सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda Dekhna)

 सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda Dekhna)

सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda dekhna)

 

स्वप्न शास्त्र के माध्यम से जाने का प्रयास करते हैं कि सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda dekhna Kya Hota Hai)भिन्न-भिन्न लोगों के ऊपर क्या-क्या प्रभाव दिखा सकता हैl इसके आने वाले जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे या सकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे आइए जानते हैं-

 

सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda Dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी अस्वस्थ व्यक्ति के द्वारा देखा गया है या ऐसे लोग जो लंबे समय से किसी बहुत बड़ी बीमारी से ग्रसित है एवं उनके स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उनका पीछा नहीं छोड़ रही हैl

औषधियों का भी उन पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ रहा है । जिसकी वजह से स्वास्थ्य लाभ  ना के बराबर हो रहा है तो आप को और अधिक अब सचेत होने की आवश्यकता है।

क्योंकि यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आपके समक्ष कई प्रकार की विकट परेशानियां खड़ी होने वाली है। जो आपके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट का कारण बन सकती है।

यदि आप अपनी बुद्धि -विवेक का प्रयोग सही तरीके से नहीं करेंगे तो ही आपको ना केवल स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा बल्कि यह भी संभव है कि लोगों से मनमुटाव हो जाए।

अपने संबंध किसी भी व्यक्ति से खराब करने की कोशिश ना करें। खास करके अपने ही भाई-बहन कुटुंब परिवार के लोग अन्यथा यह सभी लोग आपके विपक्ष में हो जाएंगे। जिससे और अधिक परेशानियां खड़ी हो सकती है।

ऐसे में हर स्तर से आप खुद को अकेला ही पाएंगे। आने वाला समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। आए दिन किसी न किसी परेशानी की वजह से मानसिक चिंताएं भी बढ़ सकती हैं।

 

Parliament Hill

इसे भी पढ़े :- नीलम रत्न के अदभुत लाभ – Neelam Stone Benefits In Hindi

सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी गृहिणी के द्वारा देखा गया है तो यह बहुत ही अशुभ संकेतों की ओर इंगित करता है। यह सपना दर्शाता है कि आपके परिवार के सुरक्षात्मक शक्ति पूरी तरह से खत्म होने वाली है।

जिससे आने वाले समय में परिवार में बहुत अधिक बिखराव देखने को मिलेगा।घर  परिवार के लोगों के बीच ही इतने अधिक मतभेद उत्पन्न होने की संभावना है।जिससे आपका परिवार पूरी तरह से क्षत-विक्षत होने वाला है।

कोई बहुत बड़ी आकस्मिक दुर्घटना ऐसी घट सकती है। जिससे आपको उबरने में बहुत अधिक समय लग सकता है। परिवार से सुख शांति का क्षरण होना तय है। आपसी एकता की कमी की वजह से बाहरी पक्ष के लोगों का दबाव आपके परिवार वालों के ऊपर काफी बढ़ सकता है।

सामाजिक दृष्टि में आपके परिवार की छवि खराब होने वाली है। लोग आप से दूर ही रहना पसंद करेंगे। यह भी संभव है कि किसी बहुत बड़ी झगड़ा झंझट में भी फस सकते हैं। जिसमें केस मुकदमा भी संभव है।

इसलिए अपनी वाणी का प्रयोग उचित तरीके से करें। अन्यथा परिणाम इतने अधिक विध्वंसक होंगे। जिन्हें संभालना बहुत मुश्किल होगा संतान पक्ष एवं अपने जीवन साथी एवं अपने परिवार के प्रति ईमानदार रहें। संयम से काम ले, आने वाला समय बहुत ही कठिन है।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे लोग देखना कैसा होता है जाने।

सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बेरोजगार व्यक्ति विशेष के द्वारा देखा गया है तथा वह रोजी रोजगार को पाने का अथक प्रयास कर रहा है किंतु विफलताओं की वजह से उसकी हिम्मत जवाब दे चुका है।

तो उसे अभी और अधिक धैर्य रखने की आवश्यकता है क्योंकि यह सपना दर्शाता है कि अभी आपके सपनों को फलित होने का समय नहीं हुआ है। अभी समय आपकी और अधिक परीक्षा लेने वाला है।

