sapne me lauki dekhna | सपने में लौकी देखना


सपने में लौकी देखना 


sapne me lauki dekhna, sapne me lauki ki sabji dekhna ,sapne me hari loki dekhna,lauki ka photo
lauki ka photo

लौकी और उसके गुण


 नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में लौकी का क्या महत्व है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में लोकी को पुत्र के रूप में जाना जाता है वैसे हम आपको बता दें की लौकी की खेती पूरे भारतवर्ष में की जाती है। लौकी एक लता के रूप में पैदा होती है यह जमीन में फैल कर पैदा होती है लौकी की लंबाई लगभग 1 मीटर तक भी हो सकती है लौकी के अंदर पाया जाने वाला छार पदार्थ खून को साफ करने में बहुत सहायक होता है।




 आयुर्वेद के अनुसार अगर कोई व्यक्ति के खून में अम्ल की अधिकता हो गई है तो कच्ची लौकी खाने से धीरे-धीरे उसका खून साफ हो जाता है ब्लॉक नली साफ हो जाती है और गंभीर रोग जैसे हृदय रोग, हार्ड अटैक की प्रॉब्लम लकवा जैसे रोग चमड़ी रोग धीरे-धीरे ठीक होकर हमेशा के लिए ठीक हो जाता है। लौकी से सब्जी बनाई जाती है और लौकी की मिठाई भी बनाई जाती है और लौकी से रायता भी बनाया जाता है  लौकी की तहसील ठंडी होती है।


 कोई गर्भवती महिला गर्भ में आने से तीन चार महीना के बाद लौकी का प्रतिदिन सेवन करती है तो आने वाला बच्चा बहुत साफ और सुंदर पैदा होगा वैसे तो लौकी की पैदावार साल में 12 महीना की जा सकती है इसीलिए आयुर्वेद में इसका खास स्थान है और हमारे भोजन में इसे शामिल कर लिया गया है ताकि हम सदा निरोगी रहे। स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लौकी को  एक उत्तम फल माना गया है इस को सपने में देखने से पुत्र धन, धन की प्राप्ति, सुख शांति और निरोगी होने का फल बताता है!


इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय


इसे भी पढ़ें: सपने में गन्ने का खेत देखना


ज्योतिष शास्त्र और लौकी


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लोकी को देखना यह शुभ माना जाता है लौकी खाने में स्वादिष्ट और पित्त को नाश करने वाली खून को साफ करने वाली त्वचा को सुंदर बनाने वाली भूख को बढ़ाने वाली मानी जाती है आयुर्वेद में इसका और भी बहुत महत्व है लेकिन मैं इसका इतना वर्णन यहां पर नहीं कर सकता बस मेरा मकसद है कि आपको स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से समझाना है कि अपने अंदर कितने प्रकार के गुण को रखने वाली औषधि को जो देखता है उसके आने वाले समय में स्वास्थ्य लाभ, धन लाभ, धन की प्राप्ति उसे अवश्य प्राप्त होती है|



 इस विषय पर बहुत ही गहराई से ज्योतिष शास्त्र अध्ययन किया तब जाकर यह सिद्ध हुआ कि यह परिणाम 100% पूर्ण रूप से आता है हां यहां मैं आपको एक बात और बताना चाहता हूं कई लोगों के मन में यह संशय हमेशा बनी रहती है एक बार स्वप्न में जो चीज देखी जाती है उसका फल आने वाले समय में मिलता है कि नहीं मिलता है या पूर्ण रूप से सत्य भी नहीं है और नहीं असत्य है क्योंकि जो मनुष्य स्वप्न में जो भी एक बार देखता है|

इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?


 उसका फल नहीं मिल सकता है लेकिन दो-तीन बार देखने पर उसका फल अवश्य ही मिलता है लौकी से रिलेटेड सपने जैसे सपने में लौकी देखना, सपने में लौकी की सब्जी खाना, सपने में लौकी तोड़ना, सपने में लौकी को काटना, सपने में सड़ी हुई लौकी देखना, सपने में कटी फूटी लौकी देखना आदि तो दोस्तों हम जानते हैं! स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर सपने का क्या अर्थ होता है उसे एक एक करके प्रश्न उत्तर के रूप में जानेंगे!


Parliament Hill

इसे भी पढ़ें: सपने में बाइक देखना



sapne me lauki dekhna,sapne me lauki ki sabji dekhna ,sapne me hari loki dekhna,lauki ka photo
lauki ka photo

प्रश्न 1. सपने में लौकी देखने का क्या मतलब होता है?


Sapne me loki  dekhna 


उत्तर. सपने में अगर कोई पुरुष या सपना देखता है तो उसे धन लाभ होगा और अगर कोई स्त्री यह सपना देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी!

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय


इसे भी पढ़ें: सपने में झूला देखना


प्रश्न 2. सपने में लौकी खाते देखने का क्या मतलब होता है?


Sapne me loki khana 


उत्तर. सपने में अगर कोई पुरुष लौकी को खाते देखता है तो उसे धन लाभ होगा और अगर कोई स्त्री देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी!

प्रश्न 3. सपने में सड़ी हुई लौकी देखना?


Sapne me sadi hui loki dekhna 


अगर कोई व्यक्ति सपने में सड़ी हुई लौकी देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे कहीं से धन हानि का सामना करना पड़ सकता है अगर यह सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे आने वाले समय में अपने पुत्र से दुख और धन हानि होगी।


इसे भी पढ़े: सपने में जलेबी देखना


प्रश्न 4. सपने में लौकी तोड़ना?


Sapne me loki todna 


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को लोकी तोड़ते हुए देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे पुत्र या धन की प्राप्ति होगी।

प्रश्न 5. सपने में लौकी की सब्जी खाना?


Sapne me loki ki sabji khana


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को लौकी की सब्जी खाते में देखता है तो यह सपना उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ या अच्छी सेहत का संकेत देता हैअगर यही सपना कोई स्त्री दिखती है तो उनके लिए भी ऐसे अपना यही फल लेकर आता है उन्हें भी उनके आने वाले समय में धन लाभ या अच्छी सेहत का संकेत देता है।

इसे भी पढ़ें :- प्रेत आत्मा क्या है ? और उससे कैसे बचे ?


इसे भी पढ़े: सपने में नारियल देखना


प्रश्न 6. सपने में टूटी फूटी लौकी देखना?


Sapne me tuti futi loki dekhna 


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में टूटी फूटी लोकी देखता है तो यह सपना उसके आने वाले समय में उसे धन हानि होगी यह बताता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे धन हानि या पुत्र कष्ट होगा ।


इसे भी पढ़ें: सपने में मछली देखना


हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ऐसे और सपनों के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य आएं! 




3 thoughts on “sapne me lauki dekhna | सपने में लौकी देखना”

Leave a Comment