सपने में मिट्टी देखना, sapne me mitti dekhne ka matlab

 

सपने में मिट्टी देखना, sapne me mitti dekhne ka matlab

 

 

 

नमस्कार मित्रो आपका हमारे इस लेख में फिर से स्वागत है।

 

इस लेख के माध्यम से हम आपको सपने में मिट्टी देखने कि विभिन्न अवस्थाओं के बारे में जानकारी देने वाले है इस लेख को पूरा जरूर पढ़िएगा, इस लेख में हम सपने में मिट्टी देखना, सपने में काली मिट्टी देखना, सपने में लाल मिट्टी देखना, सपने में सफेद मिट्टी देखना, सपने में मिट्टी का ढेर देखने का क्या अर्थ होता है इन सभी सपनों के बारे में हम इस पोस्ट में आपको जानकारी देने जा रहे है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

Parliament Hill

अक्सर ऐसे लोगो को सपने में मिट्टी दिखाई देता है जो ज्यादातर मिट्टी वाली जगहों पर रहते है या खेती करने वालो को सपने में मिट्टी दिखाई देना स्वाभाविक होता है, सपने किसको नहीं आते सभी को सपने आते है इस दुनिया में भला कोई ऐसा होगा जिसे सपने ना आते हों, मेरा तो मानना है कि सपने सभी को दिखाई देते है। ये बात तो सही है कि सपने सभी को दिखाई देते है लेकिन इस बात को भी समझना जरूरी है कि सपना हमने कब देखा, सुबह या शाम या फिर दोपहर को देखा, लेकिन ऐसे सपने हमें क्यों दिखाई देते है और ऐसे सपनों का क्या मतलब होता है ये जानना भी जरूर हो जाता है।

 

सपनों से जुड़ी एक ऐसे सपने के बारे में जानने जा रहे है जिसका जिक्र हमने ऊपर किया था। सपने में मिट्टी देखना, तो सपने में मिट्टी देखने का क्या मतलब होता है, इसके बारे में हम प्रश्न उत्तर के माध्यम से जानेंगे।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

प्रश्न 1. सपने में मिट्टी देखना? ( Sapne me mitti dekhna )

 

उत्तर .  सपने में मिट्टी देखना कैसा होता है तो दोस्तो सपने में मिट्टी देखना सुबह भी माना जाता है और अशुभ भी माना जाता है हम आपको बताते है कैसे सपने में मिट्टी अगर आपने देखा है और साफ सुथरी जगह पर रखा है और वह मिट्टी भी साफ है तो यह सपना धन लाभ की तरफ इशारा करता है लेकिन वह मिट्टी साफ नहीं है उस मिट्टी के अंदर गंदगी भारी है तो ऐसे सपने धन हानि का संकेत करता है।

 

 

प्रश्न 2. सपने में काली मिट्टी देखना ? ( Sapne me kali mitti dekhna )

 

उत्तर.  सपने में काली मिट्टी देखना कैसा होता है अगर आपने भी सपने में काली मिट्टी का सपना देखा है तो यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आप किसी प्रकार का निर्णय नहीं ले पा रहे है किसी बात को लेकर आपके मन में परेशानी है कि करू या  ना करू तभी आपको ऐसे सपने दिखाई देते है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

प्रश्न 3. सपने में लाल मिट्टी देखना ? ( Sapne me lal mitti dekhna ) 

 

उत्तर .  सपने में लाल मिट्टी देखने का मतलब क्या होता है सपने में लाल मिट्टी का दिखाई देना यह किसी तरह का बीमारी का संकेत होता है यह सपना परेशानी का संकेत देता है लेकिन अगर आप खेती करते है तो आपको सपने में लाल मिट्टी दिखाई दी है तो आपके लिया यह सपना अच्छा फल देता है यह सपना आपके लिए परेशानी दूर होने का संकेत देता है।

 

प्रश्न 4. सपने में सफेद मिट्टी देखना ? ( Sapne me safed mitti dekhna )

 

उत्तर .  सपने में सफेद मिट्टी देखने का मतलब क्या होता है अगर कोई व्यक्ति अपने सपने के अंदर सफेद मिट्टी को देखता है तो यह सपना बेहद ही अच्छा सपना माना जाता है या सपना इस बात का संकेत करता है कि आपके घर में सुख शांति बढ़ेगी और यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको कहीं से खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

प्रश्न 5.  सपने में मिट्टी का ढेर देखना ? ( Sapne me mitti ka dher dekhna ) 

 

उत्तर .  सपने में मिट्टी का ढेर देखने से क्या होता है अगर आपने भी अपने सपने में मिट्टी का ढेर देखा है तो यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आर्थिक परेशानियां दूर होंगी साथी-साथ सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाला समय आपका सुखमय होगा और आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत होगी।

 

मित्रों अगर आपको हमारे इस लेख की जानकारी पसंद आई है तो इस लेख को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें और हमारे द्वारा दी गई जानकारी सभी को बताएं।

 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

Leave a Comment