सपने में चक्की देखना, sapne me chakki dekhna, seeing mill in dream

सपने में चक्की देखना, sapne me chakki dekhna, seeing mill in dream

 

चक्की का परिचय ( mill dream interpretation )

 

 

 

नमस्कार दोस्तों

 

आज हम बात करेंगे कि सपने में चक्की देखने का क्या मतलब होता है दोस्तों आप चक्की ( mill dream meanings ) को तो जानते ही होंगे जब हमें घर में अनाज पीसना होता है तो हम चक्की का ही उपयोग करते है। चक्की अनाज पीसता है।
 
 
 
 दोस्तों अभी के जमाने में बिजली से चलने वाली चक्की (mill in dream) बन गई है जिसमें हम कोई भी अनाज पीस सकते है। दोस्तों आपने देखा होगा कि अभी बहुत सारे चक्की की दुकान बाजार में देखने को मिलते है उनके पास चक्की ( mill ) पीसने की मशीन होती है वह लोग कुछ समय बताकर हमारे अनाज को पीसकर रखते है और निर्धारित मूल्य लेकर हमें वह पिसा हुआ अनाज दे देते है।
 
 
इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 
 
 पहले के समय में लोगों के पास बिजली से चलने वाले चक्की ( mill dream interpretation ) नहीं हुआ करते थे तब लोग यही पुरानी चक्की का प्रयोग करते थे। लेकिन इसमें बहुत मेहनत लगता था इसलिए बिजली से चलने वाली चक्की ( mill in the dream ) का निर्माण किया गया।
 
 

 

चक्की और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र ( mill dream meanings )

 

 

 

दोस्तों चक्की को स्वप्न ज्योतिष शास्त्र मान सम्मान बढ़ने कि दृष्टि से देखता है। अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में चक्की देखता है तो उसके वाले समय में उसके मां सम्मान में वृद्धि होगी उसकी समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी उसकी इज्जत बढ़ेगी। तो दोस्तों हम इस सपने को का सकते है कि यह सपना शुभ सपना है। दोस्तों सपना हर कोई देखता है और हर सपने का कोई न कोई मतलब अवश्य होता है। सपना अगर आप एक बार देखते है तो उस सपने का कोई मतलब नहीं होता है अगर आप वही सपना बार बार देखता है तो उसका मतलब होता है।
 दोस्तों सपना हमारे भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हमें पहले ही सूचना से देता है जिससे हम उस सपने का अधिक से अधिक लाभ ले पाएं या सावधान हो पाएं। हमारा अवचेतन मन हमें सपनों के माध्यम से हमारे आने वाले समय में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हमें बताने कि कोशिश करता है जिससे हम जान सके कि भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है।

 

 

सपने में चक्की देखना – ( mill in dream )

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में चक्की ( mill in dream ) देखता है तो यह सपना शुभ सपना है उसके आने वाले समय में उसके मान सम्मान में वृद्धि होगी उसकी समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी उसकी इज्जत बढ़ेगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना शुभ सपना है उनके भी आने वाले समय में उनके भी मान सम्मान में वृद्धि होगी और उनकी भी समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 
 
 

Leave a Comment