सपने में चूड़ी टूटना, sapne me chudi tutna, seeing Bengals in dream

सपने में चूड़ी टूटना, sapne me chudi tutna, seeing Bengals in dream

 

चूड़ी का परिचय (seeing Bengals in dream) 



नमस्कार दोस्तों आप सभी चूड़ी को तो जानते ही होंगे। चूड़ी स्त्रियां अपने हाथों में पहनती है। चूड़ियां गोल आकार की होती है। चूड़ियां ( Bengals dream ) स्त्रियों के हाथ का प्रमुख अलंकरण है। भारत की सभ्यता और समाज में चूड़ियों ( Bengals ) का मुख्य स्थान है। चूड़ियां हिन्दू समाज में सुहाग का चिन्ह मानी जाती है। 
 
 
भारत में अलग अलग राज्यों में अलग अलग चूड़ी पहनने की प्रथा है कहीं पर लाख की, कहीं पर हाथी दांत की, कहीं पर पीतल की, कहीं पर प्लास्टिक की तो कहीं पर कांच की आदि। आजकल लोग चांदी और सोने की चूड़ियां भी पहन रहे हैं। इन सभी चूड़ियों में से कांच कि चूड़ियों ( Bengals dream ) का स्थान सबसे ऊंचा हैं। सभी धर्मों और संप्रदायों की स्त्रियां कांच की चूड़ियों का अधिक उपयोग करने लगी है। 
 
 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और चूड़ी ( Bengals dream interpretation )


दोस्तों सपने हर किसी को आते है बस बात यह होती है कि किसी को सपने याद रहते है तो किसी को नहीं। दोस्तों कोई कोई सपने ऐसे होते है जो हमें याद रहते है वह सपने जो हमें याद रहते है (1) जो सपने अच्छे होते है (2) जो सपने बुरे होते है। इस प्रकार के सपने हमें याद रहते है। अगर आप कोई सपना एक बार देखते है तो उसका कोई मतलब नहीं होता है अगर आप सपना दो तीन बार देखते है तो उस सपने का मतलब होता है।

 
 

 दोस्तों हर सपने का कोई मतलब ( Bengals meanings ) जरूर होता है सपना हमारे आने वाले समय में होने वाले घटनाओं को हमें पहले से बता देता है। जिससे उस सपने का मतलब हम जानकर उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सके या उससे सावधान हो सके। सपने में चूड़ी ( Bengals dream interpretation ) का टूटना यह सपना बुरा सपना माना गया है देखने वाले व्यक्ति के परिवार में संकट आ सकता है।


इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

Parliament Hill

सपने में चूड़ी टूटना ( Bengals dream meanings )


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में चूड़ी ( Bengals ) टूटते हुए देखता है तो उसके आने वाले समय में उसके परिवार में कोई विपत्ति आ सकती है संकट आ सकती है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके परिवार में भी संकट आ सकती है विपत्ति आ सकती है।


इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

Leave a Comment