seeing lemon in dream | सपने में नींबू देखना | sapne mein nimbu dekhna


सपने में नींबू देखना




seeing lemon in dream | सपने में नींबू देखना | sapne mein nimbu dekhna, सपने में पीला नींबू देखना, सपने में पीला नींबू खरीदने का मतलब क्या होता है, सपने में पीला नींबू खाते देखने का क्या मतलब होता है, सपने में नींबू देखना, Seeing yellow lemon in a dream, What does it mean to buy yellow lemon in a dream, What does it mean to see yellow lemons in a dream, Seeing the lemon tree in the dream, lemon photos
lemon images




नींबू का उपयोग :–

दोस्तों आज हम नींबू के बारे में जानेंगे दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि भारत में नहीं और भी कई देशों में नींबू पैदा की जाती है नींबू 12 महीना पैदा होता है यह नींबू हमें हर सीजन में दिखाई देता है आप सभी जानते होंगे कि नींबू एक खट्टा फल है लेकिन इसका उपयोग अचार बनाने में अक्सर किया जाता है दोस्तों अचार बनाने के साथ-साथ इसका उपयोग तांत्रिक क्रियाओं में भी किया जाता है अक्सर कहा जाता है कि भूत प्रेत बाधाओं को दूर करने के लिए नींबू का भी उपयोग किया जाता है दोस्तों नींबू कई जगहों पर कई तरीके से हमारे काम में आता है नींबू को सपनों से भी जोड़ा जाता है कहा जाता है कि अगर हमें सपने में नींबू दिखाई दे तो एक अच्छा स्वप्न है दोस्तों नींबू एक खट्टा फल होने के साथ-साथ हमारी कई बीमारियों को भी दूर करता है अगर हमारा ब्लड गाढ़ा हो जाए तो उसको पतला करने का भी काम करता है और उसके साथ साथ यह बालों के लिए भी अत्यधिक उपयोग में आता है कई डॉक्टरों का कहना है कि अगर बाल में नींबू लगाया जाए तो डैंड्रफ दूर हो जाते हैं नींबू की पैदावार पूरे भारत में की जाती है और तो और कई देशों में भी नींबू की पैदावार की जाती है नींबू को हम भोजन में भी उपयोग करते हैं। हमारे भारत देश में नींबू दूसरे देश से भी लाए जाते हैं दोस्तों नींबू भी कई प्रजातियों के दिखाई देती हैं बाहर देशों में तू नींबू लाल रंग के भी दिखाई देते हैं जो ऊपर से तो पीले होते हैं लेकिन अंदर से लाल और मीठे होते हैं। नींबू सबको बहुत पसंद है और नींबू हमारे सेहत के लिए भी बहुत अच्छा है।


इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

इसे भी पढ़ें: सपने में कार देखना 

नींबू और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र :–

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि सपने में नींबू देखने का क्या मतलब होता है। आप सभी जानते होंगे कि नींबू एक खट्टा फल है जो कि हर व्यक्ति को नींबू बहुत पसंद है दोस्तों अगर स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो नींबू हरा भी होता है और पीला भी होता है। दोस्तों सपने ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीला रंग एक शुभ रंग माना जाता है तो इस हिसाब से अगर कोई व्यक्ति सपने में पीला नींबू देखता है तो एक सपना है वह दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर हर रंग एक अच्छा रंग है तो स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में हरा नींबू देता है सुख समृद्धि की ओर या सपना इशारा करता है। दोस्तों आज हम आपको बता दें कि हर व्यक्ति सपना देखता है और हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है और जो व्यक्ति सपना देखता है उसके मन में चेष्टा जाती है कि हम इस सपने का मतलब जाने और जाने के लिए हम प्रयास करते हैं कि हम पता चल जाए कि हमने जो सपना देखा है या सपना शुभ है या फिर अशुभ तो दोस्तों हमने आपको बता दिया है कि पीला रंग स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक अच्छा रंग है और हरा रंग में एक शुभ रंग है तो दोस्तों हम नीचे प्रश्न उत्तर के माध्यम से आपको बताने की चेष्टा करेंगे कि सपने में पीला नींबू देखने का क्या मतलब होता है और हारा नींबू देखने का क्या मतलब होता है।


Parliament Hill

इसे भी पढ़ें : सपने में रसगुल्ला देखना 




seeing lemon in dream | सपने में नींबू देखना | sapne mein nimbu dekhna, सपने में पीला नींबू देखना, सपने में पीला नींबू खरीदने का मतलब क्या होता है, सपने में पीला नींबू खाते देखने का क्या मतलब होता है, सपने में नींबू देखना, Seeing yellow lemon in a dream, What does it mean to buy yellow lemon in a dream, What does it mean to see yellow lemons in a dream, Seeing the lemon tree in the dream, lemon photos
lemon images


प्रश्न.1  सपने में पीला नींबू देखना?



 उत्तर.    सपने में पीला नींबू देखने का मतलब होता है कि धार्मिक कार्य की इच्छा होना!



इसे भी पढ़ें: सपने में भालू देखना 

इसे भी पढ़ें:- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय


प्रश्न.2  सपने में पीला नींबू खरीदने का मतलब क्या होता है?



उत्तर.    सपने में पीला नींबू देखने का मतलब होता है कि परिवार में सुख समृद्धि का बढ़ना!



इसे भी पढ़ें: सपने में जलेबी देखना 


प्रश्न.3 सपने में पीला नींबू खाते देखने का क्या मतलब होता है?



उत्तर.   सपने में पीला नींबू खाना परिवार में मांगलिक कार्य करने की इच्छा होना!



इसे भी पढ़ें: सपने में संतरा देखना 

प्रश्न.4 सपने में नींबू का पेड़ देखना?



उत्तर. सपने में पीला नींबु का पेड़ देखने का मतलब होता है कि परिवार में सुख समृद्धि बढ़ना और मांगलिक कार्य में रुचि होना!

प्रश्न.  सपने में हरा नींबू देखना?



उत्तर.  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में हरा नींबू देखता है तो यह शुभ एक शुब सपना है यह सपना बताता है कि आपके परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी। 

इसे भी पढ़ें: सपने में मछली देखना 




हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ऐसे और सपनों के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य आएं! 





7 thoughts on “seeing lemon in dream | सपने में नींबू देखना | sapne mein nimbu dekhna”

Leave a Comment