सपने में बहन देखना, बहन की शादी और बहन को बीमार देखना

 

सपने में बहन देखना (sapne me bahan dekhna)

 

सपने में बहन देखना, sapne me bahan dekhna, सपने में बहन की शादी देखना,sapne me bahan ki shadi dekhna,sapne me bahan ko bimar dekhna,सपने में बहन

 

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत बहुत हार्दिक स्वागत है दोस्तों आज हम बात करेंगे कि सपने में बहन को देखने का क्या मतलब होता है सपने में बहन को देखना कैसा होता है सपने में बहन को देखना शुभ या अशुभ दोस्तों इस सपने के बारे में हम इस लेख में जाने वाले हैं|

 

 

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

 

 दोस्तों बहन एक अनमोल खजाना माना गया है दोस्तों स्त्री को स्वयं लक्ष्मी के समान माना गया है इसलिए दोस्तों अपनी बहन को कभी भी परेशान ना करें दोस्तों जिसके घर में लक्ष्मी होती है वह तो पहले से ही मालामाल होता है और दोस्तों भाई बहन का अनमोल रिश्ता किसी खजाने से कम थोड़ी है दोस्तों बहन अपने भाई को चाहती है भले ही भाई न चाहता हो।

 

 

Parliament Hill

 

इसे भी पढ़ें :- सपने में काला कुत्ता देखना शुभ और अशुभ संकेत क्या फल होगा ? 

 

लेकिन दोस्तों अगर हम बात करें की सपने में इसे देखना कैसा होता है तो दोस्तों इसका क्या मतलब होता है यह सपना किस बात की और संकेत करता है यह सपना शुभ है या अशुभ दोस्तों चलिए जानते है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र इस सपने को किस दृष्टि से देखता है इस सपने के बारे में क्या संकेत देता है!

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और सपने में बहन देखना (sapne me bahan dekhna)

 

दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी किताब है जिसमें सभी प्रकार के सपनों का मतलब विस्तारपूर्वक लिखा हुआ है और वह सपना शुभ है या अशुभ इसके बारे में भी लिखा हुआ है और दोस्तों इस पुस्तक का बहुत ही महत्व है।

 

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

 

दोस्तों सपने में बहन देखना (sapne me bahan dekhna) यह सपना एक अच्छा व सकारात्मक सपना माना गया है जैसा की दोस्तों मैंने आपको बताया कि बहन को लक्ष्मी के समान माना गया है उसी तरह अगर इस सपने को देखा जाए तो उसके आने वाले समय में उसकी किस्मत चमक जाती है आने वाले समय में उसे धन लाभ होता है उन्नति होती है और उसकी सभी प्रकार की समस्याएं दूर होती है और उसके जीवन में खुशहाली आती है उसका जीवन सुखमय हो जाता है तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना एक शुभ व सकारात्मक सपना माना गया है । दोस्तों अगर आप इस सपने का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करना चाहते है तो मैं इसका उपाय भी आपको बता देता हूं …

 

 

इसे भी पढ़ें :- स्याही के कांटे से अपने शत्रु को बर्बाद करने का महाशक्तिशाली टोटका ?

 

इसका उपाय : दोस्तों अगर आप इस सपने का पूरा फल प्राप्त करना चाहते हैं तो आप अपने इष्ट देव या देवी जिनकी आप पूजा या आराधना करते हैं उनसे प्रार्थना करें कि इस सपने का पूरा फल आपको प्राप्त हो और आप ही सपने का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकें और दोस्तों एक बात की सावधानी आपको यहां बरतने की जरूरत है इस सपने के बारे में आप किसी को भी न बताएं ऐसा करने पर आपको इस सपने का पूरा फल प्राप्त होगा ।

 

इसे भी पढ़ें : छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ?

 

दोस्तों सपने हर कोई देखता है भले ही उसे सपने याद रहे कि नहीं। दोस्तों सपना देखना यह एक सामान्य घटना है पर दोस्तों अगर कोई अपने सपने के बारे में न जाने तो वह अपना बहुत बड़ा नुकसान करता है क्योंकि दोस्तों कुछ सपने ऐसे होते है अगर वह उस सपने को देख ले तो धनवान बन जाता है लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते जिसे देखने के एक दिन बाद ही उसकी मृत्यु हो जाती है और हां दोस्तों मृत्यु के कुछ समय पहले ही आपको यह सब सपने दिखाई देते है मतलब अगर किसी की मृत्यु होने वाली है और वह यह सपना देखले और वह समझ जाए की अब कुछ समय में उसकी मृत्यु होने वाली है तो दोस्तों वह होशियार हो सकता है।

 

दोस्तों स्वप्न ईश्वर की भेंट है जो कि मनुष्य को उसके आने वाले समय में उसके साथ क्या होने वाला है इसके बारे में बताता है। दोस्तों हमारा अवचेतन मन हमें स्वप्न के माध्यम से भविष्य को बताता है।

 

 

इसे भी पढ़ें :- सपने में मकान बनते देखना क्या मतलब होगा ? 

 

सपने में बहन को बीमार देखना (sapne me bahan ko bimar dekhna)

 

दोस्तों सपने में बहन को बीमार देखना (sapne me bahan ko bimar dekhna) यह सपना एक अच्छा सपना नहीं माना जाता है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति के आने वाले समय में उसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है और दोस्तों हो सकता है आपको आने वाले समय कोई बीमारी हो जाएं तो दोस्तों ऐसा सपना आने पर आपको इसका उपाय करना आवश्यक होता है नहीं हो आपको प्रॉब्लम हो सकती है और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है उनके लिए भी यह सपना इसी बात की और संकेत करता है। 

 

 

इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

 

इसका उपाय : दोस्तों अगर आप इस सपने का फल नष्ट करना चाहते है तो आप अपने इष्ट देव या देवी मतलब आप जिस देव या देवी की पूजा करते है उनसे प्रार्थना करें कि वह इस सपने का फल नष्ट कर दें तो दोस्तों हो सकता है कि इस सपने का फल नष्ट हो जाए और दोस्तों इस सपने के बारे में अपने 3 या 4 दोस्तों में अवश्य बताएं दोस्तों ऐसा करने पर आपको अवश्य लाभ प्राप्त होगा । 

 

इसे भी पढ़ें :- सपने में गोबर देखना बन सकते हो धनवान जरूर पढ़ें। 

 

दोस्तों हमने इस लेख में आपको सपने में बहन से जुड़े ऐसे सपनों के बारे में बताया जिसके बारे में लोग अधिकतर पूछते है तो दोस्तों मेरे हिसाब से आपको आपके द्वारा देखे गए सपनों का मतलब पता चल जाएगा और अगर पता चल गया हो तो कुछ अच्छा सा कमेंट करके हमें बताएं और अगर दोस्तों आपको  आपके प्रश्न का उत्तर नहीं मिला हो तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से जान सकते है हम उसका उत्तर आपको जल्द से जल्द देने कि कोशिश करेंगे जय श्री कृष्ण जय माता दी ।

 

 

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

1 thought on “सपने में बहन देखना, बहन की शादी और बहन को बीमार देखना”

Leave a Comment