Dream fish in the see | sapne mein machli dekhna | सपने में मछली देखना


Dream fish in the see | sapne mein machli dekhna | सपने में मछली देखना




Dream fish in the see | sapne mein machli dekhna | सपने में मछली देखना, सपने में मछली देखना, सपने में मछली पकड़ते देखना, सपने में रंग बिरंगी मछली देखना, सपने में मरी हुई मछली देखना, सपने में मछली खाते देखना, सपने में बड़ी-बड़ी मछलियां देखना,Seeing fish in the dream, In the dream the fish hold see, In the dream, colourful fish to see, In the dream the dead fish look, In the dream the fish account to see, Dream big-big biceps look
Fish photos

मछली और हमारा जीवन :-

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में बताने की चेष्टा करेंगे की मछली का उपयोग हमारे जीवन में क्या है। तो दोस्तों आप सभी जानते हैं कि मछली पानी में रहने वाली एक जीव है जो बहुत ही सुंदर और मनमोहक होते हैं।  मछली रंग बिरंगी और बहुत ही सुंदर होती हैं मछली, तालाब, नदी, समंदर आदि में पाई जाती है। कई लोग मछली को पालते भी हैं जिसे मछली पालन भी कहते है। दोस्तों कई लोग तो मछली को खाते भी मछली एक मांसाहारी जिओ में होती है जो छोटे-मोटे कीड़े मकोड़े को खा जाती है। मछली का हमारे जीवन से बहुत ही गहरा संबंध हैकई लोग मछली खाना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं तमिलनाडु वाले अक्सर मछलिया खाते हैं उनका भोजन ही मछली और चावल होता है बिहार वाले लोग हैं मछली का खाना अधिक पसंद करते हैं। कई लोग मछली पालकर बेचते भी हैं और उनसे धन अर्जित करते हैं।मछली एक जलचर प्राणी है जो पानी में ही पाई जाती है।भारत में नहीं पूरे देशों में मछलियां पाई जाती हैं और बहुत ही बड़ी बड़ी मछलियां पाई जाती है। मछली रंग बिरंगी और अलग-अलग प्रकार की पाई जाती हैं। उत्तर प्रदेश के एक विभाग में मत्स्य पालन करके लोगों के पोषक आहार के उपयोग में लाया जाता है। दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि आजकल मछली को भी पालकर अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को बेहतर बनाने की कोशिश की जाती है। तो दोस्तों आइए हम जानते हैं कि मछलीका स्वप्न ज्योतिष शास्त्र से क्या संबंध है और मछली देखने का क्या मतलब होता है।

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

मछली और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र :–

दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे थे सपने में मछली देखने का क्या मतलब होता है पर मैं इसके पहले आपको बता दूं कि मछली रंग बिरंगी होती है और बहुत ही मनमोहक होते हैं और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र की बात की जाए तो सपने में मछली देखना एक शुभ सपना माना जाता है। मछली एक श्रेष्टा और देवत्व का प्रतीक है सपने में मछली देखना एक बहुत ही शुभ सपना होता है जो व्यक्ति सपने में देखता है मछली को वैसे तो यह सपने बहुत ही कम लोगों को दिखाई देते हैं जिनकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला हो। तो मैं आपको बता दूं कि सपने में मछली देखना आपके आने वाले समय में आपको अत्यधिक धन लाभ होगा और आपके सारे परेशानियां दूर हो जाएंगी। तो दोस्तों मैं आपको प्रश्न उत्तर के माध्यम से बताने की चेष्टा करूंगी कि सपने में मछली देखने का क्या मतलब होता है और सपने में मछली पकड़ने का क्या मतलब होता है और सपने में मछली खाने का क्या मतलब होता है तो दोस्तों चलिए हम नीचे प्रश्न उत्तर के माध्यम से जानते हैं।

Parliament Hill


इसे भी पढ़ें:👇👇

sapne me bike dekhna | सपने में बाइक देखना



प्रश्न 1. सपने में मछली देखना?


उत्तर.   अगर कोई व्यक्ति सपने में मछली देखता है तो यह सपना धन लाभ का संकेत देता है और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है और वह विवाहित हो तो उसे अपने पति के द्वारा कोई मूल्यवान वस्तु की भेंट मिलती है और अगर यही सपना कोई कुंवारी लड़की देखती है तो उसे धनवान पति की प्राप्ति होगी!



प्रश्न 2. सपने में मछली पकड़ते देखना?


उत्तर.   सपने में मछली पकड़ना यह एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है! और अगर यही सपना कोई पुरुष देखता है तो उसे आने वाले समय में व्यापार या नौकरी में अत्यधिक लाभ होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो अगर वह जॉब करने वाली है तो उसे जॉब में तरक्की होगी और अगर स्त्री ग्रहणी है तो उसके पति व उसके बेटे के व्यापार में अत्यधिक उन्नति होगी!

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

प्रश्न 3. सपने में रंग बिरंगी मछली देखना?


उत्तर.    अगर कोई व्यक्ति सपने में रंग बिरंगी मछली देखता। है तो उसे भविष्य में ऐसी विद्या का ज्ञान मिलेगा जिससे आने वाले समय में अधिक धन कमा लेगा! और अगर सपने में कोई स्त्री इस सपने को देखती है तो उसे भी उसके आने वाले समय में एक ऐसी विद्या की प्राप्ति होगी कि वह जल्द ही धनवान हो जाएगी!


इसे भी पढ़ें:👇👇

seeing apple in dream | सपने में सेब देखना | sapne mein seb dekhna



प्रश्न 4. सपने में मरी हुई मछली देखना?


उत्तर.     सपने में मरी हुई मछली देखना यह एक बुरा सपना माना गया है अगर कोई व्यक्ति सपने में मरी हुई मछली देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे कहीं ना कहीं से धन की हानि हो सकती है और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे भी कहीं ना कहीं से धन की हानि हो सकती है!

इसे भी पढ़ें :- प्रेत आत्मा क्या है ? और उससे कैसे बचे ?

प्रश्न 5. सपने में मछली खाते देखना?


उत्तर.    अगर कोई व्यक्ति सपने में मछली खाते हुए देखता है तो उसे आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य अच्छा होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य भी अच्छा होगा!


इसे भी पढ़ें:👇👇

seeing lemon in dream | सपने में नींबू देखना | sapne mein nimbu dekhna


प्रश्न 6. सपने में बड़ी-बड़ी मछलियां देखना?


उत्तर.   अगर कोई व्यक्ति सपने में सीधी साधी मछलिया देखता है जैसे डॉल्फिन तो उसे धन लाभ और अच्छी मित्रों से दोस्ती बढ़ेगी और अगर कोई व्यक्ति सपने में हिंसक मछलियों को देखता है या डंक मारने वाली मछलियों को देखता है तो उसका किसी से झगड़ा हो सकता है या तो फिर धन हानि हो सकता है!



हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ऐसे और सपनों के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य आएं! 


इसे भी पढ़ें :- बुरी नजर से बचने के जबरदस्त 15 उपाय

1 thought on “Dream fish in the see | sapne mein machli dekhna | सपने में मछली देखना”

Leave a Comment