sapne me kacha aam dekhna | सपने में कच्चा आम देखना

 सपने में कच्चा आम देखना

Sapne me kachha aam dekhna,sapne me kacha aam khana,sapne me kacha aam todna
eating mango images


आम का परिचय :–


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे आम लगभग पूरे भारत में और कुछ भारत के अगल-बगल देशों में पाए जाते हैं। आम की खेती बहुत ही आसान और सरल है आज आम की लगभग बहुत सारी ब्राइटया आपको मिल जाएंगे आम को पहले खेतों में दद 10 फीट की दूरी पर लगाकर उन्हें फल देने लायक बड़ा किया जाता है उसके बाद मौसम में जब उनमें फल आने लगते हैं तो कीटनाशक दवा का उपयोग कर उनके फल को संभाला जाता है ये आम का फल बसंत रितु शुरू होते ही हर आमों में फूल आने लगते हैं और अप्रैल तक पेड़ों में आम तैयार हो जाता है। जो आम पका ना हो उसे कच्चा आम कहते हैं।



 कच्चे आम से कई प्रकार के अचार खटाई और भी बहुत से चीज है अचार से बनाई जाती है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में आम को एक पुत्र एक मित्र एक मेहमान और धन से जोड़कर देखा जाता है वैसे कच्चे आम से जुड़े सारे सपने अच्छे ही माने गए हैं जैसे कच्चा आम देखना, कच्चा आम तोड़ना, कच्चा आम खाना, कच्चा आम बीनना और आम खरीदना और कच्चा आम बेचना एक अशुभ सपना माना गया है और खराब आम देखना भी अशुभ सपना माना गया।


इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

इसे भी पढ़ें: सपने में कार देखना 


आम और स्वप्न ज्योतिष :–



स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आम को देखा जाए तो आम दो रूपों में हमें प्राप्त होता है एक कच्चा आम जो बहुत ही खट्टा होता है और दूसरा पक्का आम जो बहुत ही मीठा और स्वादिष्ट होता है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में आम को दोनों रूपों में ही शुभ माना जाता है चाहे कोई सपने में कच्चा आम देखें और चाहे कोई सपने में पका हुआ आम देखें स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में आम को पुत्र धन के रूप में जोड़ा गया है अगर कोई स्त्री सपने में कच्चा आम देखती है खाती है तोड़ती है बिनती है और बटोर ती है तो उसके आने वाले समय में उसे पुत्र धन की प्राप्ति हो सकती है या उसे नहीं होगी तो उसकी बहन उसकी ननद या उसके घर में किसी और को भी यह सपना पिछले पर पुत्र धन की प्राप्ति हो सकती है|


 यह पूरे परिवार को लेकर चलता है अगर यही सपना कोई कुंवारी लड़की देखती है तो उसके लिए यह सपना अशुभ माना जाता है उसको कलंक लगने का डर बना रहता है इसलिए उसे सदा सावधान रहना चाहिए अगर यही सपना कोई पुरुष देखता है तो उसके आने वाले समय में किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी जो उसे उन्नति की ओर ले जाएगा या उसके घर में कोई मेहमान आ सकता है या फिर कहीं से उसे धन की प्राप्ति भी हो सकते हैं यह सपना तीन अर्थों में जोड़कर देखा जाता है तो आओ दोस्तों हम हर सपनों को प्रश्न उत्तर के रूप में एक-एक करके नीचे देखेंगे।



Parliament Hill

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

इसे भी पढ़ें: सपने में नारियल देखना 


प्रश्न 1. सपने में कच्चा आम खाते देखना ? 

उत्तर.   सपने में कच्चा आम अगर कोई महिला खाते देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी और अगर कोई पुरुष आम खाते देखता है उसे धन लाभ होगा।

प्रश्न 2. सपने में कच्चा आम देखने का क्या मतलब ? 

 सपने में कच्चा आम अगर कोई महिला देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी! और अगर कोई पुरुष देखता है तो उसे धन लाभ होगा।

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ?

इसे भी पढ़ें: सपने में मछली देखना 

Sapne me kachha aam dekhna,sapne me kacha aam khana,sapne me kacha aam todna
mango tree

प्रश्न 3.  सपने में कच्चे आम का पेड़ देखना ?

उत्तर.  अगर कोई महिला कच्चे आम का पेड़ देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी! और अगर कोई पुरुष देखता है तो उसे धन लाभ होगा।




इसे भी पढ़ें: सपने में संतरा देखना 

प्रश्न 4.   सपने में कच्चा आम खरीदते देखना?

उत्तर.   स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में कच्चा आम खुद को खरीदते देखता है तो यह एक बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात को बताता है कि आपको धन लाभ होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी या उसके घर कोई मेहमान आ सकता है।


इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

इसे भी पढ़ें: सपने में अंडा देखना 


प्रश्न 5. सपने में कच्चा आम बेचते देखना?


उत्तर.   स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में कच्चा आम बेचते देखता है खुद को तो यह अशुभ सपना है यह सपना इस बात को बताता है कि आने वाले समय में आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे अपने पुत्र द्वारा कष्ट मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें: सपने में सेब देखना 

प्रश्न 6.  सपने में कच्चा आम तोड़ते देखना?

उत्तर.   अगर कोई व्यक्ति सपने में कच्चा आम खुद को तोड़ते देखता है तो यह एक शुभ सपना है यह सपना इस बात को बताता है कि आने वाले समय में आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी या उसके घर कोई मेहमान आ सकता है।

इसे भी पढ़ें : छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ?

इसे भी पढ़ें: सपने में रसगुल्ला देखना 


प्रश्न 7.  सपने में  कच्चा आम बिनते देखना?


उत्तर.   अगर कोई व्यक्ति सपने में कच्चा आम बिनते देखता है तो यह एक शुभ सपना है उस व्यक्ति को उसके व्यापार से धन लाभ होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे अपने पति व अपने बेटे के द्वारा व्यापार में धन लाभ होगा और अगर स्त्री गर्भवती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी।


इसे भी पढ़ें: सपने में भालू देखना 

प्रश्न 8.  सपने में कच्चा आम काटते देखना?

उत्तर.    अगर कोई व्यक्ति सपने में कच्चा आम खुद को काटते देखता है तो यह एक अशुभ सपना है यह सपना आपके व्यापार में धन हानि या किसी मित्र से झगड़ा हो सकता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसके पुत्र को कष्ट या धन हानि हो सकता है।


2 thoughts on “sapne me kacha aam dekhna | सपने में कच्चा आम देखना”

Leave a Comment