सपने में माला जपना, sapne me mala japna

 

 

सपने में माला जपना, sapne me mala japna

 

 

 

माला का परिचय ( Chanting garland )

 

 

 

नमस्कार दोस्तों

 

दोस्तों आज हम बात करेंगे कि सपने में माला जपने का (Chanting garland) क्या मतलब होता है। दोस्तों आप सभी भगवान को जपने वाली माला के बारे में तो जानते ही होंगे जैसे : रुद्राक्ष की माला (Chanting garland) और तुलसी की माला आदि। माला में 108 दाने होते है। मंत्रों को आमतौर पर सो या हजारों बार दोहराएं जाते है।
 
 
माला का प्रयोग इसलिए किया जाता है ताकि कोई भी अपने दोहराव कि गणना करने के बजाय मंत्र के मतलब और उसकी आवाज़ पर ध्यान को केंद्रित कर सके। जब कोई मुख्य वाले मंके पर पहुंचता है तो माला को घुमाकर फिर से उल्टी दिशा से शुरू करता है। है एक मनके के बीच गांठ होती है।
 
 
 
इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 
 
 
स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और माला जपना (Chanting garland in dream )

 

 

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में माला जपना यह सपना शुभ सपना माना गया है यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को माला जपते ( Chanting garland dream interpretation ) हुए देखता है तो उसके परिवार में सुख शांति आएगी, प्रभु भक्ति में वृद्धि होगी, जिस भगवान की आप पूजा करते हैं उस भगवान की आप पर कृपा होगी और आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।
 
 
इसे भी पढ़ें : काला जादू क्या है? और इसे कैसे सीखें 
 
 दोस्तों सपना सबको आता है और हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है दोस्तों अगर आपको कोई सपना (Chanting garland) एक ही बार आता है तो सपने का कोई मतलब नहीं होता है अगर आपको वही सपना दो-तीन बार आता है तो उस सपने का कोई मतलब होता है। सपना हमारे आने वाले समय में हमारे साथ क्या होगा इसका सूचक माना जाता है। हमारा अवचेतन मन सपनों के माध्यम से हमें बताने की कोशिश करता है कि हमारे भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है जिससे हम उस सपने का अर्थ जानकर उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सके या सावधान हो सके।

 

 

सपने में माला जपना –  ( Chanting garland in dream )

 
स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में माला जपना ( Chanting garland ) यह सपना शुभ सपना माना गया है यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को माला जपते हुए देखता है तो उसके परिवार में सुख शांति आएगी, प्रभु भक्ति में वृद्धि होगी, जिस भगवान की आप पूजा करते हैं उस भगवान की आप पर कृपा होगी और आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना शुभ सपना है। उनके भी आने वाले समय में उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है। 
 

Leave a Comment