Sapne me aam khana | सपने में आम खाना

  

 सपने में आम खाना



sapne me aam khana, sapne me aam dekhna, sapne me aam todna,sapne me aam ka ped dekhna , sapne me aam binna
aam photo




आम और मानव जीवन


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आम की खेती लगभग पूरे भारत में क्या पूरे विश्व में की जाती है। आम को फलों का राजा कहा गया है आम की लगभग 400 से 500 पाई जाती हैं हमारे देश में आम के ऊपर नए-नए अनुसाधन करते रहते हैं।


दिन-प्रतिदिन नई नई प्रजातियां तैयार की जा रही है आम केे कुछ प्रचलित नाम जैसे मालदा, कलमी, केसर, दशहरी, बादाम, देसी, सिंदूरी, और भी बहुत से नामों से पुकारा जाता है। आम का फल मौसमी और बिन मौसमी दोनों पाया जाताा है मौसमी साल भर में एक बार फल देते हैं और बारहमासी साल भर फल देते रहते हैं आम कच्चा होने पर खट्टा होता है और पक जाने पर बहुुत ही स्वादिष्ट और मीठा हो जाता है। कई लोग आम की बागवानी कर साल में अच्छा कमाई भी कर लेते हैं। बसंत ऋतु आने पर आम मैं फूल आने लगते हैं लगभग अप्रैल-मई में आम के फल मार्केट में आने लग जाते हैं।





आम और ज्योतिष शास्त्र


स्वप्न फल ज्योतिष शास्त्र में आम को एक उत्तम फल माना गया है इसे हिंदू सनातन धर्म में फलों का राजा भी कहा जाता है आम का अचार बनाकर लोग भोजन के साथ प्रयोग करते हैं वह पके आम को खाकर आनंद लेते हैं कच्चा आम खट्टा होता है और पका हुआ आम बहुत ही स्वादिष्ट और मीठा होता है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में आम को पुत्र धन फल के रूप में नए मित्र के रूप में और नवीन कार्य शुरू होने में जोड़कर देखा जाता है|

 वैसे आम की आने वाले सारे सपने अच्छे ही होते हैं जैसे सपने में आम को देखना, सपने में आम को खाना, सपने में आम को तोड़ना, सपने में आम को खरीदना, सपने में आम का अचार बनाना, सपने में आम को बिनते देखना, सपने में आम को पेड़ों से तोड़ते हुए देखना, यह सारे सपने स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ फल देने वाले है अशुभ फल देने वाले जैसे सपने में सड़ा हुआ आम देखना, सपने में कटा पिटा आम देखना, और सपने में आम को बेचते देखना, यह सपना अशुभ फल देने वाला है तो दोस्तों आओ हम आम से रिलेटेड सारे प्रकार के सपनों के बारे में नीचे प्रश्न उत्तर के रूप में एक-एक करके जानते हैं।



प्रश्न 1.  सपने में आम खाने का क्या मतलब होता है ?

Sapne me aam khana –


उत्तर. यह सपना बहुत शुभ है अगर यह सपना कोई महिला देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी! और अगर यह सपना कोई पुरुष देखता है तो उस से धन लाभ होगा!


प्रश्न 2.  सपने में आम तोड़ने का क्या मतलब होता है?    

Sapne me aam todna –


उत्तर.  सपने में अगर कोई महिला खुद को आम तोड़ते देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी! और अगर कोई पुरुष आम तोड़ते खुद को देखता है तो उसे धन लाभ होगा!




प्रश्न 3. सपने में आम देखने का क्या मतलब होता है ?


Sapne me aam dekhna – 



उत्तर. अगर सपने में कोई महिला आम देखती है तो उसे पुत्र धन की प्राप्ति होगी! और अगर कोई पुरुष आम को देखता है तो उसे धन लाभ होगा!


Parliament Hill

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय


इसे भी पढ़ें : सपने में संतरा देखना



प्रश्न 4. सपने में आम खरीदना?


Sapne me aam kharidna – 


उत्तर. स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में आम खरीदते हुए देखता है तो उसे आने वाले समय में नए मित्र से मुलाकात होगी और उससे धन लाभ होगा अगर यह सपना कोई स्त्री देखती है तो उसे पुत्र की प्राप्ति होगी और अगर यही सपना कोई कुंवारी लड़की देखती है तो उसे नए मित्र से मुलाकात होगी लेकिन यह सपना कुंवारी लड़की के लिए अशुभ माना गया है!



प्रश्न 5. सपने में आम का बगीचा देखना?


Sapne me aam ka bagicha dekhna –


उत्तर. स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में आम का बगीचा देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे अपने व्यापार में या नौकरी में पदोन्नति होगी अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उसके घर में नए मेहमान का आगमन हो सकता है या पुत्रधन या धन लाभ हो सकता है!

इसे भी पढ़े: सपने में बाइक देखना



प्रश्न 6. सपने में आम बीनते देखना?


Sapne me aam binte dekhna – 


उत्तर. स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को आम बिनते हुए देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे अचानक से धन लाभ हो सकता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है और वह ग्रहणी है तो उसे उसके पति या बच्चों से धन लाभ होगा।


इसे भी पढ़े: सपने में लौकी देखना


प्रश्न 7. सपने में सड़ा हुआ आम देखना?

Sapne me sada hua aam dekhna –


उत्तर.  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में सड़ा हुआ आम देखता है तो उसकी आने वाले समय में उसे धन हानि होगी अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उन्हें धन हानि या पुत्र से दुख होगा।

2 thoughts on “Sapne me aam khana | सपने में आम खाना”

Leave a Comment