सपने में अंगूर देखना | Sapne me angoor deknna | seeing grapes in dream

सपने में अंगूर देखना | sapne me angoor deknna | seeing grapes in dream


अंगूर का परिचय

दोस्तों आप सभी जानते ही होंगे कि अंगूर किसे कहते हैं अंगूर खाने में खट मिठ्ठा होता है। दोस्तों अंगूर एक स्वास्थ्यवर्धक फल है। दोस्तों अंगूर से कई प्रकार की बीमारियां दूर हो जाती है अंगूर मीठे भी पाए जाते हैं और खट्टे भी पाए जाते हैं दोस्तों अगर स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अंगूर का अर्थ जाना जाए तो खाने पीने वाली चीजों का अर्थ अलग हो जाता है वैसे तो अंगूर एक स्वास्थ्यवर्धक और कई प्रकार की बीमारियों को दूर करने वाला फल है अंगूर की खेती बड़ी सफलता पूर्वक की जाती है ज्यादातर किसान अंगूर की खेती करके अपने घर का गुजारा चलाते हैं दोस्तों अंगूर की खेती सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में की जाती है भारत में अंगूर का उत्पादक पूरे विश्व में विकास पर है भारत में अंगूर की खेती अनोखी है क्योंकि यहां पर हर प्रकार की मौसम में अंगूर को उगाया जा सकता है क्योंकि भारत में उष्णकटिबंधीय सम वातावरण होने के कारण यहां पर बड़े ही आसानी से अंगूर की खेती की जा सकती है। दिल्ली व राजस्थान में भी अंगूर की खेती की जा रही है। अंगूर की खेती विभिन्न प्रकार की मिट्टी के द्वारा की जा सकती है। दोस्तों कई प्रकार के ऐसे भी लोग हैं जिसमें रोगी को किसी भी प्रकार का फल या फिर कुछ खाने को नहीं दिया जाता लेकिन हर प्रकार के रोग में अंगूर खाया जा सकता है।अंगूर में जल, शर्करा, सोडियम, पोटेशियम, साइट्रिक एसिड, फलोराइड, पोटेशियम सल्फेट, मैगनेशियम और लौह तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं। अंगूर हृदय की दुर्बलता को दूर करने में सबसे ज्यादा लाभदायक है अंगूर रक्त की कमी को भी दूर करता है।दोस्तों अंगूर खाने से पाचन शक्ति मजबूत रहती है और गैस नहीं बनता और हमारी बॉडी में खून का संचार शुद्ध होता है। और हमें भूख भी लगती है इसलिए दोस्तों अंगूर अवश्य खाना चाहिए।जो व्यक्ति अंगूर खाता है उसके चेहरे पर चमक बनी रहती है वाले मजबूत रहते हैं। अंगूर बहुत ही ज्यादा फलदायक है क्योंकि यह हार्टअटैक जैसी बीमारियों को भी दूर करने का प्रयास करता है। तो दोस्तों अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में अंगूर को खाता है देखता है या फिर अंगूर देखता है तो उसका क्या मतलब होता है।

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

Parliament Hill

अंगूर और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र

तो दोस्तों आज हम यहां पर बात करेंगे कि अगर कोई व्यक्ति सपने में अंगूर को खाते देखता है तो इसका क्या मतलब होता है दोस्तों अंगूर हमारे स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक लाभदायक है यह हमारे शरीर में किसी भी प्रकार की बीमारियों को दूर करने का प्रयास करता है ज्यादातर बीमारियां पेड़ से होती हैं अर्थात हमारे पाचन क्रिया द्वारा कई सारी बीमारियां होती हैं और दोस्तों यह बीमारी को दूर करने के लिए सबसे बढ़िया इलाज है वह अंगूर है या हमारी शरीर के सारे खून को स्वस्थ रखता है और हमें कई सारी बीमारियों से बचाता है




