Seeing buffalo in dream | सपने में भैंस देखना | sapne me bhais dekhna

सपने में भैंस देखना 

( Buffalo dreams )




भैंस के बारे में 


नमस्कार दोस्तों


आप सभी भैंस के बारे में जानते ही होंगे। भारत में 55% दूध मतलब 20 मिलियन टन दूध भैंस पालन से ही मिलता है। भारत में मुख्यतः तीन प्रकार की भैंसे पाई जाती है जिसमें  मुरहा, मेहसना और सुरती प्रमुख है। मुरहा भैंस ज्यादा से ज्यादा हरियाणा और पंजाब में पाई जाती है। मुरहा भैंसों की प्रमुख ब्रीड मानी जाती है। राज्य सरकारों ने भी इस तरह की भैंसों की ज्यादा से ज्यादा जानकारी के लिए हैंडबुक एग्रीकल्चर रिसर्च काउंसिल इंडियन सेंटर की शुरुआत की है। मेहसना मिक्स ब्रीड है यह गुजरात और महाराष्ट्र में पाई जाती है। इस जाति की भैंस 1200 से 3500 लीटर दूध एक महीने में दे देती है। सुरती इनमे से सबसे छोटी जाति की भैंस है। इन भैंसों के सींग खड़े होते है। इस जाति की भैंस गुजरात में पाई जाती है। यह भैंस एक महीने में 1600 से 1800 लीटर दूध देती है।



Parliament Hill

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है इससे बचने के उपाय और रक्षा ताबीज।


भैंस के दूध में हर एक ग्राम में 0.65 मिली ग्राम कोलेस्ट्रॉल होता है। भैंस का को दूध होता है गाय की दूध की तुलना में 92% कैल्सियम, 37% लौह और 118% अधिक फास्फोरस होता है।




स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और भैंस 



स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में भैंस का बहुत महत्व है। दोस्तों आप सभी को पता ही होगा कि सपना सभी को आता है और हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। दोस्तों सपना एक ऐसी चीज है जिसे कोई भी जान ले तो वह उसके आने वाले समय में उसके साथ क्या होगा यह वह अच्छी तरह से जान सकता है। और वह सावधान हो सकता है। दोस्तों सपने में भैंस देखने की बहुत सारी अवस्थाएं होती है। जैसे : सपने में भैंस का दूध निकालना और सपने में भूरे रंग की भैंस देखना और सपने में बिना सिंग वाली भैंस का अवलोकन करना और सपने में भैंसा देखना और सपने में भैंसे पर कुछ लदा देखना और सपने में गाड़ी से जुड़ा भैंसा देखना और सपने में भैंस और भैंसा संभोग करते दिखाई देना और सपने में दूध देती भैंस देखना और सपने में मेरी भैंस देखना और सपने में भैैंस का बच्चा देखना । ऐसे ही और स्वप्नोंं के बारे में हम एक-एक करके प्रश्न उत्तर के माध्यम से जानेंगे।



इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

प्रश्न 1. सपने में भैंस का दूध निकालना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को भैंस का दूध निकालते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ हो सकता है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी धन लाभ होगा।

इसे भी पढ़ें : काला जादू क्या है? और इसे कैसे सीखें 


प्रश्न 2. सपने में भूरे रंग की भैंस देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में भूरे रंग की भैंस देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन हानि हो सकती है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी धन हानि हो सकती है।

प्रश्न 3. सपने में बिना सिंग वाली भैंस का अवलोकन करना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में बिना सिंग वाली भैंस का अवलोकन करता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन हानि हो सकती है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी धन हानि हो सकती है।


इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 


प्रश्न 4. सपने में भैंसा देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में भैंसा देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन हानि और शारीरिक कष्ट हो सकता है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने से समय में उन्हें भी धन हानि और शारीरिक कष्ट हो सकता है।





प्रश्न 5. सपने में भैंसे पर कुछ लदा देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में भैंसे पर कुछ लदा देखता है तो उसके आने वाले समय में उसकी आर्थिक स्तिथि खराब हो सकती है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि आने वाले समय में उनकी भी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।


इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

प्रश्न 6. सपने में गाड़ी से जुड़ा भैंसा देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने सपने में गाड़ी से जुड़ा भैंसा देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे उसकी यात्रा में कष्ट हो सकता है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उनकी यात्रा में उन्हें कष्ट हो सकता है।


इसे भी पढ़ें :- स्याही के कांटे से अपने शत्रु को बर्बाद करने का महाशक्तिशाली टोटका ?


प्रश्न 7. सपने में भैंस और भैंसा को संभोग करते देखना ?



उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में भैंस और भैंसा को संभोग करते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसके दाम्पत्य जीवन में अनबन हो सकती है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उनके भी दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है। 


प्रश्न 8. सपने में दूध देती भैंस देखना?



उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में दूध देती भैंस देखता है तो उनके आने वाले समय में उन्हें अत्यधिक धन लाभ हो सकता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती हैं तो उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी अत्यधिक धन लाभ हो सकता है।



इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?



प्रश्न 9. सपने में भैंस का बच्चा देखना? 



उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में भैंस का बच्चा देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे धन लाभ होगा लेकिन थोड़ा कम होगा अथार्थ कम मात्रा में धन लाभ होगा। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी धन लाभ होगा लेकिन थोड़ा कम मात्रा में धन लाभ होगा। 


इसे भी पढ़ें : छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ?




So friends, if you liked our story then you must subscribe to our site and thank you very much for visiting our site.




16 thoughts on “Seeing buffalo in dream | सपने में भैंस देखना | sapne me bhais dekhna”

  1. सपने में दूर से भैस् आपस मे लड़ते देखने का मतलब् क्या होता है

    Reply
  2. सपने में भैस को अपने कंधे पर उठाए हुए देखना मतलब किसी बिमारी या नजदीकी दुश्मन पे विजय प्राप्त करना।

    Reply
  3. सपने में यदि विशाल भेष बिना सींग वाली सम बच्चे के साथ जमीन पर बैठी दिखे तो इसका क्या अर्थ होगा ! Plz sir mujhe aapse bhut apakshaye haib reply jarur karna

    Reply
  4. आज स्वप्न में इक भैश देखा जो मुझे मारना चाहती थी ओर मै बाउंड्री वॉल पर खड़ा था और वो मेरा कुछ नही कर पा रही थी थोड़ी देर में मेरी पत्नी आई मुझे बचाने तब भैष को बच्चा हुआ और बो मेरे चक्कर में बाउंड्री वॉल से उस पार गिर गई और वहीं लेटी रह गई और खेढ़ी गिराने लगी फिर मै जमीन से 5 फीट ऊपर हवा में दौड़ते हुए बाउंड्री के अंदर जिनका घर था उन्हें बताया और चल दिया इसका क्या मतलब है

    Reply
  5. M pagnent hu mene sapne m besh ko dekha wo b pagnent hai …or wo mere piche bag rhe hai …pr kuch der bad m uske uper hath fer rhe hu …. Or wo sant ho jaa rhe hai ….iska kya matlb hai

    Reply
  6. Aaj sapne me muje bhains marne ke liye ayi aur ek takkar mari me gir gya bi dobara marne ke liye ayi me bhag gya fir usne mera picha kiya me ped pr chad gya iska kya matlab hua

    Reply

Leave a Comment