सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

 

 

जय माता दी!!! दोस्तों आशा है माता रानी की कृपा से आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं आपके घर वाले लोग भी अच्छे होंगे एवं आप के परिवार वालों के द्वारा और आपके द्वारा विभिन्न मांगले कार्यों भी संपन्न कर रहे होंगे।

आप के परिवार में खुशियों का माहौल होगा।मेरी माता रानी से यही विनती रहती है कि हम लोग पर मां अपनी कृपा दृष्टि ऐसे ही बनाए रखें एवं भविष्य में आने वाले विभिन्न प्रकार की चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा हर दे एवं हमें सक्षम बनाएं।

दोस्तों आज मैं आप सभी को लिए सिर्फ एक नया विषय लेकर आए हूं जिसका सिर्फ तक है सपने में सोने का आभूषण देखना,( Sapne Mein Sone Ka Abhushan dekhna) उसका फल शुभ होता है या अशुभ होता है उसकी चर्चा हम विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

अब भूषण जिन का प्रयोग प्राचीन काल से भी होता आया है आभूषण विभिन्न प्रकार के धातुओं लकड़ियों या बहुत पशु पक्षियों के पंख से भी बनते हैं किंतु सबसे उपयुक्त एवं सबसे अच्छा आभूषण स्वर्ण आभूषण माना जाता है।

जो हमारे सौभाग्य को बनाता हमारे तेज को बढ़ाता है हमें यशस्वी बनाता है एवं हमारे एक प्रभावशाली व्यक्तित्व का निर्माण करता है सोना पहनने से गुरु ग्रह मजबूत होता है ।

जिसे पढ़ाई लिखाई भी अच्छे से वो पाती है एवं हम गुरु के गुण भी आते हैं एवं सोचने समझने का बौद्धिक विकास होता है जिससे हमारे जिंदगी में आ रहे विभिन्न अवसर पर कठिन निर्णयवो को हम ले सकते।

हैं स्वर्ण आभूषण,( Sapne Mein sone ka operation dekhna Kya Hota Hai) पहनने से हमारी सभा मंडल भी काफी मजबूत होती है एवं हमारे स्वरुप में भी स्वर्ण आभूषण वृद्धि करता है आभूषणों का शौक ऐसा नहीं है कि केवल महिला वर्ग को ही होता है बल्कि पुरुष वर्ग को भी बच्चों को भी अभूषण अपनी और आकर्षित करते हैं।

आज यदि आभूषण स्वर्णकार है तब तो सोने पर सुहागा हो जाता है बहुत लोग का सपना होता कि उनके पास सोना भूषण हो ऐसे में हमें या उन्हें स्वर्ण आभूषण ओके सपने आना उनके दिलों दिमाग वो तरोताजा कर देता है वह बस इसी सोच में रहते हैं।

Parliament Hill

कि भगवान की कैसे भी कृपा हो जाए और यह सपना सच हो जाए श्री अभी सोते की पत्नी आगे आने वाले भविष्य में क्या होगा जो हमें प्रकृति यह सपना दिखा रही है।क्या यह सपना हमारे लिए शुभ होता है अथवा अशुभ होता है।

इस बात को लेकर काफी कभी-कभी चिंतित हो जाते हैं तो आइए जानते क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में स्वर्ण आभूषण को देखने,( Sapne Mein Sone Ka Abhushan dekhne ka matlab) के बारे में उस की चर्चा हमारे विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

उत्तर:- यदि सपने में किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा स्वर्ण आभूषण देखा गया है तो इसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में स्वर्ण के समान ही उनकी व्यापार बढ़ने वाली है।जिससे लोगों की आंखें भी चक्का चौनध में खो जाएंगे।हर और खुशियों की बरसात होने वाली है।तरह -तरह के लोगों से मुलाकात होगा।

