सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

 

जय बजरंगबली!!! आशा है दोस्तों आप सभी बजरंगबली की कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके सारे काम बहुत अच्छे से बन रहे होंगे। आप एवं आपका परिवार बहुत ही खुश होगा।मेरी बजरंगबली से यही विनती रहती है कि हम लोग सभी पर वह अपनी कृपा दृष्टि यूं ही बनाए रखें।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हु। जिसका शीर्षक ” सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना”,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna )इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से आपको जानकारी देंगे।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

मगरमच्छ जो कि एक मांसाहारी प्राणी है।इसमें तैरने की उत्कृष्ट क्षमता होती है यह एक ऐसा प्राणी है जो अपने शिकार की हल्की सी आहट से भी सचेत हो जाता है एवं अपने शिकार को किसी भी हालत में जाने नहीं देता मगरमच्छ एक उत्कृष्ट शिकारी होता है।

जिसकी चाल से बचना नामुमकिन है प्रायः यह जीव नदी तालाबों में देखने को मिलता है। यह जीव पानी के साथ-साथ जमीन पर भी उतनी ही तेजी से चल सकता है।इसके दांत बहुत तेज होते हैं. जो शिकार करने में काफी सहायक होते हैं ।

Parliament Hill

अब जरा सोचिए ऐसे खौफनाक जीव का सपना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhne ka matlab) किसी को आ जाए तो उसकी क्या दुर्दशा होगी ??आप खुद समझ सकते होंगे डर से उसका शरीर कांपने लगेगा एवं कुछ वक्त के लिए शायद वह अपना होशो हवास खो बैठे ।जब वह होश संभाले तब उसे महसूस हो कि यह तो केवल एक सपना था।

तब जाकर उसकी सांस में सांस आती है और भगवान का शुक्रिया अदा करता है कि भगवान आपका बहुत-बहुत धन्यवाद कि यह केवल एक सपना है और यह खौफनाक सपना कभी सच ना हो।फिर उसे अपने आने वाले भविष्य की चिंता सताने लगती है कि आखिर इस सपने का अर्थ क्या है आने वाला भविष्य शुभ होगा अथवा अशुभ होगा।

तो आइए सपने के विषय में हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से जानने का प्रयास करते हैं कि आखिर इस सपने का क्या प्रभाव पड़ेगा हमारे आने वाले वास्तविक जीवन पर इसका फल शुभ अथवा अशुभ होगा।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

 

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

 सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो उसका यह अर्थ है कि आने वाले समय में उसका संतान बहुत ही प्रभावशाली व्यक्तित्व वाला होगा एवं वह मानसिक तथा शारीरिक रूप से भी स्वस्थ होगा।चारों ओर से आपके घर में खुशियां आने वाली है।

 

सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में आप का व्यक्तित्व काफी निखर कर सामने आएगा ।

जिससे लोग प्रभावित होंगे एवं आपकी प्रशंसा करते करते नहीं थकएंगे।आपको आर्थिक लाभ होगा एवं समाज में मान सम्मान भी खूब बढ़ेगा।घर परिवार में भी आपका खुशियों का माहौल रहेगा।आप अपने घर- परिवार तथा कार्यस्थल में अच्छी तालमेल बैठा पाएंगे जिससे आपका मन काफी आनंदित रहेगा।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

 

उत्तर :-यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसका व्यापार बहुत ही फलने फूलने वाला है।उसे किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहेगी।

आने वाले समय में धन संबंधित जितनी भी परेशानी है। उन सभी का निपटारा होगा।अच्छे एवं प्रभावशाली लोगों से भी मुलाकात होगा।जिससे उसके व्यापार में बढ़ोतरी होगी। घर परिवार भी सुखी संपन्न रहेगा। मां लक्ष्मी स्वयं आपके घर पधारने वाले हैं।

 

 सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

उत्तर :-यदि सपना किसी ऐसे दंपति के द्वारा देखा गया है।जिन को संतान की काफी चाह है पर अभी तक उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पाई है।तो घबराने की जरूरत नहीं है भगवान ने आपकी बात सुन ली है ।

अब आपके यहां भी किलकारियां गूंजने वाली है ।आने वाला बच्चा सभी भौतिक सुखों को लेकर आने वाला है। आने वाले समय में आपके घर किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी। घर परिवार के लोगों का आपको बहुत साथ मिलेगा। जिससे आप जीवन में आगे बढ़ पाएंगे। कुल मिलाकर आपके लिए आने वाला समय बहुत ही शुभ है।

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना,( sapne mein bahut Sare magarmach dekhna Kya Hota Hai) किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसे अप्रतिम रूप से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।अब उसकी मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।घर परिवार के लोगों का साथ मिलने से उसका मन बहुत ही प्रफुल्लित रहेगा एवं उसके द्वारा मांगलिक कार्यों का भी समापन होगा।

घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।विभिन्न प्रकार के आय के स्रोत बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी।भौतिक सुखों की भी आपको प्राप्ति होगी।

सपने में बहुत सारे मगरमच्छ देखना उत्तर यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया होगा तो हमेशा ही शुभ फल देने वाला है यह सपना आपके सफल होने का सूचक है यह दिखाता है कि आप विभिन्न आयामों में आने वाले समय में सफलता प्राप्त करेंगे एवं घर परिवार में भी खुशी का माहौल रहेग।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

आशा है आप लोगों के मन में जितने भी प्रश्न उठ रहे थे उन सभी सवालों के जवाब मेरे इस पोस्ट के माध्यम से आपको मिल गया होगा आशा है मेरा यह लेख आपको बहुत अच्छा लगा होगा।हो सके तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें।

आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए। आपको हमारे वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार की जानकारियां मिल जाएंगे।जिससे आप को बहुत ही लाभ होगा।आप लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद! हमें इतना प्यार और सम्मान देने के लिए।

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

जय बजरंगबली

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

Leave a Comment