तक भले ही आपके पास बहुत सी चीजों की कमी रही होगी एवं धन का अभाव भी रहा होगा किंतु आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही मजबूत होगी साथ-साथ सामाजिक उन्नति की प्रबल संभावना है आपका आने वाला समय मंगलमय होगा हर तरफ खुशियों का माहौल होगा।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein sone ka gana dekhna)

उत्तर :-यदि आपकी संतान है और आपके द्वारा सपने में सोने के गहने देखा गया,( Sapne Mein Sona dekhna Kya Hota Hai )तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में आपको अपने संतान पक्ष से कुछ बहुत ही बढ़िया समाचार मिलने वाला है।जिससे आपका भी मान सम्मान बढ़ेगा।

लोग आपकी मान प्रतिष्ठा को देखकर दांतो तले उंगली चबाआएंगे।आने वाले समय में आपकी संतान एक सफल व्यक्तित्व के रूप में निखर कर सामने आएगा। आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत मजबूत होगी यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है।

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न

 

यह सपना किसी भी वर्ग के द्वारा देखा गया होगा तो यह हमेशा शुभ फल ही देने वाला है एवं यह , यह भी दर्शाता है कि हमारा भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा।

यदि आपको मेरा यह लेख पसंद आया है तो इससे अधिक से अधिक शेयर करें आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद!

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए विभिन्न प्रकार की जानकारियों के लिए आप हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहे और हमें अपना प्यार मान सम्मान इसी तरह देते रहें आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद !

जय बाबा भैरव

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

 

Leave a Comment