सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना, sapne me hanuman chalisa padhna

 

 

 


सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना


नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत-बहुत हार्दिक स्वागत है दोस्तों आज हम बात करेंगे कि सपने में हनुमान चालीसा पढ़ने का क्या मतलब होता है सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना यह सपना कैसा सपना है सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना शुभ या अशुभ दोस्तों इस के बारे में हम इस लेख में बात करने वाले हैं दोस्तों हनुमान चालीसा में प्रभु श्रीराम के महान भक्त भगवान हनुमान जी के कार्य और गुणों का वर्णन 40 चौपाइयों में किया गया है दोस्तों हनुमान चालीसा में भगवान हनुमान की स्तुति की गई है दोस्तों शिव जी के रूद्र अवतार हनुमान जी को कहा गया है दोस्तों हनुमान जी बहुत ही बलशाली और विद्या के परिपूर्ण ज्ञाता है।

 
इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?
 
 दोस्तों हनुमान जी अष्ट सिद्धि नव निधि के दाता हैं अगर कोई उन्हें पूछ ले तो उसे किसी और की जरूरत नहीं होती है क्योंकि दोस्तों इस ब्रह्मांड में जितनी भी शक्तियां हैं भगवान हनुमान जी के पास है। इसलिए इन्हें पूजने के पश्चात मनुष्य के सभी दुख दूर हो जाते हैं और इन्हें पूजने के पश्चात किसी और देवता को पूजने की कोई आवश्यकता नहीं होती है। चलिए दोस्तों जानते हैं स्वप्न ज्योतिष शास्त्र सपने में हनुमान चालीसा चालीसा का पाठ करने को किस दृष्टि से देखता है चलिए जानते हैं इसके बारे में।
 
 

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना

दोस्तों सपने ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी किताब है जिसमें सभी प्रकार के सपनों का विस्तारपूर्वक उत्तर है दोस्तों यह किताब काफी साल पुरानी किताब है दोस्तों इस किताब में सभी देखे जाने वाले सपने का अर्थ मौजूद है और दोस्तों इसका ज्योतिष में बहुत महत्व है। दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र हनुमान चालीसा का बहुत ही महत्व है क्योंकि दोस्तों यह 40 छंद से बनी हुई है और दोस्तों यह महान बलशाली विद्या से परिपूर्ण भगवान हनुमान की स्तुति हनुमान चालीसा में की गई है और इसमें उनके कार्यों और गुणों का वर्णन किया गया है दोस्तों लोगों की मान्यता है कि हनुमान चालीसा पढ़ने पर मनुष्य के सभी प्रकार के विकार दूर हो जाते हैं सभी प्रकार के दुख दूर हो जाते हैं और उस पर किसी का भी भय नहीं होता है इसीलिए दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में हनुमान चालीसा का बहुत ही ज्यादा महत्व है।

 
 

 दोस्तों भगवान हनुमान भगवान शंकर के रूद्र अवतार है दोस्तों भगवान हनुमान अजर अमर है और इनके पास ब्रह्माण्ड की सभी प्रकार की शक्तियां मौजूद है दोस्तों भगवान हनुमान अष्ट सिद्धि नव निधि के दाता है इसलिए इन्हें सर्वशक्तिमान कहने पर कोई बुराई नहीं है। दोस्तों चलिए जानते ही सपने में हनुमान चालीसा को पढ़ने का क्या मतलब होता है सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना कैसा होता है।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

 

सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना


दोस्तों सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना यह सपना एक बेहद शुभ व सकारात्मक सपना माना गया है दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे अध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त होगा और अब उसे अपने शत्रु व दुश्मनों से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है दोस्तों इस सपने का मतलब यह भी होता है कि आने वाले समय में आपके अंदर अलौकिक शक्तियों का आगमन होने वाला है तो दोस्तों या सपना एक बेहद अच्छा माना गया है।

इसे भी पढ़ें :- प्रेत आत्मा क्या है ? और उससे कैसे बचे ?

दोस्तों हमने इस लेख में आपको बताया कि सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना कैसा होता है सपने में हनुमान चालीसा पढ़ने का क्या मतलब होता है सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना शुभ या अशुभ दोस्तों यह सब हमने इस लेख में आपको बताया तू दोस्तों मेरी हिसाब से मेरी भी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगी और अगर दोस्तों आपको कुछ समझ ना आया हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं हम उसका रिप्लाई आपको जल्द से जल्द देंगे और इसे अपने दोस्तों के जरूर शेयर करें जय श्री कृष्ण।

 

2 thoughts on “सपने में हनुमान चालीसा पढ़ना, sapne me hanuman chalisa padhna”

Leave a Comment