सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

 

नमस्कार दोस्तों आशा है आप लोग प्रभु बालाजी की कृपा से कुशल मंगल होंगे एवं आपके सारे कार्य अच्छे से संपन्न हो रहे होंगे।आपके द्वारा विभिन्न मांगलिक कार्य भी किए जा रहे होंगे।भगवान आप पर ऐसे ही अपनी कृपा बनाए रखें।

दोस्तों आज मैं अभी आप सबके लिए एक नया विषय लेकर आई हूं। तो आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय दोस्तों आज का हमारा विषय है ‘”सपने में छिपकली को लड़ते देखने,( Sapne Mein Chipkali ko ladte dekhna)” का फल शुभ होता है या अशुभ होता है इसकी हम चर्चा विस्तार से करेंगे:-

आज की युग में हमने से बहुत कम ही लोगों के पास समय होता है जब अपना कीमती वक्त निकालकर हम अपने प्रियजनों के पास बैठे हैं उनसे दो पल बात करें कुछ उनकी सुने कुछ अपनी सुनाए किंतु भाग दौड़ वाली जिंदगी में हम सब केवल स्वार्थी होते जा रहे हैं।

और नतीजा हम सब लोग एक मानसिक बीमारी जिसे अवसाद कैसे हैं उसके शिकार होते जा रहे हैं हम लोगों का अवसाद जब बहुत ज्यादा बढ़ जाता है तो हमें तरह-तरह की अजीबो गरीब सपने आने लगे हो जाता है।

और हमें लगने लगता है कि हमारी जीवन में चल क्या रहा है न दिन में सुकून है ना रात को सुकून ऐसे में हमें कभी कभी छिपकली के सपने आने लगते हैं जो यह दर्शाता है कि हम वास्तविक जीवन में बहुत ही कठिन मानसिक पर स्थिति से गुजर रहे हैं।

किंतु मान्यताओं के अनुसार छिपकली धन संबंधी विभिन्न संरचना को नीरु पित्त करती है और आपने सपने में यदि छिपकली को लड़ते देखा,( Sapne Mein Chipkali ko ladna dekhne ka matlab) है तो इसका तात्पर्य यह है कि हो सकता है आप अपने वास्तविक जीवन से संतुष्ट ना होआइए जानते हैं।

क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र और ज्योतिष विज्ञान इस अपने कि बारे में आइए हम विस्तार से जानते है।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

 सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

उत्तर :-यदि सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह दर्शाता है कि आने वाले समय में उन्हें पैसे के लेन-देन में काफी सावधानी बरतनी चाहिए तथा नए चीजों में निवेश करने से बचना चाहिए।

Parliament Hill

क्योंकि आने वाला समय आर्थिक विपत्ति का सूचक है।यह सपना बहुत ही अशुभ सपना है।आपके काम बनते बनते बिगर जाएंगे।इस वक्त आपकी मानसिक परेशानियां बहुत ज्यादा बढ़ जाएंगी।हो सके तो आप बाद विवाद से बचे।

यदि आपने शेयर बाजार में पैसा लगाया है तो वह पैसा भी डूबने का पूरी आशा है।अतः अपने पैसे सोच विचार कर खर्च करें एवं जीवन के अहम फैसले भी सोच विचार कर ले क्योंकि हो सकता है ।

आपके द्वारा अभी लिया गया फैसला भविष्य में आप को काफी भारी पड़ सकता है तथा काफी नुकसान भी हो सकता है। दोस्तों आपको घबराने की जरूरत नहीं है मैं आपको कुछ उपाय बताने जा रही हूं।

जिससे इस अपने का प्रभाव बहुत हद तक कम हो जाएगा जैसे हो सके तो हर मंगलवार को कम से कम 11 बजरंग बान का पाठ करें शनिवार को भूखे एवं मजदूर वर्ग के लोगों को नमकीन भोजन कराए इससे आपको आर्थिक नुकसान कम होगा हो सके तो कुत्ते को अपने खाने में से थोड़ी सी रोटी जरूर तोड़ कर दे।

 

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

उत्तर :-यदि किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा सपने में छिपकली को लड़ते देखा,( Sapne Mein Chipkali ko ladte dekhna Kaisa Hota Hai )गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि उसकी शारीरिक कष्ट और भी बढ़ने वाले हैं तथा दवाइयों पर खर्च अधिक होगा बिना मतलब के परेशानियों से आप प्रभावित होते रहेंगे आपको उदर संबंधित रोग भी हो सकते हैं।

मानसिक अशांति रहेगी लोगों से भी जुराब कम हो जाएगा लेकिन दोस्तों आपको घबराने की जरूरत नहीं है मैं कुछ उपाय बताने जा रही हूं जिससे आपको इस कठिन परिस्थिति में बहुत हद तक आराम मिलेगा।