 दोस्तों यह अंगूर स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक लाभदायक होने से और दूसरी बात अंगूर मीठा होने के कारण स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में भी अंगूर खाते देखना या फिर अंगूर खाना दोनों ही अवस्थाओं में या एक शुभ सपना माना गया है।अंगूर अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को खाते देखता है तो या एक सब सपना है आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और अगर उसका स्वास्थ्य अच्छा है तो उसके स्वास्थ्य में उसको और नए परिवर्तन दिखाई देंगे। और उसके परिवार में खुशियां आएंगे। दोस्तों लेकिन अगर यही सपना कोई व्यक्ति किसी दूसरे को अंगूर खाते देखता है तो इस अवस्था में भी यह एक शुभ सपना है स्वास्थ्य लाभ होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री खुद को अंगूर खाते देखती है तो यह बहुत ही शुभ सपना है उस स्त्री का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा उसके परिवार में खुशियां आएंगी। और उसे कहीं से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है अगर कोई व्यक्ति सपने में अंगूर देखता है तो भी यह सपना बहुत ही शुभ है या हमारे जीवन में आने वाली ने परिवर्तन के बारे में संकेत करता है यह सपना धन लाभ की ओर भी संकेत करता है तो दोस्तों नीचे हम प्रश्न उत्तर हम आपको अंगूर के सभी सपनों के बारे में बताने की कोशिश करेंगे।


इसे भी पढ़ें:- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

प्रश्न 1  सपने में अंगूर देखना?

उत्तर   अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को अंगूर देखता है या फिर किसी दूसरे को अंगूर खाते देखता है तो दोनों ही अवस्था में यह सपना बहुत ही शुभ सपना है यह सपना आपके स्वास्थ्य की ओर संकेत करता है। आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा और आपके परिवार में खुशियां आएंगी या सपना धन लाभ की ओर भी संकेत करता है।

प्रश्न 2  सपने में अंगूर खाते देखना?

उत्तर   सपने में अगर कोई व्यक्ति खुद को अंगूर खाते देखता है या फिर किसी दूसरे को अंगूर खाते देखता है तो यह बहुत ही सुख सपना है आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। और आपके परिवार में खुशियां आएंगी। यह सपना धन लाभ की ओर भी संकेत करता है।

प्रश्न 3   सपने में अंगूर खरीदते देखना?

उत्तर  सपने में अगर कोई व्यक्ति देखता है कि वह अंगूर खरीद रहा है तो यह सपना बहुत ही शुभ सपना है उसके आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। और अगर यही सपना को स्त्री देखती है तो उसके लिए भी यह सपना बहुत ही शुभ सपना है अगर उसका स्वास्थ्य खराब है तो उसका स्वास्थ्य अच्छा होगा और उसके परिवार में खुशियां आएंगी।

इसे भी पढ़ें :- प्रेत आत्मा क्या है ? और उससे कैसे बचे ?

प्रश्न 4  सपने में अंगूर बेचते देखना?

उत्तर   अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है कि वह अंगूर बेच रहा है तो उसे धन हानि होगी। और उसका स्वास्थ्य खराब हो सकता है ।अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसके लिए भी आए का शुभ सपना है उसका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और धन हानि भी हो सकती है।

प्रश्न 5  सपने में अंगूर का खेत देखना? 



उत्तर  अगर कोई व्यक्ति सपने में अंगूर का खेत देखता है तो यह एक शुभ सपना है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि निकट भविष्य में आपके व्यापार में आपको अत्यधिक धन लाभ होगा।


प्रश्न 6  सपने में काला अंगूर देखना? 


उत्तर    अगर कोई व्यक्ति सपने में काला अंगूर देखता है तो यह एक अशुभ सपना है यह सपना धन हानि का संकेत देता है और आपका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है।

इसे भी पढ़ें :- बुरी नजर से बचने के जबरदस्त 15 उपाय

आपका हमारी पोस्ट पर आने के लिए धन्यवाद




Leave a Comment