seeing elephant in dream | sapne me hathi dekhna | सपने में हाथी देखना

seeing elephant in dream| seeing elephant in dream meaning | सपने में हाथी देखना 




हाथी का परिचय :–

नमस्कार दोस्तों आज हम जानेंगे इस पोस्ट में के हाथी का हमारे जीवन से क्या संबंध है। तो दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि कई जगहों पर सवारी के लिए हाथी का उपयोग किया जाता है। और कई लोग हाथी की सवारी करना भी पसंद करते हैं। वैसे तो हाथी को इंद्र की सवारी मानी जाती है हाथी इंद्र देवता की सवारी है और हम हाथी की पूजा भी करते हैं। दोस्तों हाथी जमीन पर रहने वाला एक विशालकाय प्राणी है जो कटीली झाड़ियों में रहते हैं। दोस्तों मैं आपको बता दूंगी हाथी इंद्र की सवारी होने के कारण यह एक अत्यंत शक्तिशाली और विशालकाय शरीर वाला है या किसी भी जानवर को चुटकियों में मार सकता है तो दोस्तों इस बात से आपको पता चल गया होगा की हाथी इंद्र की सवारी होने के कारण यह बहुत ही शक्तिशाली होता है तो आज हम हाथी को स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में क्या मान्यता दी जाती है और कोई व्यक्ति सपने में हाथी को देखता है तो इसका क्या मतलब होता है और हाथी का स्वप्न ज्योतिष शास्त्र से क्यों संबंध है इस बात को जानने की कोशिश करेंगे और आने वाले भविष्य में हमारे जीवन में हाथी का सपना क्या संकेत लाता है तो दोस्तों नीचे हम जानेंगे कि स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में हाथी का क्या संबंध है दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि सपना हर व्यक्ति देखता है और सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है जो आने वाले समय में हमें हमारे साथ क्या होने वाला है या फिर भविष्य में इस सपने का क्या परिणाम दिखाई देता है जानने की चेष्टा करते हैं सपना हमें आने वाले भविष्य काल को दर्शाता है ।


इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है इससे बचने के उपाय और रक्षा ताबीज।

Parliament Hill

हाथी और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र :–

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में हाथी का महत्व अधिक है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र इस बात को बताता है कि हाथी एक इंद्र की सवारी होने के कारण अत्यंत शक्तिशाली बलशाली होता है इसलिए अगर कोई व्यक्ति सपने में हाथी को देखता है तो यह सपना बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात को बताता है कि निकट भविष्य में आपके परिवार में सुख समृद्धि, उन्नति का आगमन और कष्ट दूर होंगे। हर एक सपने के अलग-अलग आस्था होती है।



 सपना उस बात पर निर्भर करता है कि हमने कौन सी अवस्था में सपने को देखा। तो दोस्तों सपने ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में हाथी को देखता है तो बहुत ही शुभ सपना है दोस्तों पहले के जमाने में गाड़ी, मोटरसाइकिल, कार, साइकिल आदि नहीं हुआ करती थी। तो पुराने जमाने में हाथी का उपयोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए भी किया जाता था इस हिसाब से सपने में हाथी को देखना उन्नति के मार्ग पर जाना इस हिसाब से भी कहा जा सकता है दोस्तों हाथी इंद्र की सवारी है और इसीलिए हाथी का विशेष महत्व है अगर कोई व्यक्ति सपने में हाथी की सवारी करता है तू यह एक अत्यंत शुभ सपना है आने वाले समय में वह तरक्की करेगा। दोस्तों आप सभी जानते ही हो कि हर सपने का कोई ना कोई मतलब होता है बस हम उस सपने को गहराई से जान ले कि आखिर हमने वह सपना किस समय कब और कैसे देखा।यह सब पता चलने से हम जान सकते हैं कि हमने जो सपना देखा है आखिर में उसका क्या मतलब होता है हर सपने का मतलब होता है हमारे आने वाले समय में उस सपने का क्या महत्व है इस बात को वह सपने के माध्यम से बताने की कोशिश करता है हमारे सोने के बाद हमारा अवचेतन मन हमको आने वाले समय से अवगत कराने की कोशिश करता है इसी कारण हमें सपना दिखाई देता है और हम जान पाते हैं कि हमारे आने वाले समय में हमारे साथ या फिर हमारे जीवन में क्या घटित होने वाला है तो दोस्तों नीचे में प्रश्न उत्तर के माध्यम से आपको बताऊंगी की हाथी से लेकर सारे सपनों का अर्थ बताने की कोशिश करूंगी।


इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

प्रश्न 1 सपने में हाथी देखना?

उत्तर  अगर कोई व्यक्ति सपने में हाथी को देखता है तो आने वाले समय में उसके दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। सपने में हाथी को देखना ऐश्वर्या का प्रतीक माना जाता है। इसीलिए हाथी को सपने में देखना धन लाभ का भी संकेत माना गया है।

इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखे ? 



प्रश्न 2  सपने में हाथी की सवारी करना?

उत्तर अगर कोई व्यक्ति सपने में हाथी की सवारी करते देखता है तो यह अत्यंत ही शुभ सपना है आपके घर में सुख समृद्धि व शांति बढ़ेगी। और परिवार में खुशियां आएंगी।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 


प्रश्न 3  सपने में हाथी का जोड़ा देखना?

उत्तर  अगर कोई व्यक्ति सपने में हाथी हथिनी को देखता है तो एक बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि निकट भविष्य में आपके दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी।

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

प्रश्न 4   सपने में हाथी को खड़ा देखना?


उत्तर  सपने में अगर कोई व्यक्ति हाथी को खड़ा देखता है तो यह एक अशुभ सपना हैयह सपना निकट भविष्य में आप जो भी कार्य कर रहे हैं उसमें आपके कार्य में बाधा आ सकती है।


इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

Leave a Comment