Seeing car in dream | sapne me car dekhna | सपने में कार देखना

Seeing car in dream | sapne me car dekhna | सपने में कार देखना





स्वप्न ज्योतिष शास्त्र: –


नमस्कार दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि स्वप्न ज्योतिष एक गूड़ रहस्यों का विषय है, हर मनुष्य को सोते समय कोई ना कोई सपना जरूर आता है और वह सपना अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी हो सकता है सपने में मनुष्य भूत भविष्य वर्तमान तीनों काल में जा सकता है! स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में सपनों को बहुत ही ज्यादा महत्व दिया जाता है अगर किसी व्यक्ति को कोई भी सपना आता है तो अगर उसकी गहराई तक जाए तो किस कारण से हमें यह सपना आया है इसका पता चल जाता है! 


 और यह अपना हमें यह बताता है कि आने वाले भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है सपना तो हर व्यक्ति देखता है लेकिन अलग-अलग सपने का अलग-अलग अर्थ होता है कभी-कभी ऐसा भी होता है कि जो हम दिन भर सोचते हैं वही जब हम रात को सोते हैं तो वही हमारे अवचेतन मन हमको बताने की कोशिश करता है और आने वाले भविष्य से हमारे साथ क्या होने वाला है क्या अच्छा होगा और क्या बुरा होगा इसका आगाह करता है!

रथ से लेकर कार तक का सफर:-


दोस्तों आप सभी जानते हो कि आज से तीन सौ 400 वर्ष पहले कार, मोटरसाइकिल, टेंपो नहीं हुआ करती थी! तब के समय में बैलगाड़ी, घोड़ागाड़ी, पालकी, रथ, चलता था! पुराने जमाने में राजाओं महाराजाओं के पास एक शानदार रथ हुआ करता था ! जिसको चलाने वाला एक सारथी हुआ करता था उस पर बैठकर राजा अपने राज्य में घूमने जाया करते थे प्रजा की देखभाल किया करते थे मध्यम वर्ग के लोग बैलगाड़ी , टांगा का एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए उपयोग किया करते थे! 



जैसे-जैसे समय बदलता गया मनुष्य की सोच भी बदल दी गई अपने बुद्धि बल से नए-नए आविष्कार तैयार किए उसी की आज देन है टेंपो मोटरसाइकिल , रिक्शा,  कार और हवाई जहाज जैसे आधुनिक युग के यातायात वाले आविष्कार उसी में से एक आविष्कार कार है जिस पर आज धनवान व्यक्ति बैठकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए उपयोग करते हैं!


इसे भी पढ़ें: सपने में बाइक देखना


प्रश्न. 1  सपने में कार देखना?

Sapne me car dekhna –


उत्तर.  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में कार देखता है तो यह एक बहुत ही शुभ सपना है! यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में उसके कारोबार में उन्नति होगी और प्रगति होगी!

प्रश्न. 2  सपने में कार चलाना?

Sapne me car chalana – 


उत्तर.  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने में कार चलाते देखता है तो यह सपना बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके कारोबार में उन्नति होगी और आपको अत्यधिक धन लाभ होगा!

प्रश्न 3. सपने में कार में सफर करना?

Sapne me car me safar karna –


उत्तर.  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को कार में सफर करते देखता है तो यह सपना भी बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में  किसी व्यक्ति के द्वारा आपके कारोबार में उन्नति होगी और आपको व्यापार में सफलता प्राप्त होगी!

प्रश्न 4.  सपने में कार खराब होना?

Sapne me car kharab hona –


उत्तर.  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है कि उसकी कार खराब हो गई है तो या अशुभ सपना है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में उसके कारोबार में रुकावट आ सकती है और उसे धन हानि का सामना करना पड़ सकता है!


इसे भी पढ़ें : सपने में अंडा देखना


स्वप्न फल और कार:- 


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कार को देखा जाए तो कार मनुष्य को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए उपयोगी है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र मैं कार को व्यवसाय से और प्रगति से जोड़ा गया है अगर कोई मनुष्य स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कार देखता है तो उसके आने वाले समय में उसके व्यवसाय में प्रगति की सूचना देता है वैसे तो कार चलाना कार देखना कार में बैठकर सफर करना यह तीनों सपना बहुत ही शुभ फल देने वाले और व्यवसाय में उन्नति करने वाले हैं परंतु स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कार खराब होना, पंचर हो जाना या एक्सीडेंट हो जाना दुर्भाग्य की सूचना देता है इसे देखने वाला व्यक्ति आने वाले समय में अपने कारोबार में रुकावट और धन हानि का सामना करता है!  तो दोस्तों आओ जाने अपने सपने के बारे में विस्तार से……

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 





हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ऐसे और सपनों के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य आएं! 

1 thought on “Seeing car in dream | sapne me car dekhna | सपने में कार देखना”

Leave a Comment