सपने में काला कपड़ा पहने देखना, sapne me kala kapda pahne dekhna, black clothes in dream

 

सपने में काला कपड़ा पहने देखना, sapne me kala kapda pahne dekhna, black clothes in dream

Sapne me Kala kapda pahne dekhna, सपने में काला कपड़ा पहने देखना, सपने में काला कपड़ा, सपने में काला कपड़ा देखना, सपने में कला कपड़ा देखने का मतलब, sapne me kala kapda, sapne me kala kapda dekhne ka matlab, sapne me kala kapda dekhna, sapne me kapda dekhna, sapne me kapda dekhne ka matlab

आज का हमारा विषय है- सपने में काला कपड़ा पहने देखना कैसा सपना होता है? काला रंग जिसे नकारात्मक तत्वों से परिपूर्ण माना जाता है। काला रंग जो अपने अंदर विभिन्न प्रकार की चीजों को समाहित करने की क्षमता रखता है। जिसे विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों में ना के बराबर स्थान प्राप्त है।

ऐसे रंग के बारे में सपने देखना कैसा होता है? क्या सपने में काले कपड़े़े पहने देखना अच्छा माना जाता है या सपने में काला कपड़ा देखना बुरा माना जाता है? क्या सपने में काला कपड़ा पहने देखना शुभ शगुन है या सपने में काला कपड़ा देखना अशुभ शगुन है। आइए जानते हैं-

 

इसे भी पढ़े:- सपने में काला कपड़ा देखना जानिया इस स्वपन का क्या अर्थ हैं?

1. सपने में काला कपड़ा पहने देखना ( Sapne Me Kala Kapda Pahne Dekhna )

 

उत्तर:- सपने में काला कपड़ा पहने कोई कामकाजी वर्ग का व्यक्ति यदि देखता है तो यह निश्चित ही उसके लिए आने वाले समय के लिए एक चेतावनी के रूप में देखा जा सकता है। आने वाले समय में उसकी आर्थिक संरचना में किसी तरह की परेशानी देखने को मिल सकती है।

निकटतम भविष्य कुछ इस प्रकार रहेगा कि विरोधियों का प्रभाव व्यक्ति के जीवन को बहुत अधिक नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। कोई नया कार्य करने की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपको कुछ दिनों के लिए डाल देना चाहिए। जो लोग गृहस्थ जीवन से संबंधित है। उनके लिए भी आने वाला समय कुछ खास नहीं है।

बल्कि परेशानियों का एक जीता जागता उदाहरण उनके समक्ष प्रस्तुत कर सकता है। कोई लंबी समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। जिसका समाधान प्राप्त करने के लिए आपके घर परिवार के सदस्यों के बीच आपसी कलह भी संभव है। बाहरी लोग हर संभव प्रयास करेंगे कि आप अपने कार्य में असफल रहे तथा व्यक्तिगत जीवन में किसी न किसी कारण से परेशान है।

Parliament Hill

आने वाला समय कई प्रकार से परीक्षा ले सकता है। काफी जटिल समस्याएं भी देखने को मिल सकती है। अतः सपने में काला कपड़ा पहने देखना किसी भी सूरत में आपके लिए अच्छा नहीं है।

 

2. सपने में काला कपड़ा पहने देखना ( Sapne Me Kala Kapda Pahne Dekhna )

उत्तर:- जिस प्रकार हमारे ऊपर ग्रहों की दशाओं का फल हमें प्राप्त होता है। उसी प्रकार सपने में काला कपड़ा पहने देखना या किसी भी रंग का कपड़ा पहने देखना हमारे जीवन को किसी न किसी तरह से अवश्य प्रभावित करता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार जब कोई व्यक्ति जो बीमार है। सपने में काला कपड़ा देखता है तो यह सपना उसके लिए निकटतम भविष्य में शोक का सूचक है। यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में परिस्थितियां कुछ इस प्रकार बन सकती है कि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति और अधिक लापरवाह हो जाए।

जिसके कारण लगातार आपको धन एवं स्वास्थ्य की हानि देखने को मिले हो सकता है कि आपके जीवन में कई ऐसे लोग आप से संबंध रखें जो मुंह पर तो आपके लिए बहुत अच्छा बनेंगे। किंतु जब उन्हें मौका मिलेगा वह आपको हर प्रकार से क्षति पहुंचाने से नहीं झुकेंगे। आने वाले समय में मानसिक परेशानियां आपको विचलित कर सकती हैं। कई तरह से नुकसान होने की संभावना है।

जिसके कारण मानसिक स्वास्थ्य में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। चीजों पर नियंत्रण ना के बराबर रहने से आप बहुत अधिक अव्यवस्थित एवं विचित्र रहने वाले हैं। आपके द्वारा सपने में काला कपड़ा पहने देखना किसी भी रूप में अच्छा नहीं माना जा सकता है।

इसे भी पढ़े:- सपने में काला शिवलिंग देखना जानकर हो जाओगे हैरान ?

