फ्री में ब्लॉग बनाए और लाखों रुपए कमाए । Free me Blog aur Website kaise banaye Hindi


फ्री में ब्लॉग बनाए और लाखों रुपए कमाए


नमस्कार दोस्तों मेरा नाम तिवारी वसंत है और आपका हमारे ब्लॉग jyotiswapan.com में बहुत बहुत स्वागत है दोस्तों आज हम बात करेंगे कि फ्री ब्लॉग कैसे बनाते है। फ्री ब्लॉग बनाने के लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्म blogger.com है यहां पर आप बिना किसी coding के ब्लॉग बना सकते हो और उससे लाखों कमा सकते हो।


दोस्तों वैसे तो ब्लॉग बनाने के लिए बहुत सारे प्लेटफार्म गूगल पर मौजूद है बहुत सारे paid है और कुछ free है लेकिन दोस्तों में इस पोस्ट में आपको फ्री बताने वाला हूं इसलिए में blogger.com से आपको ब्लॉग बनाना सिखाऊंगा।

दोस्तों मैं आपको ब्लॉगर से इसलिए बनाने को बोल रहा हूं क्योंकि ब्लॉगर गूगल का प्रोडक्ट है इसमें अगर आप अपनी वेबसाइट बनाए है तो आपको गूगल एडसेंस का जल्दी approval मिल जाता है। मैंने भी अपनी वेबसाइट ब्लॉगर पर ही बनाई है।

फ्री ब्लॉग कैसे बनाएं

दोस्तों ब्लॉग बनाने के लिए सबसे पहले हमें blogger.com की वेबसाइट पर जाना होगा जैसा कि मैंने स्क्रीनशॉट में दिखाया है अब आपको कुछ इस तरह की वेबसाइट दिखाई देगी दोस्तों अब आपको creat your blog पर क्लिक करना होगा।

दोस्तों अब आप जिस जीमेल से अपने ब्लॉग को बनाने वाले है उस पर क्लिक कर दें।

अब क्लिक करने के बाद आप एक नए page पर redirect हो जाएंगे जहां पर आपको आपके वेबसाइट का नाम पूछेगा दोस्तों वहां पर आपको जिस नाम से अपना ब्लॉग बनाना है वह नाम डाल दीजिए जैसे मुझे Dream Meaning के नाम से बनाना है इसलिए मैं वहां dream meaning लिख देता हूं आप बाद में भी इसका नाम change सकते है। अब दोस्तों आप continue to Blogger पर क्लिक कर दें। उसके बाद आप एक दूसरे पेज पर redirect हो जाएंगे। जहां पर लिखा होगा Create a New Blog अब आप Creat a New Blog पर क्लिक कर दें। 
अब दोस्तों title में आपको आपके वेबसाइट का नाम दे देना है जैसे मैंने दे दिया है अब आपको address में अपने वेबसाइट का नाम दे देना है उसके साथ blogspot भी लिख कर आएगा। अब दोस्तों आपको वह जो वेबसाइट का url आप रखना चाहते है वह नहीं मिल रहा है तो आप दूसरा try करें क्योंकि जो आप रखना चाहते है वह कोई दूसरा के चुका है जैसे मुझे भी नहीं मिल रहा था dream meaning का तो मुझे vasantdreamsmeaning रखना पड़ा। अगर आपको आपके मन पसंद का यूआरएल मिल जाता है तो ठीक है वरना आप दूसरा try करें और अब आप नीचे Creat Blog का बॉक्स होगा उस पर क्लिक करें 

अब दोस्तों आप नए पेज पर redirect हो जाएंगे वहां पर आपको एक pop up show होगा उसे आपको Cut कर देना है। 


Congratulations दोस्तों आपका ब्लॉग बन चुका है। अगर आप वेबसाइट बनवाना चाहते है तो आप हमें +917567233021 पर WhatsApp करें हम आपकी वेबसाइट बना देंगे । दोस्तों आप को पोस्ट कैसी लगी कृपया comments करके जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर करना न भूलें जिससे वह भी एक नया ब्लॉग बना सकें और उससे पैसे कमा सकें । 

Leave a Comment