जैसे जब भी आप खाने बैठे अपने खाने में से कुछ रोटी के टुकडे कौवे या कुत्ते को जरुर खिलाएं हर शनिवार के शाम को कुत्तों को मीठी रोटी खिलाए कुत्तों को कभी भी भूल कर भी ना मारे विधवा औरतों से आशीर्वाद ले।

 

 सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

उत्तर:- यदि आप एक नए दंपत्ति है और आपके द्वारा सपने में छिपकली को झगड़ते देखा,( Sapne Mein Chipkali ko chodte Hue dekhna) गया है तो इसका आशय है कि आपका संबंध ससुराल पक्ष से बिगड़ने वाला है आप पर बिना मतलब के आरोपी भी लग सकता है।

यह सपना अत्यंत ही अशुभ है साथ ही यह इस बात का सूचक है कि आपको आने वाले समय में बहुत ही सजग रहना है तथा सोच-समझकर कार्य करने होंगे।संतान प्राप्ति में आपको अभी काफी समय लग सकता है।हो सकता है अस्पताल के भी चक्कर काटने पड़े किंतु आपको फल ना के बराबर मिलेगा।

मैं आपको यहां कुछ उपाय बताने जा रही हूं जिसको करने से आपकी परेशानी कुछ हद तक कम हो जाएगी जैसे हो सके तो महीने में एक बार कुंवारी कन्याओं को भोजन अवश्य कराएं एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। किसी भी भिक्षुक को अपमानित ना करें।जो थोड़ा-बहुत बन पाए उन्हें अपने हाथों के द्वारा बने हुए भोजन जरूर दीक्षा में दे भगवान शिव की पूजा अर्चना करें।

 सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

 उत्तर:- यदि आप एक बेरोजगार युवक या युवती है और आपके द्वारा सपने में छिपकली को लड़ते देखा,( Sapne Mein Chipkali ko ladte dekhna Kya Hota Hai) गया है तो इसका तात्पर्य गया है कि आने वाला समय बहुत ही हानिकारक है आपको हर कदम फूंक-फूंक कर रखना है।

क्योंकि आने वाले समय में आपके द्वारा किया गया कोई अधिकारी सफल नहीं होगा सफलता आपके हाथ नहीं आएगी यह समय काफी कठिन होगा किंतु धैर्य ना खोए भगवान के घर देर है अंधेर नहीं है भगवान आपके कर्म फल का उत्तम परिणाम अवश्य देंगे बस आपको अपने कार्य में लगे रहना है आइए कुछ उपाय हम जानते हैं।

जिससे आपकी परेशानी थोड़ी कम होगी मां का आशीर्वाद सुबह-सुबह लें तथा पिताजी का भी आशीर्वाद सुबह सुबह ले वाद-विवाद से बचें शनिवार को पीपल में जल एवं संध्या पश्चात चार मुख का दीपक पीपल के पेड़ के पास जलाकर आए किंतु यह ध्यान रखें कि आपको किसी भी स्थिति में पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

इसे भी पढ़े :- सपने में छिपकली को भागते देखना ? – sapne me chipkali ko bhagte dekhna

सपने में छिपकली को लड़ते देखना,(sapne me chipkali ko ladte dekhna)

उत्तर :-यदि सपने में नौकरी पैसे वाले लोगों को छिपकली लड़ते दिख जाए इसका तात्पर्य क्या है कि आपके काम बनने की जगह बिगड़ने की शुरुआत हो चुकी है अब आपका परिस्थितियों पर कोई काबू नहीं रहेगा।

लोग आपको सम्मान की नजरों से नहीं देखेंगे तथा हो सकता है कि आपकी चुगली भी करें जिससे आपके छवि को काफी नुकसान हो सकता है यह समय विचलित होने का नहीं अपितु आपको धैर्य के साथ चीजों को अच्छे से समझ कर तब उस पर प्रतिक्रिया देने का है वरना आपको बिना बुलाए ही बहुत सी परेशानियां आपके सिर पर आ जाएंगी।

और मानसिक स्थिति दयनीय हो जाएगी अतः सजग रहे स्वस्थ रहें यही प्रकृति चाहती है तभी आपको आपके आने वाले समय के बारे में सचेत कर रही है आइए कुछ उपाय जानते हैं जिससे इस प्रतिकूल समय से हम खुद को कैसे बचा सकते हैं।

हर गुरुवार को आपको सुबह सूर्य उदय से पहले पीपल में जल देना है किंतु इस बात का ध्यान रखें कि आप काले कपड़े ना पहने हो सके तो आने वाले समय में काले और नीले कपड़ों का परित्याग कर दे भूखे को भोजन खिलाए।

आशा है आप सभी के सवालों के जवाब मिल गए होंगे .हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहें एवं अपना कीमती प्यार और सम्मान देते रहें। यदि लेख पसंद आया है तो उसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें धन्यवाद!

इसे भी पढ़े :- सपने में छिपकली को मरना – sapne me chipkali ko marna

 

Leave a Comment