सपने में गाय देखना, sapne me gay dekhna, cow dream

 
 

सपने में गाय देखना

Cow dream

 

 

 

स्वप्न ज्योतिष और गाय

 
दोस्तों आप सभी जानते ही होंगे कि गाय किसे कहते हैं? गाय उसे कहा जाता है जो हमें दूध देती है। स्वप्न ज्योतिष में गाय का विशेष महत्व है अगर कोई व्यक्ति सपने में गाय को देखता है तो यह एक बहुत ही सुख सपना है। सपने में गाय को देखना। परिवार में सुख समृद्धि और धन में वृद्धि का संकेत देता है, आप सभी जानते होगे कि हर व्यक्ति कोई ना कोई सपना जरूर देखता है और हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है और वह व्यक्ति इस बात कुछ जानने की कोशिश करता है।
 उसने जो सपना देखा उस सपने का क्या अर्थ होगा तो दोस्तों नीचे हम आपको गाय के बारे में बताएंगे कि आखिर गाय का हमारे जीवन में क्या महत्व है और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में गाय का क्या महत्व है वह प्रश्न उत्तर के माध्यम से समझाने की कोशिश करेंगे।

 

Parliament Hill
दोस्तों गौ माता के बारे में तो हम सभी जानते हैं दोस्तों भारतीय समाज में गायों को माता का रूप माना जाता है इनसे हमें दूध प्राप्त होता है दोस्तों गाय माता के मलमूत्र और गोबर से कई औषधियां बनाई जाती है पर आजकल हमारे भारत में गायों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है जिसका कारण भोजन की कमी है जिसके कारण गाय प्लास्टिक व कागज का सेवन करके भयंकर बीमारियों का शिकार होती है और कई बार तो गायों को  पानी तक नहीं मिलता जिसके कारण गायेमृत्यु को प्राप्त होती हैं।
 

 

दूसरे देशों में गायों को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता है लेकिन फिर भी वहां गायाै की स्थिति सही है गाय का मुख्य भोजन चारा माना जाता है और ये फलों सब्जियों और सब्जियों के पत्ते का भी सेवन करती हैं और गायों और भैंसों का उपयोग वस्तुओं के आदान-प्रदान मैं किया जाता है इन्हें खेतों के उपयोग के लिए भी लिया जाता है।
गौ हत्या हमारे भारतीय समाज में बहुत बड़ा पाप माना जाता है और लोगों का यह भी कहना है कि गाय में 36 करोड़ देवी देवताओं का निवास है गाय को सभी जानवरों में पवित्र पशु माना जाता है गाय के गोबर से खाद बनाई जाती है जोकि बहुत उपजाऊ है एक गाय लगभग 20 वर्ष तक जीवित रहती हैै।
 दोस्तों आप सभी जानते ही होंगे गाय के दूध से कि प्रकार की चीजें बनाई जाती है जैसे: पनीर, घी, मक्खन, दही वा अन्य बहुत सी चीजें बनाई जाती है ऐसा कहा जाता है कि जीवन में एक बार गौ दान देने से स्वर्ग की प्राप्ति होती है और भारत की अपेक्षा मैं दूसरे देशों की गाय ज्यादा दूध देती हैं तो दोस्तों हम आपको अपनी पोस्ट में बताएंगे सपने में गाय देखना, सपने में गाय को देखना सपने में गाय और बछड़ा देखना, सपने में गाय का बछड़ा देखना, सपने में गाय का बच्चा देखना, सपने में गाय को मारना तो आइए जानते हैं इन सभी सपनों का क्या मतलब है।

 

1. सपने में गाय देखना? ( Cow dream )

 

उत्तर:- स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में गाय देखना बहुत ही शुभ फल माना गया है अगर आप सपने में गाय देखते हैं तो आपके व्यापार में आपको लाभ होने वाला है अगर आपने किसी को भी उधार दे रखा है तो वह भी आपको जल्दी ही मिल सकता है।

 

 

सपने में कपिला गाय देखना? (Cow dream interpretation )

 अगर आप अपने सपने में कपिलागाय देखते हैं तो आपको लाल हुआ पीले वस्तुओं के व्यापार में आपको लाभ होगा।

 

सपने में चितकबरी गाय देखना? (Cow dream meanings )

आप अपने सपने में चितकबरीगाय देखते है तो आपको किसी वस्तु में तुलना या सौदा करने में आपको लाभ हो सकता है।

 

 

सपने में गाय का दूध निकालना ? (Cow milk dream interpretation )

अगर आप अपने सपने में गाय का दूध निकालते हुए देखते हैं तो आपकी कोई मनचाही इच्छा या (मनोकामना) पूरी होगी और धन संपत्ति का लाभ होगा।

 

 

सपने में गाय और बछड़ा देखना? ( Cow calf dream meaning ) 

सपने में गाय और बछड़ा देखने का मतलब है कि आपको पुत्र लाभ होगा।

 

1 thought on “सपने में गाय देखना, sapne me gay dekhna, cow dream”

Leave a Comment