अब यह दुर्भाग्य है आपका की परिस्थितियां और अधिक विषम होने वाली है। जिसकी वजह से सामाजिक दायरा पूरी तरह से कम होने वाला है। लोगो के अनमाने व्यवहार से आप बहुत विचलित हो सकते हैं।

एवं स्वयं की प्रतिभाओं पर ही संदेश भी कर सकते हैं। अनावश्यक लोगों से मतभेद आपके कार्यों को और अधिक बिगाड़ देंगे। आने वाला समय बिल्कुल भी आप के पक्ष में नहीं होगा।

इसलिए धैर्य रखें एवं अपने मेहनत को और अधिक सही तरीके से पूर्ण करने में अपनी ऊर्जा का प्रयोग करेंघर परिवार के लोगों से भी किसी प्रकार की सहायता की अपेक्षा ना करेंl लोग आपका उपहास ही उड़ाएंगे समय बहुत बलवान होता है।

और इसके कुचक्र से कोई भी नहीं बच सकता है इसलिए परिस्थितियों कोई भी हो बस आपको यह ध्यान रखना है कि अधिक तत्परता हानि का कारक होती है।

इसलिए स्वयं पर थोड़ा नियंत्रण रखें एवं सकारात्मक रहने का प्रयास करें lइसके लिए आप योग ध्यान कर सकते हैंl जिससे चीजों को समझने में एवं सुलझाने में आपको बहुत अधिक सहूलियत होगीl

 

सपने में टूटा हुआ अंडा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Anda dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना रोजी रोजगार में संलग्न लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उन्हें कार्य क्षेत्र हो या व्यक्तिगत जीवन हर और अपनी परिपक्वता का प्रयोग कर ही  आगे बढ़ना हैl

आने वाले समय में परिस्थितियां बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव डालेंगेl हर क्षेत्र में आपको नुकसान होने की संभावना बहुत अधिक बनी रहेगीl यह भी संभव है कि किसी व्यक्ति विशेष से आप के झगड़े बहुत अधिक बढ़ जाए l

जिसमें आप कोर्ट कचहरी जैसे मामलों में भी फस सकते हैं lस्वयं पर यदि आपने नियंत्रण नहीं रखा तो कई बार ऐसी चीजें घटित हो जाएंगीl जिससे आप को लाभ तो होगी नहीं किंतु हानि इतनी अधिक हो जाएगी कि जिस की छति पूर्ति करना नामुमकिन होगा l

कार्यक्षेत्र में किसी से भी भूल कर भी उलझने का प्रयास ना करें lजितना हो सके खुद की वाणी को नियंत्रण में रखने का प्रयास करें lअपने विचारों को एवं अपने गुप्त बातों को अपने सहयोगियों या किसी मित्र से या किसी से भी बताने से बिल्कुल बचे।

क्योंकि लोग आपकी गुप्त बातों को जग जाहिर कर आपके व्यक्तित्व के ऊपर निशाना साध सकते हैं तथा आपकी व्यक्तित्व को पूरी तरह से धूमिल करने में भी नहीं झुकेंगेl आने वाला समय बहुत कठिन है यदि धैर्य पूर्वक आगे नहीं बढ़ेंगे तो बहुत सी दिक्कतों में एक साथ फस जाएंगेl

जिसका प्रभाव ना केवल आपके ऊपर बल्कि आपके परिवार के सदस्यों के ऊपर भी उतना ही पड़ेगा जितना कि आप परl जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहें एवं भूल कर भी लड़ाई झगड़ा अपशब्द ना कहेंl अपने बच्चों से भी तालमेल बिठा कर रखेंl घर के लोगों से भी अच्छे सामंजस्य बिठाने का प्रयास करेंl अन्यथा जरूरत के वक्त लोग आपकी सहायता बिल्कुल भी नहीं करेंगेl

 

यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उन्हें आने वाले समय में बहुत ही सजगता के साथ आगे बढ़ना चाहिए एवं अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हैl यह भी संभव है कि थोड़ी सी गलती की बहुत बड़ी सजा आपको मिल जाए l

आने वाला समय बिल्कुल अच्छा नहीं है खराब परिस्थितियां उत्पन्न करने वाला है इसलिए सोच समझकर किसी पर भी विश्वास करें या कोई भी कार्य करें धन का क्षरण स्वास्थ्य हानि आदि भी हो सकता हैl

Leave a Comment