sapne me kala kutta dekhna | सपने में काला कुत्ता देखना


सपने में कुत्ता देखना



sapne me kala kutta dekhna, dog images
black dog images

कुत्ता और हमारा जीवन


नमस्कार दोस्तों आज हम बताएंगे आपको क्यों कुत्ता हमारे जीवन में इतना उपयोगी होता है कुत्ता एक वफादार जानवर के रूप में हमारे समाज में जाना जाता है यह अपने मालिक की अपने मृत्यु दम तक वफादारी करता है कुत्ता की कम से कम पूरे विश्व में आपको सो डेढ़ सौ प्रजाति आपको मिल जाएगी कुछ कुत्ते पालतू होते हैं और कुछ आवारा और कुछ जंगली कुत्तों के अंदर सोचने समझने की शक्ति और लोगों को पहचानने की शक्ति बहुत जबरदस्त होती है| 


 जिसके कारण वह मनुष्य के वफादार जानवर के रूप में माने गए और मनुष्य कुत्तों को अपने साथ रखने लगा और अपनी सुरक्षा करवाने लगा और उनसे अपने घर की रखवाली बाग बगीचे की रखवाली अपनी रखवाली को करवाने लगा। आज कुत्ता नाम का जानवर इस कार्य को भली-भांति सफलतापूर्वक करने में हमेशा सक्षम रहा है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में कुत्ते को एक वफादार जानवर के रूप में जाना जाता है कुत्ते को स्वप्न में देखे जाने पर यह सपना शुभ सपना माना गया है ।

इसे भी पढ़े: सपने में कार देखना

इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 



कुत्ता और ज्योतिष शास्त्र


कुत्ते एक वफादार शानदार पालतू जानवर के रूप में जाने जाते है  यह अपने मालिक की हर एक चीज को वफादारी से रखवाली करता है और मालिक के द्वारा जो भी खाने को मिल रहा है उसको खाकर खुश रहता है बदले में मालिक को 24 घंटा हर यथासंभव सुरक्षा प्रदान करता है कुत्ता की कई ब्राइटी होती है आज छोटे बड़े देसी बहुत प्रकार के कुत्ते हैं लोग अपने घरों में पालते हैं कुत्ता को मिलिट्री में भी ट्रेनिंग देकर रखा जाता है और पुलिस वाले भी ट्रेनिंग देकर अपने पास रखते हैं जिससे खूनी, कतली, मड्री और चोरी करने वाले की सही पता लगा सकें।



इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखे ? 

वैसे कुत्ते से जुड़े हर सपने अच्छे बुरे दोनों हो सकते हैं जैसे सपने में काला कुत्ता देखना, सपने में सफेद कुत्ता देखना, सपने में जंगली कुत्ता देखना, सपने में कुत्ता को दुम हिलाते देखना, सपने में कुत्ता को काटते देखना, सपने में बीमार कुत्ते देखना, और सपने में कुत्तों का झुंड देखना, तो दोस्तों आओ हम जानते हैं कुत्तों से रिलेटेड हर सपने के बारे में प्रश्न उत्तर के रूप में एक-एक करके कौन सा सपना कौन सा फल हमें देता है तो चलिए शुरू करते है।


इसे भी पढ़े: सपने में नारियल देखना

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ?



प्रश्न 1. सपने में काला कुत्ता देखना?


Sapne me kala kutta dekhna


उत्तर : सपने में कुत्ता देखने का मतलब सत्य पर विजय प्राप्त करना होता है!


इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

इसे भी पढ़े: सपने में मछली देखना





Parliament Hill
sapne me kala kutta dekhna, dog images
white dog images



प्रश्न 2. सपने में सफेद कुत्ता देखना?


Sapne me safed kutta dekhna


उत्तर: सपने में सफेद कुत्ता देखने का मतलब बहुत शुभ होता है इसका मतलब आपके आने वाले कल में आपके पुराने दोस्त आप से मिलेंगे और आपके नए दोस्त भी बनेंगे!



इसे भी पढ़े: सपने में संतरा देखना



प्रश्न 3. सपने में कुत्ता काटते देखना ?


 Sapne me kutta katate dekhna 


अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को कुत्ता काटते हुए देखता है तो आने वाले सामान्य किसी भी मित्र से धोखा मिल सकता है इसके लिए सावधान रहना चाहिए।


इसे भी पढ़े: सपने में अंडा देखना

इसे भी पढ़ें : छाया पुरुष साधना क्या है और इसे सिखने के महाशक्तिशाली फायदे ?



प्रश्न 4. सपने में बीमार कुत्ता देखना ?

Sapne me bimar kutta dekhna


अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में बीमार कुत्ते को देखता है तो उसको ऐसा समझना चाहिए कि उसके आने वाले समय में उसके सारे मित्र एक-एक करके उससे किनारा कर लेंगे उससे दूर हो जाएगी।



इसे भी पढ़े: सपने में सेब देखना



प्रश्न 5. सपने में कुत्ते को दुम हिलाते देखना ?

Sapne me kutte ko dum hilate dekhna 


अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में कुत्ते को दुम हिलाते हुए देखता है तो उसे समझना चाहिए कि आने वाले समय में उसका कोई मित्र उसका किसी काम में सहयोग करेगा मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें :- स्याही के कांटे से अपने शत्रु को बर्बाद करने का महाशक्तिशाली टोटका ?



प्रश्न 6. सपने में कुत्तों का झुंड देखना?

Sapne me kutton ka jhund dekhna 


अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में कुत्तों का झुंड देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे अपने कई मित्रों से मुलाकात हो सकती है जय सेवा किसी पार्टी में जाएं और वहां उसे अपने पुराने कई मित्र मिल जाए ।



हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ऐसे और सपनों के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य आएं! 

Leave a Comment