Seeing flowers in dream, सपने में फूल देखना, Dream About flowers, Seeing Flowers in dream meanings


सपने में फूल देखना, Dream About flowers, Seeing Flowers in dream 


फूलों का परिचय :–



दोस्तों आप सभी फूलों के बारे में जानते होंगे। फूल बहुत सारे  रंगों के होते हैं। फूल हमारे जीवन उत्साह का कार्य करते हैं दोस्तों अगर हम स्वप्न ज्योतिष शास्त्र से फूल का संबंध रखे तो फूल एक सुंदर और आकर्षक होता है जो अपनी और दूसरे को खींचता है। दोस्तों फूल की विशेषताएं बहुत सारी है हम फूल को भगवान के आगे भी चढ़ाते हैं हम फूलों का हार भी बनाते हैं और फूलों से हम सजावट का भी काम करते हैं फूल अपने आप में ही एक विशेषता है जिसका वर्णन कोई भी नहीं कर सकता। तो दोस्तों भारत में लगभग 50,000 जाति के पुष्पधारी पौधे पाए जाते हैं। इनकी विभिन्न जातियाँ जलीय, मरुस्थलीय, नम, पर्वतीय तथा शीत वातावरण में वितरित हैं। इनमें से कुछ पौधे मौसमी हैं, जो किसी विशेष मौसम में ही फूलते हैं, परंतु कुछ ऐसे भी हैं जो प्राय: साल भर फूलते हुए पाए जाते हैं। 





भारत में कई प्रकार के फूल पाए जाते हैं और हर फूल की अपनी अलग ही विशेषता है दोस्तों अगर हम फूलों को देख लेते हैं हमारे मन में कुछ अलग ही उत्साह उत्पन्न हो जाता है अगर हम फूलों की हरियाली को देखते हैं तो बस मन यही करता है कि उसे देखते ही रह जाए। दोस्तों मैं यहां पर बात करूंगी।अगर कोई व्यक्ति सपने में फूलों को देखता है या फिर फूलों की हरियाली को देखता है कि चारों तरफ फूल ही फूल है तो इसका मतलब क्या होगा।


वैसे तो दोस्तों हर व्यक्ति कोई ना कोई सपना देखता है और हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है सपना देखना अपने आप में एक आम बात है लेकिन उस सपने का हमारे आने वाले समय में क्या प्रभाव पड़ेगा। इस बात को जानने के लिए हर व्यक्ति प्रयास करता है। फूल एक सुंदर, प्रभावशाली, और मंदिर में भी फूल को चढ़ाया जाता है। दोस्तों नीचे चलिए मैं आपको बताऊंगी कि अगर कोई व्यक्ति सपने में फूल को देखता है या फिर चारों तरफ फूल ही फूल देखता है तो इसका क्या मतलब होगा।


इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 


इसे भी पढ़ें:– सपने में दही देखना


Parliament Hill

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और फूलों का रहस्य :–

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर हम फूल के बारे में जानने की कोशिश करें तो स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में फूलों का बहुत ही ज्यादा महत्व है और फूल को सपने में भी देखना एक शुभ सपना माना जाता है। मैं यहां पर आपको बता दूं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फूल का मतलब हमारे जीवन में आने वाली खुशियां और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है।दोस्तों फूल तो कई तरह के होते हैं और रंग बिरंगी होते हैं और अलग-अलग रंग के फूल का अलग-अलग मतलब होता है|



 अगर कोई व्यक्ति लाल रंग का फूल देता है तो उसका अलग मतलब होगा अगर कोई व्यक्ति सपने में पीला रंग का फूल देखता है तो भी उसका मतलब अलग होगा इसी तरह दोस्तों अगर कोई व्यक्ति सपने में अलग-अलग रंग के फूल देखता है या फिर एक ही रंग के फूलों की हरियाली को देखता है तो उस अवस्था पर निर्भर करता है कि आप किस अवस्था में किस तरीके से किस फूल को आप देख रहे हैं या फिर यूं कहो कि आप सपने में किस रंग का फूल देख रहे हैं। तो दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में फूल को देखना बहुत ही बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है या आने वाले समय में परिवार में खुशियां और सौभाग्य में वृद्धि का संकेत देता है मैं नीचे प्रश्न उत्तर के माध्यम से आपको बताऊंगी की अलग-अलग रंग के फूल को देखने का क्या मतलब होता है।


इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

प्रश्न 1  सपने में लाल रंग का फूल देखना?


उत्तर   अगर कोई व्यक्ति सपने में लाल रंग का फूल देखता है तो यह बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको जीवन में बड़ी सफलता की ओर संकेत करता है।

प्रश्न 2  सपने में सफेद रंग का फूल देखना?



उत्तर   अगर कोई व्यक्ति सपने में सफेद रंग का फूल देखता है तो,आने वाले समय में आपके परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी और आपको धन लाभ भी हो सकता है।


इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

प्रश्न 3  सपने में पीला रंग का फूल देखना?


उत्तर    अगर कोई व्यक्ति सपने में पीले रंग के फूल को देखता है तो, यह सपना एक शुभ सपना है यह सपने जो बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको शुभ समाचार कहीं से मिल सकता है।





प्रश्न 4   सपने में गुलाबी रंग का फूल देखना?



उत्तर   अगर कोई व्यक्ति सपने में गुलाबी रंग का फूल देखता है तो प्रेम आनंद और उत्साह का प्रतीक होता है लेकिन गुलाबी रंग देखना परिवार में खुशियां का संकेत देता है आने वाले समय में आपके माता-पिता को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

So friends, if you liked our story then you must subscribe to our site and thank you very much for visiting our site.



1 thought on “Seeing flowers in dream, सपने में फूल देखना, Dream About flowers, Seeing Flowers in dream meanings”

Leave a Comment