इस सपने के प्रभाव को कम करने के लिए आपको प्रत्येक शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए तथा स्वयं के इर्द-गिर्द के वातावरण को सकारात्मक श्रेणी में लाने का प्रयत्न भी इस सपने के खराब प्रतिफल को बहुत हद तक नष्ट कर सकता है। आपके द्वारा सपने में काला कपड़ा पहने देखना किसी भी स्थिति में अच्छा नहीं माना जा सकता है।

 

3. सपने में काला कपड़ा पहने देखना ( Sapne Me Kala Kapda Pahne Dekhna )

 

उत्तर:- सपने में काला कपड़ा पहने देखना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा बहुत ही अशुभ माना जाता है। जब ग्रहों की चाल उल्टी पड़ती है। तभी व्यक्ति विशेष को सपने में काला कपड़ा पहने दिखाई पड़ता है। ऐसे में गर्भवती स्त्री के द्वारा सपने में काला कपड़ा देखा जाना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले बुरे समय से उसकी संतान भी अछूती नहीं रहने वाली है। यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आप को संतान को लेकर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

भविष्य में उसके स्वास्थ्य को लेकर तथा विभिन्न चीजों को लेकर कई प्रकार से आप परेशानियों से घिरे रहने वाले हैं। धन से जुड़े हुए मामलों में भी आप खुद को बहुत असक्षम पाएंगे। जिसके परिणाम स्वरुप आपका मन बहुत अधिक खीन्न रहने वाला है। पारिवारिक मामलों में भी बहुत अधिक पेचीदा स्थिति बनेगी।

जिससे कलह क्लेश से गुजरना पड़ सकता है। आपके द्वारा सपने में काला कपड़ा पहने देखना अच्छा नहीं है। यदि संभव हो तो मंगलवार को बजरंग बाण का पाठ अवश्य करें तथा मीठी बूंदी का वितरण गरीब लोगों में अवश्य करें। जिससे इस सपने का दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम बहुत हद तक निष्फलित हो जाए।

इसे भी पढ़े :- सपने में चीनी देखन कैसा होता है जाने !

4. सपने में काला कपड़ा पहने देखना ( Sapne Me Kala Kapda Pahne Dekhna )

 

उत्तर:- सभी चीजें एक क्रमबद्ध योजना से परिवर्तित होती है। जिस प्रकार दिन और रात होता है‌ उसी प्रकार हमारे जीवन में भी परिस्थितियां बदलती रहती है। कोई भी परिस्थिति लगातार किसी को प्रभावित नहीं कर सकती है। ऐसा ही सपनों के साथ भी होता है कुछ सपने सकारात्मक चीजों से भड़े होते हैं।

तो कुछ नकारात्मक चीजों से भड़े होते हैं। ऐसा ही सपना है सपने में काला कपड़े देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार किसी भी आयु वर्ग के व्यक्ति के द्वारा यदि सपने में काला कपड़ा पहने देखा जाता है। तो उसके लिए यह सपना आने वाले चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का पूर्वाभास को दर्शाता है।

जब परिस्थितियां हमारे पक्ष में नहीं रहती है। आने वाले समय में जब कोई बहुत ही अशुभ चीजें घटित होने वाली रहती है। तब हमें इस प्रकार के सपने आते हैं। जिस भी व्यक्ति के द्वारा सपने में काला कपड़ा पहने देखा गया है। उसे निकटतम भविष्य में कई तरह की अवरोध की स्थिति देखने को मिल सकती है।

आने वाले समय में लोग आपको किसी न किसी प्रकार से मानसिक एवं शारीरिक कष्ट पहुंचा सकते हैं। कई तरह से स्वास्थ्य की हानि देखने को मिल सकती है। यह भी संभव है कि आने वाला समय इतना अधिक चुनौतीपूर्ण रहेगी। व्यक्ति विशेष को मान सम्मान से भी समझौता करना पड़ सकता है।

अतः आने वाले समय के लिए हर तरीके से आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। अपने आपको थोड़ा संयम में रखने की आवश्यकता है क्योंकि हमेशा चीजें आपके पक्ष में नहीं रहती है। कभी-कभी परिस्थितियां अपना प्रचंड रूप लेकर आपको क्षत-विक्षत कर देती है।

अतः जिन भी व्यक्तियों के द्वारा सपने में काला कपड़ा देखा गया है। उन्हें थोड़ा संभल कर चलने की आवश्यकता है। आगामी भविष्य कई तरह की नकारात्मक चीजों से भरा हुआ रहने वाला है।

इसे भी पढ़े :- सपने में गुड़ देखना जाने इस सपने का सही मतलब ?

 

Leave a Comment