सपने में आलू देखना, sapne me aalu dekhna, sapne me aalu dekhne ka matlab

 

सपने में आलू देखना

 


नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत बहुत हार्दिक स्वागत है दोस्तों आज हम बात करेंगे कि सपने में आलू देखने का क्या मतलब होता है सपने में आलू देखना कैसा होता है सपने में आलू देखना शुभ या अशुभ दोस्तों इसी के बारे में हम इस लेख में बात करने वाले हैं तो चलिए दोस्तों जानते हैं दोस्तों को आलू एक सब्जी है दोस्तों आलू दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और खाने वाली सब्जी है दोस्तों आपको पता ही होगा हर खाने में आलू अवश्य होता है दोस्तों आलू के बिना सब्जी अधूरी होती है दोस्तों दुनिया की सबसे ज्यादा आलू अमेरिका में पैदा किया जाता है लेकिन दोस्तों भारत में पुर्तगालियों द्वारा लाया गया है पहले इसे भारत में नहीं खाया जाता था इसे सोलहवीं सदी के आसपास भारत में लाया गया था।

 
इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखे ? 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

Parliament Hill

 


दोस्तों आलू के प्रोटीन का लाभ उठाने के लिए आपको उसे छिलके के सहित पका कर खाना होगा क्योंकि दोस्तों आलू के ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन उसके नीचे भाग के छिलके भी मौजूद होता है इसलिए दोस्तों हम जब भी खाएं उसे छिलके समेत पकाकर खाएं। दोस्तों आलू का कोई भाग हटा हो तो उसे काट कर निकाल देना चाहिए क्योंकि दोस्तों उसमें सोलेनाइन नाम का विषैला पदार्थ होता है । दोस्तों यहां पर हम नहीं आलू के बारे में बात की अब हम दोस्तों यहां पर जानेंगे कि सपने में आलू देखना कैसा सपना है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र इस सपने को किस दृष्टि से देखता है तो चलिए दोस्तों जानते है ।

इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और सपने में आलू देखना

 

दोस्तों सपने ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी किताब है जिसमें सभी प्रकार के सपनों का विस्तारपूर्वक उत्तर है दोस्तों यह किताब काफी साल पुरानी किताब है दोस्तों इस किताब में सभी देखे जाने वाले सपने का अर्थ मौजूद है और दोस्तों इसका ज्योतिष में बहुत महत्व है।

इसे भी पढ़ें : छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ?

दोस्तों सपने में आलू देखना यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है दोस्तों आलू को सब्जियों का राजा कहा जाता है और दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय सब्जि है दोस्तों इसे इस दुनिया में सबसे ज्यादा खाया जाता है क्योंकि दोस्तों इसके बिना कोई भी सब्जी बन ही नहीं सकती ज्यादा से ज्यादा प्रकार की सब्जी आलू के मिश्रण द्वारा ही बनाई जाती है ऐसे में अगर दोस्तों कोई अपने सपने में आलू देखता है या खाता है तो दोस्तों यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि उसके आने वाले समय में उसे भरपूर भोजन प्राप्त होगा जो कि दोस्तों एक अच्छा सपना माना गया है दोस्तों मेरे हिसाब से मेरी दी हुई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें।
इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

दोस्तों सपने सभी को आते है और हर सपना कुछ न कुछ कहता है दोस्तों भले ही वह सपने अच्छे हो या बुरे दोस्तों सपना एक ईश्वरीय भेंट है जो मनुष्य को उसके आने वाले भविष्य के बारे में बताता है दोस्तों अगर कोई व्यक्ति उसके सपने का मतलब क्या है उसके आने वाले भविष्य में उसके साथ क्या होने वाला है वह अच्छा हो गया बुरा उसके बारे में जान सकता है और उसका पूरा लाभ उठा सकता है या सचेत हो सकता है इसलिए दोस्तों मनुष्य को अपने सपने का मतलब अवश्य जानना चाहिए।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न


इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है इससे बचने के उपाय और रक्षा ताबीज।

 

सपने में आलू देखना

 

दोस्तों सपने में आलू देखना यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में आलू देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे भरपूर भोजन प्राप्त होगा जो कि दोस्तों एक अच्छा सपना माना गया है और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना एक अच्छा सपना माना किया है उन्हें भी आने वाले समय में भरपूर भोजन प्राप्त होगा तो दोस्तों मेरी दी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगी और अगर पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करना ना भूले।

 
इसे भी पढ़ें : छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ?

दोस्तों इस लेख में हमने आपको बताया कि सपने में आलू देखने का क्या मतलब होता है सपने में आलू देखना कैसा होता है सपने में आलू देखना शुभ या अशुभ इसके बारे में हमने इस लेख में आपको बताया लेकिन दोस्तों तभी आपको कुछ समझ में आया हो तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं हम उसका रिप्लाई आपको जल्द से जल्द देंगे।
इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

Leave a Comment