जिसे आप का व्यापार और भी बड़े अस्तर पर बढ़ने वाला है लोग आपके कार्य की भी प्रशंसा करेंगे एवं आर्थिक स्तिथि काफी मजबूत होने वाली है।लोगों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा।जिससे आप जिंदगी में काफी आगे बढ़ने वाले हैं।कुल मिलाकर यह सपना के लिए बहुत शुभ होगा।

 

सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

उत्तर:- यदि आप गर्भवती स्त्री है और आपकी द्वारा सपने में सोने का आभूषण देखा गया,( Sapne Mein Sone Ka Abhushan dekhna in Hindi) है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय आपको बहुत कुछ देकर जाने वाला है।

तथा आपकी संतान भी स्वर्ण के समान ही तेजस्वी होगी एवं उस की किस्मत भी स्वर्ण के समान ही चमकती रहेगी।लोगो का आपके घर मे आना जाना लगा रहेगा। खुशियां आपके द्वार पर आने वाली है।

आने वाला समय आपको बहुत कुछ देकर जाएगा। जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी आपके घर में सुख शांति का वास होगा एवं आपका बच्चा बहुत ही सौभाग्य शाली होगा।

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवा या युवती के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाला समय में उसका ही बोल बाला होने वाला है उसके झोली में स्वर्ण के आभूषणों के समान हीं अवसरों की बरसात होने वाली है।खुशियां उसकी द्वार पर आएंगी एवं उसे आर्थिक संपन्नता तथा विभिन्न प्रकार की खुशियां दे कर ही जाएंगे।

हो सकता है वर्तमान में आप की आर्थिक स्तिथि अच्छी ना हो किंतु आने वाले समय में आपको हर तरह से प्रकृति सहयोग देने वाली है कुल मिलाकर यह सपना आपके लिए बहुत शुभ रहेगा।

 

सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जो नौकरी पेशा वाला है तो यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में उसके लिए परिस्थितियां काफी अनुकूल रहेंगे एवं उसके द्वारा सोचा गया कार्य भी संपन्न होगा।

लोग भले ही अड़ंगा लगाएं आपके कामों में ,लेकिन आप बिल्कुल स्वर्ण आभूषणों की तरह ही चमकते हुए हर परिस्थिति से बाहर निकलेंगे।

जिस प्रकार सोने को जितना आग में तपाया जाता है वह इतना निखरता है उसी प्रकार आप में एक ऐसी शक्ति का निर्माण होगा जिससे आप हर परिस्थिति को झेलने के लिए या शांति पूर्वक सामना करने के लिए तैयार रहेंगे।आने वाले समय में आपको किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी।

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

सपने में सोने के आभूषण देखना,( Sapne Mein sone ke Abhushan dekhna)

उत्तर :-यदि किसी विवाह योग्य पुरुष अथवा स्त्री के द्वारा सपने में स्वर्ण आभूषण देखा गया,( Sapne Mein Sone Ka abortion dekhna Kaisa Hota Hai )है तो इसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप का विवाह बहुत ही अच्छे घर में होने वाला है।

विवाह के पश्चात आपके जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी। ससुराल पक्ष के लोग आपका काफी मान आदर करेंगे एवं आपकी शादीशुदा जिंदगी भी बहुत अच्छी रहेगी।

सपने में स्वर्ण आभूषण जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है।तो उन सभी के लिए परिणाम हमेशा सकारात्मक ही रहेगा।आप यह मानकर चलें कि आप को भगवान ने इस सपने के माध्यम से संदेश भेजा है कि आपका आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहेगा।

आशा है आप सभी लोगों को मेरा लेख पसंद आ रहा होगा और आपको आपके प्रश्नों के उत्तर भी मिल रहे होंगे आप इसी तरह हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे एवं आप को विभिन्न प्रकार की जानकारियां आगे भी मिलती रहेंगे यदि मेरा यह लेख आपको पसंद आया तो अधिक से अधिक शेयर करें।

जय माता रानी !!!

 

 

Leave a Comment