सपने में इंजन देखना, sapne me engine dekhna

सपने में इंजन देखना, sapne me engine dekhna 

 



इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

 

इंजन का परिचय ( seeing engine in dream )

 

नमस्कार दोस्तों

 

आज हम बात करेंगे कि सपने में इंजन देखने का क्या मतलब होता है। दोस्तों इंजन वह होता है जिससे किसी भी प्रकार की ऊर्जा का रूपांतरण यांत्रिक ऊर्जा में किया जाता है। इंजन से को यांत्रिक ऊर्जा हमें प्राप्त होती है उसका उपयोग कार्य करने के लिए किया जाता है। मतलब इंजन गतिज ऊर्जा या उष्मीय ऊर्जा, रासायनिक उर्जा, विद्युत ऊर्जा को यांत्रिक ऊर्जा में बदलने का काम करता है।
 
 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और इंजन ( engine dream interpretation )

 

 

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र इंजन को यात्रा से जोड़कर देखता है अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में इंजन देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे यात्रा करनी पड़ सकती है दोस्तों हम इस सपने को शुभ भी का सकते है ओर अशुभ भी। क्योंकि दोस्तों जिनको यात्रा करना अच्छा लगता है उनके लिए तो यह सपना शुभ सपना है और जिनको यात्रा करना नहीं अच्छा लगता है उनके लिए यह सपना अशुभ सपना है।
 
 
 दोस्तों सपने तो हर कोई देखते है और हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। दोस्तों जो सपना आप एक ही बार देखते है तो उस सपने का कोई मतलब नहीं होता है और अगर आप कोई सपना दो या दो से ज्यादा बार देखते है तो उसका मतलब होता है। दोस्तों हमारा अवचेतन मन हमें सपनों के माध्यम से यह बताने कि कोशिश करता है कि हमारे आने वे समय में हमारे साथ क्या होने वाला है। जिससे हम उस सपने का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें या सावधान हो सकें।

 

 
 
 

सपने में इंजन देखना – ( engine dream meanings ) 

 

 

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में इंजन देखता है तो यह सपना अच्छा भी माना गया है और बुरा भी दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में इंजन देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे यात्रा करनी पड़ सकती है दोस्त अगर आपको यात्रा करना अच्छा लगता है तो यह सपना आपके लिए अच्छा सपना है और अगर आपको यात्रा करना अच्छा नहीं लगता हैं तो यह सपना आपके लिए बुरा सपना है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है। 

 


 

 

Leave a Comment