Seeing rose in dream | सपने में गुलाब देखना | sapne me gulab dekhna

सपने में गुलाब देखना

( Rose dreams )





गुलाब का परिचय


नमस्कार दोस्तों आप सभी गुलाब के बारे में तो जानते ही होंगे। गुलाब एक पुष्पीय पौधा है जिसमें बहुत सुंदर सुगंध देने वाले फूल लगते है इसकी 100 से ज्यादा जातियां है। सफेद रंग के गुलाब को सेवती कहा जाता है। लोगों का ऐसा मानना है कि गुलाब का इत्र नूरजहां ने अपने विवाह के समय निकाला था। रशिउद्दीन नाम के एक मुस्लिम लेखक अपनी एक पुस्तक में लिखें है कि चौदहवीं सदी में गुजरात में 70 किस्म के गुलाब लगाए जाता था। बाबर ने भी गुलाब लगाने की बात लिखी है। जहांगीर ने अपनी एक पुस्तक में भारत में हर प्रकार के गुलाब लगाए जाते है इस प्रकार का जिक्र किया है। 

इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है इससे बचने के उपाय और रक्षा ताबीज।



गुलाब का वैज्ञानिक नाम रोजा हाइब्रिडा है। देसी गुलाब लाल रंग का होता है। गुलाब का फूल लाल, गुलाबी, पीला, नारंगी, नीला, सफेद और काला रंग का होता है। गुलाब की खेती बहुत पहले से ही फ्रांस, साइप्रस, मोरक्को, अमेरिका, बुल्गारिया, भारत और ईरान में इत्र उत्पादन के लिए होता आ रहा है। गुलाब के फूल का जो स्वाद होता है वह हल्का तीखा और खुशबूदार होता है।

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और गुलाब 


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में गुलाब का बहुत महत्व है। दोस्तों आप सभी को पता ही होगा कि सपना सभी को आता है और हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। दोस्तों सपना एक ऐसी चीज है जिसे कोई भी जान ले तो वह उसके आने वाले समय में उसके साथ क्या होगा यह वह अच्छी तरह से जान सकता है। और वह सावधान हो सकता है। दोस्तों सपने में घोड़ा देखने की बहुत सारी अवस्थाएं होती है। जैसे : सपने में गुलाब देखना और सपने में गुलाब तोड़ना और सपने में गुलाब खरीदना और सपने में मुरझाया गुलाब देखना। इन सपनों के बारे में हम एक-एक करके प्रश्न उत्तर केेे माध्यम से जानेेंगे । 


इसे भी पढ़ें :- स्याही के कांटे से अपने शत्रु को बर्बाद करने का महाशक्तिशाली टोटका ?

इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 


प्रश्न 1. सपने में गुलाब देखना?



उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में गुलाब देखता है तो उसके आने वाले समय में उसके मान सम्मान में वृद्धि होगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके भी मान सम्मान में वृद्धि होगी।




प्रश्न 2. सपने में गुलाब तोड़ना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को गुलाब तोड़ते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा और उसके मान सम्मान में वृद्धि होगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसके भी आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा और उसके भी मान सम्मान में वृद्धि होगी।


प्रश्न 3. सपने में गुलाब खरीदना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को गुलाब खरीदते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा, उसके मान सम्मान में वृद्धि होगी और व्यापार में लाभ होगा। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसके भी आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा, उसके भी मान सम्मान में वृद्धि होगी और उसके भी व्यापार में लाभ होगा।



प्रश्न 4. सपने में मुरझाया गुलाब देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में मुरझाया गुलाब देखता है तो उसके आने वाले समय में उसका मान सम्मान काम होगा और उसे धन हानि होगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनका भी मान सम्मान कम होगा और उन्हें भी धन हानि होगी।

So friends, if you liked our story then you must subscribe to our site and thank you very much for visiting our site.

4 thoughts on “Seeing rose in dream | सपने में गुलाब देखना | sapne me gulab dekhna”

Leave a Comment