सपने में पतंग उड़ाना, sapne me patang udana

 

सपने में पतंग उड़ाना

 

सपने में पतंग उड़ाना, sapne me patang udana

सपने में पतंग उड़ाना (sapne me patang udana)

 
दोस्तों सपने में पतंग (sapne me patang udate dekhna) उड़ाने के बारे में तो आप सभी लोग जानते होंगे भला किसको बचपन में पतंग (sapne me patang udate hue dekhna) उड़ाना पसंद ना हो हमारे भारत में सबसे ज्यादा पतंग गुजरात जिले मैं उड़ाया जाता है दोस्तो पतंग उड़ाते उड़ाते कई बार हमारी पतंगे कट भी जाती हैं और तो और हमें पतंग को काटने में भी बढ़ा मजा आता है वैसे इसे उत्तरायण व खिचड़ी (sapne me patang udane ka matlab) के नाम से भी जाना जाता है दोस्तो मकर संक्रान्ति को पूरा बच्चे मज़े से पतंगों का आनंद लेते है।
 
 
 ऐसे में घरों में मिठाईयां वा मीठी वस्तुएं बनाई जाती है ऐसे में यह त्योहार साल में एक बार आता है जिसके कारण हम इसका पूरा मज़ा उठाते हैं विद्यालयों में भी उत्तरायण (sapne me patang katana) के दिन दो दिनों की छुट्टी मिल जाती है भारतीय समाज में यह कहा जाता है कि उत्तरायण (sapne me patang kharidna) के दिन सुबह जल्दी उठकर गरीबों को दान देना चाहिए इससे अन्न वा धन की कभी कमी नहीं पड़ती और कई लोग तो उत्तरायण (sapne me patang dekhna) के दिन घूमने भी जाते हैं  देखा जाए तो यह बहुत ही अच्छा त्यौहार है दोस्तों हम अपनी पोस्ट में बताएंगे।
 
 
सपने में पतंग देखना (sapne me patang dekhna) , सपने में पतंग उड़ाना (sapne me patang udana), सपने में पतंग देखने का मतलब (sapne me patang dekhne ka matlab), सपने में पतंग काटने का मतलब (sapne me patang katne ka matlab) तो आइए दोस्तों जानते हैं सपने में पतंग उड़ाने का क्या मतलब (sapne me patang udane ka kya matlab) होता है।


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और पतंग उड़ाना (sapne me patang udana)

 
स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में पतंग उड़ाना (sapne me patang udana) शुभ या अशुभ संकेत हो सकता है क्योंकि सपना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में पतंग उड़ाना (sapne me patang udana) एक त्यौहार है इससे आपकी सपने पर बहुत कुछ प्रभाव पड़ सकता है तो आइए दोस्तों जानते हैं सपने में पतंग उड़ाने का क्या अर्थ (sapne me patang udane ka matlab) है।
 

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

सपने में पतंग उड़ाना (sapne me patang udana)

 

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में पतंग उड़ाते देखता है कि आने वाले समय में बहुत ही शुभ संकेत है यह सपना यह बताता है कि आने वाले समय में आपको यात्रा का योग बन रहा है जल्दी ही आपको कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है।
दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी कमेंट करके बताएं।

 

8 thoughts on “सपने में पतंग उड़ाना, sapne me patang udana”

  1. भाई इतनी सी बात है, पतंग उड़ाना शुभ है या अशुभ आप ने गुजरात और मकर संक्रांति वगैरह सब कुछ घसीट दिया, साइड सोधे पॉइंट बोले होते तो जय अच्छा रहता … Bcdk

    Reply

Leave a Comment