sapne me bike dekhna | सपने में बाइक देखना



sapne me bike dekhna | सपने में बाइक देखना



सपने में बाइक देखना – 


Sapne me bike dekhna, sapne me bike chalana, sapne me bike khona, sapne me bike kharab hona
bike photo

  

हमारा जीवन और मोटरसाइकिल

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आज से लगभग चार सौ 500 वर्ष पूर्व हमारे पास कोई ऐसी नई टेक्नोलॉजी नहीं थी हमारा जीवन बहुत ही सीधा साधा और सरल था धीरे धीरे हमारे पूर्वजों ने विकास किया और हमें टेक्नोलॉजी में आगे बढ़ाते रहें आप सभी को बता दें कि आज से 400 वर्ष पूर्व किसी के पास मोटरसाइकिल, बाइक, कार, डीजल, इंजन ,पेट्रोल, इंजन नहीं हुआ करते थे।




 उस समय लोग बैलगाड़ी और पालकी का सहारा लेकर के एक स्थान से दूसरे स्थान का सफर तय किया करते हैं जैसे जैसे हमारे पूर्वजों ने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में विकास किया।वैसे वैसे ही हमारा जीवन सरल होता गया आज हमारे पास यातायात के बहुत सारे साधन मौजूद हैं जैसे साइकिल मोटरसाइकिल कार बस सामान यहां से वहां ले जाने के लिए  ट्रक, ट्रैक्टर बहुत सारे प्रसाधन मौजूद हैं इसी प्रसाधन के जरिए आज हमारा जनजीवन बहुत ही सरल और शुगम बन गया है आज हमारी टेक्नोलॉजी इतनी हाई-फाई हो गई है।




 एयरोप्लेन हजारों किलोमीटर की दूरी चंद घंटों में तय कर लेती है इसीलिए स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में यातायात जैसे हम यहां पर बात कर रहे हैं मोटरसाइकिल बाइक की वह बहुत महत्व रखता है बाइक एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में सहायक है और सौ 200 किलोमीटर की दूरी तय करने में बहुत सुगमता से हमारा साथ देता है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र  मोटरसाइकिल को मनुष्य के जीवन की प्रगति से जोड़कर देखता है कि आने वाले समय में देखने वाले मनुष्य की प्रगति होगी कि नहीं होगी और ऐसा ही सत्य पाया जाता है।


इसे भी पढ़ें:- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय


मोटरसाइकिल और स्वप्न शास्त्र

 स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अंदर मोटरसाइकिल को  प्रगति के नजरिए से देखा जाता है आज से कुछ वर्ष पूर्व जब हमारे पास यातायात के साधन नहीं थे तब हमारे पास रथ, बैलगाड़ी, तांगा जिसे घोड़ा गाड़ी भी कहा जाता है, घोड़ा जैसे सवारी के लिए प्रसाधन मौजूद थे जैसे-जैसे मनुष्य ने विकास किया वैसे-वैसे टेक्नोलॉजी बढ़ती गई आज हमारे पास दूरी तय करने के लिए साइकिल, मोटरसाइकिल, कार जैसे प्रसाधन मौजूद है।





 स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में बाइक चलाते देखता है तो यह सपना शुभ सपना माना गया है ऐसे सपनों से रिलेटेड जैसे सपने में बाइक देखना सपने में बाइक खोना सपने में बाइक चलाना, सपने में बाइक चोरी होना, सपने में बाइक से एक्सीडेंट होना, इस सब प्रश्नों का उत्तर हम आपको एक-एक करके प्रश्न उत्तर के रूप में दे रहे हैं।


Sapne me bike dekhna,
bike photo


सपने में बाइक देखना – 

Sapne me bike dekhna – 


सपने में बाइक देखने का मतलब बहुत ही शुभ होता है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आप उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे।



इसे भी पढ़े: सपने में कार देखना        

सपने में बाइक चलाना – 


Sapne me bike chalana –


सपने में बाइक चलाने का मतलब उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ना।




 इसे भी पढ़ें: सपने में अंडा देखना


सपने में बाइक खोना –                   

Sapne me bike khona – 


सपने में बाइक होने का मतलब होता है कि किसी भी प्रकार की आपकी धन हानि हो सकती है और किसी भी कार्य में रूकावट आ सकती हैं!


इसे भी पढ़ें: सपने में नींबू देखना            


सपने में बाइक खराब होना – 


Sapne me bike kharab hona – 


सपने में बाइक खराब होने का मतलब है कि कार्य में रूकावट आना ! 

9 thoughts on “sapne me bike dekhna | सपने में बाइक देखना”

  1. Sapne ma bike chal kr shop par Jana phir bike ko wahi bhul Jana kyuki phone par baat kr Raha tha phir jab Yaad aati hai phir bike ko Lene Jana magar bike waha nhi Hoti hai thori tension Hoti hai phir agye ja k bike Ka milna

    Reply
  2. Apko apni bike nahi milna aur bad me mil Jana. To apko apne aane wale samay me bahut hi sawdhani ki jarurt h. Aur apko kuch dharm karma karna h.
    Guru dev muni nath

    Reply
  3. ,श्रीमान जी मुझे मेरे सपने में मैंने खुद को बाइक चलाते हुए देखा जिसमे बाइक को चढ़ाई से निचे उतरना था लेकिन जैसे ही बाइक निचे आती बाइक में rivers गियर लग जाता था और एक बार तो सरिया भरे हुए ट्रक से ही टक्कर होने से बची और मुझे एक वृद्ध व्यक्ति भी दिखे कृपया इस सपने का मतलब सुलझाएं?

    Reply
  4. श्रीमान जी मै सपने में बाइक चला रहा हूं बाइक तेज चाल रही है बाइक को बाए मोड़ना था ऐसा लगा की बाइक गिर गई पर जब देखा तो बाइक गिरी नहीं पीछे बैठे डॉ व्यक्तियों ने अपने पैर टेक लिए कहा कि बाइक गिरने नहीं देंगे

    Reply
  5. Sapne me bike chalana ruk ruk ke chalna aur bahut hi ghatiya pickup ke saath jaise hi aange badta hoon kahi koi mil jata hai to kahi koi so would you confirm me that what will be the meaning of this dream

    Reply

Leave a Comment