सपने में दादा दादी को देखना, sapne me dada dadi ko dekhna

 

 

सपने में दादा दादी को देखना (sapne me dada dadi ko dekhna)

सपने में दादा दादी को देखना, sapne me dada dadi ko dekhna, सपने में रिश्तेदार देखना, Sapne me rishtedar dekhna, sapne me rishtedaro ko dekhna


दोस्तो आज इस पोस्ट में हम बात करने वाले है को सपने में दादा – दादी को देखने का क्या मतलब होता है और दोस्तों आप चिंता ना करे हम आपको इस सपने से जुड़े शुभ अशुभ भी बताने वाले है तो दोस्तो सपने में दादा और दादी के सपने का मतलब जानने से पहले में आपको कुछ स्वप्न ज्योतिष शास्त्र से जुडी बाते बताने वाला हूं तो आइए दोस्तो जानते है ।

 

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

 

दोस्तो सपने सभी व्यक्ति को आते है कई लोग अपने सपने में रिश्तेदार भी देखते है और ऐसे में लोग सपने में चाचा – चाची, दादा, दादी, मम्मी, पापा, भाई, बहन या और भी रिश्तेदारों को सपने में देखते है सपने हमें अकसर आते रहते है कई सपने हमें सुबह आते है सपने हमें रात को भी दिखाई देते है मगर कई बार हम सपने दोपहर में देखते है लेकिन दोपहर में देखे गए सपने का हमें कोई फल नहीं मिलता है तो ऐसे में हमें ये भी जानना जरूरी है कि सपने हमें किस समय पर फल देते है दोस्तों स्वप्न का उल्लेख महाभारत और रामायण में भी मिलता है ।

 

कई बार हम सपने भगवान को भी देख लेते है और उस सपने का मतलब जानने की कोशिश करते है और मतलब पता चल जाने पर हम खुश भी हो जाते है ऐसे में हमें सपने को कभी मज़ाक में नहीं लेना चाहिए कई बार ये सपने हमें जीवन में होने वाली कुछ घटनाओं की भी सूचना देते है मगर ये सपने हमें कई बार दोपहर में भी दिखाई देते है जिसका कोई फल हमें प्राप्त नहीं होता । 

 

Parliament Hill

दोस्तों सपने में दादा दादी को देखने का मतलब में आपको बताने वाला हूं और दोस्तों साथ में आपको में सपने में रिश्तेदार देखने का मतलब भी बताने वाला हूं तो आइए जानते है कि सपने में दादा और दादी को देखने का क्या मतलब होता है । 

 

1. सपने में दादा दादी को देखना ? (Sapne me dada dadi ko dekhna)

 

उत्तर :- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में दादा दादी को देखना एक अच्छा फल देने वाला स्वप्न माना गया है यह सपना आपको इस बात की ओर संकेत करता है कि इस समय आपके घर परिवार में खुशियां आने वाली है और इतना ही नहीं यह सपना आपको जल्द ही एक बुद्धिमान बनने का संकेत भी देता है और अगर आप इस समय अपना कोई जीवन साथी ढूंढ रहे हैं तो ये समय आपके लिए बहुत ही शुभ समय होगा और वही अगर कोई सादी सुदा व्यक्ति अगर यह सपना देखता है तो उनके जीवन में भी यह सपना खुशियां आने का संकेत देता है सभी तरह से सपने में दादा दादी को देखने से जुड़ा सपना एक अच्छा सपना है तो दोस्तो मैने आपको सपने में रिश्तेदार देखने का मतलब बताने की बात भी की थी तो इस सपने का मतलब भी आइए जानते है । 

 

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

 

2. सपने में रिश्तेदार देखना ? (Sapne me rishtedar dekhna)

 

उत्तर :- दोस्तों अभी तक हमने सपने में दादा और दादी के दिखाई देने का मतलब जाना है तो ऐसे में सपने में रिश्तेदारों को देखने (sapne me rishtedaro ko dekhna) का क्या मतलब होगा आइए जानते है ।

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में रिश्तेदार का दिखाई देना भी एक शुभ फल देने वाला सपना माना गया है यह सपना आपको यह बताता है कि अगर आपको सपने में कोई भी रिश्तेदार दिखाई देता है तो समझ जाए कि अब आपका अच्छा समय शुरु होने वाला यह सपना आपको कामयाबी और कर रहे कार्य में तरक्की का संकेत करता है ।

 

इसे भी पढ़ें :- प्रेत आत्मा क्या है ? और उससे कैसे बचे ?

 

तो दोस्तो आपको पता चल ही गया होगा कि सपने में रिश्तेदार, और दादा दादी का दिखाई देना क्या संकेत देता है ।

 

Jyotiswapan.com

 

3 thoughts on “सपने में दादा दादी को देखना, sapne me dada dadi ko dekhna”

  1. Sapne me mene kisi ajnabi insan ko marte hue dekha phir mra insan jinda ho gya mere samne hi jb sab aantim sanskr ki tayari me laga tha kya matlab he is sapne ka??

    Reply

Leave a Comment