Seeing guava in dream l sapne me amrood dekhna । सपने में अमरूद देखना

Seeing guava in dream l sapne me amrood dekhna । सपने में अमरूद देखना

Guava 

  अमरूद का परिचय | Guava introduction



दोस्तों आज मैं आपको अमरूद के बारे में बताऊंगी। अमरूद को इंग्लिश में गुआवा भी कहते हैं। अमरूद का वनस्पतिक नाम सीडियम ग्वायवा भी कहा जाता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अमरूद की उत्पत्ति अमेरिका उष्णकटिबंधीय भाग तथा वेस्टइंडीज से हुई है।अमरूद की खेती यहां पर अत्यंत सरलता पूर्वक की जाती है। इसकी खेती अनेक प्रकार की मिट्टी तथा जलवायु में की जाती है। यह अमरुद स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक फलदायक है जो हमारे शरीर के कई प्रकार के रोगों को भी दूर करता है। दोस्तों इसमें विटामिन `सी ‘ अत्यधिक मात्रा में पाया जाता है। इसके अतिरिक्त विटामिन `ए’ और विटामिन `बी’ भी पाया जाता है। इसमें लोहा, चूना और फास्फोरस अधिक मात्रा में पाया जाता है। अमरूद को संस्कृत भाषा के अमरुद्ध से लिया गया है। दोस्तों अमरुद को प्रत्येक प्रकार के जमीन में उगाया जा सकता है। लेकिन अच्छी उपजाऊ जमीन दोमट बलुई मिट्टी में अत्यधिक अच्छी तरह से उगती है। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि अमरुद में बीटा-कैरोटीन होता हैं । हमारे शरीर को त्वचा के रोगों से बचाता है। तो दोस्तों या फल हमारे लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी है। और हमारे लिए अत्यधिक लाभदायक भी है। तो दोस्तों हमें अमरूद की खेती जरूर करनी चाहिए। तो दोस्तों हमारे लिए या बहुत ही फायदेमंद होने के कारण हमें अमरूद की खेती करनी चाहिए। और अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अमरुद खाना भी चाहिए। लेकिन दोस्तों आज हम यहां पर अमरूद और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के बारे में जानेंगे। की अमरूद का संबंध स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में क्यों है और अमरूद को स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखने का क्या मतलब होता है यानी कि दोस्तों हम जो सपना देखते हैं उस सपने का मतलब स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में क्या होता है इसको जानने की चेष्टा करेंगे तो आइए हम नीचे जानेंगे कि सपने में अमरूद को देखने का मतलब क्या होता है।

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और अमरूद | Dream astrology and guava

तो दोस्तों आप को मेरा नमस्कार और आज हम इस पोस्ट में जानेंगे कि स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में अमरूद का क्या महत्व है और सपने में अमरूद को देखने का क्या मतलब होता है तो आइए दोस्तों हम चलते हैं। अपने टॉपिक पर, तो दोस्तों आप सभी जानते ही होंगे कि हम जो सपना देखते हैं उसका हमारे आने वाले समय से कोई ना कोई संबंध जरूर होता है। तो आज हम जानने की चेष्टा करेंगे कि सपने में अमरूद देखना क्या संकेत देता है हमारे आने वाले समय में तो दोस्तों में आपको इस बात को बता दूं कि स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में अमरूद को देखता है वैसे तो दोस्तों अमरूद खाना स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक लाभदायक है और हमारी कई तरह की बीमारियों को भी दूर करता है और तो और दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में अमरुद को देखना बहुत ही शुभ सपना माना गया है यह सपना इस बात को बताता है कि आने वाले समय में आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है लेकिन दोस्तों सपना जो हम देखते हैं वह किस अवस्था में किस तरीके से हमने उस सपने को देखा है उस पर निर्भर करता है अगर हम सपने में देख रहे हैं कि अमरुद सड़ा है, तो यह एक अशुभ सपना माना जाएगा। इसी तरह दोस्तों अलग अलग सपने का अलग-अलग अर्थ होता है। मान लीजिए आप अमरुद को देखते हैं अमरूद की विभिन्न अवस्थाएं होती हैं जैसे आप सपने में देख रहे हैं कि आप सपने में अमरूद खा रहे हैं, आप यह भी देख सकते हैं कि सपने में अमरूद का पेड़ देखना या फिर आप यह भी देख सकते हैं कि सपने में आप अमरूद खरीद रहे हैं लेकिन दोस्तों अमरूद का सपना बहुत ही शुभ होता है लेकिन अगर आप सपने में देखते हैं कि आप अमरुद बेच रहे हैं या फिर अमरूद सड़ा हुआ देख रहे हैं तो यह एक अशुभ सपना माना जाएगा। तो दोस्तों नीचे आपको प्रश्न उत्तर के माध्यम से आपको अमरूद के विभिन्न सपनों का अर्थ बताने की चेष्टा करेंगे।

प्रश्न 1.  सपने में अमरूद देखना?

उत्तर.    सपने में अमरूद आप देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात को बताता है कि निकट भविष्य में आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है लेकिन दोस्तों अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसके लिए भी यह सपना बहुत ही शुभ सपना है उसे भी निकट भविष्य में कहीं से धन लाभ हो सकता है।

प्रश्न 2.   सपने में अमरूद का पेड़ देखना?

उत्तर.     अगर आप सपने में देखते हैं कि एक बड़ा अमरूद का पेड़ है तो दोस्तों सपने में अमरूद का पेड़ देखना भी एक सपना है, यह सपना भी आने वाले समय में आपको धन लाभ का संकेत देता है।

प्रश्न 3.    सपने में अमरूद खाना?


उत्तर.    अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है कि वह अमरुद खा रहा है तो या एक सुख सपना है यह सपना आने वाले समय में स्वास्थ्य से संबंधित यानी कि स्वास्थ्य अच्छा रहेगा आपको किसी भी प्रकार का रोग नहीं सताएगा और आपको अचानक कहीं से धन लाभ भी हो सकता है।

Parliament Hill

प्रश्न 4.     सपने में अमरूद खरीदते देखना?

उत्तर.   अगर आप देखते हैं कि सपने में अमरूद खरीद रहे हैं तो यह एक बहुत ही शुभ सपना है आने वाले समय में आपको कहीं से अचानक धन लाभ हो सकता है।

प्रश्न 5.    सपने में अमरूद बेचते देखना? 

उत्तर.    अगर आप सपने में देखते हैं कि आप अमरुद बेच रहे हैं तो दोस्तों यह एक अशुभ सपना है यह सपना आपको बताने की चेष्टा करता है कि आने वाले समय में आपको कहीं से धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

प्रश्न 6.     सपने में अमरूद सड़ा देखना?

उत्तर.    अगर आप सपने में देखते हैं कि आप सड़ा अमरुद मिला है या फिर आपको कोई सड़ा अमरुद देता है , तो यह अशुभ सपना है या सपना निकट भविष्य धन हानि का संकेत देता है।

Leave a Comment