सपने में मोर पंख देखना, sapne mein mor pankh dekhna

सपने में मोर पंख देखना, sapne mein mor pankh dekhna

नमस्कार मित्रों आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि सपने में अगर आप मोर का पंख देखते हैं तो इसका क्या मतलब होता है।sapne me mor pankh dekhna

सपने में मोर का पंख देखना ( sapne mein mor pankh dekhna )   यह सपना कैसा होता है सपना एक सामान्य सी प्रक्रिया है जिसे हम रात को सोते समय देते हैं कुछ सपने हमें अच्छे फल देते हैं तो कुछ सपने हमें बुरे फल देते हैं पुराने समय में भी सपनों का बहुत ही महत्व था।

इसे भी पढ़ें :- सपने में मोर देखना, काला मोर, सफेद मोर देखने का मतलब जाने

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

पुराने समय के लोगों का कहना था कि सपने में दिखाई दिए हुए जो भी वस्तु या जगह होते हैं उनका कोई ना कोई अर्थ होता है और आने वाले कल से यह सपने जुड़े हुए होते हैं विज्ञान के अनुसार भी यह सपना सामान्य प्रक्रिया ही मानी जाती है लेकिन विज्ञान कभी ऐसा कहना है कि सपने का आना हमारे आने वाले कल से कहीं ना कहीं जुड़ा होता है।

सपनों के अंदर व्यक्ति कुछ भी देख सकता है सपने के अंदर उसके साथ कई तरह की घटनाएं घटित हो सकती हैं सपनों का अपना ही अलग महत्व होता है और जो भी सपने में दिखाई देते हैं वह हमारे आने वाले कल से जुड़े हुए होते हैं इसीलिए हमें जो भी सपना दिखाई दे उसे हमें गहराई से समझना चाहिए और उसके उत्तर को प्राप्त करना चाहिए।

प्रश्न 1. सपने में मोर पंख देखना ? ( Sapne Mein mor pankh dekhna )

उत्तर.  स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति अपने सपने के अंदर मोर पंख ( sapne mein mor pankh dekhne ka kya matlab hai )   को देखता है तो यह सपना एक अच्छा सपना है मैं यहां पर उस मोर पंख की बात कर रही हूं जो भारत में अक्सर देखने को मिलते हैं अगर आप भारत में दिखने वाले मोर पंख को ( sapne mein mor pankh dekhne se kya hota hai ) सपने के अंदर देखते हैं तो यह सब अपना एक अच्छा स्वप्न है।

यह सपना हमें इस बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले निकट समय में आपके परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी और परिवार के अंदर आपको कहीं से शुभ समाचार भी सुनने को मिलेगा।

Parliament Hill

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

इसे भी पढ़े :- सपने में मोर मोरनी देखने का मतलब

आप जानते होंगे कि मोर का पंख ( sapne mein mor pankh dekhne ka kya arth hai ) भगवान श्रीकृष्ण अपने मुकुट में भी धारण किया करते थे। यह मुकुट मान सम्मान का प्रतीक भी माना जाता है अगर आप अपने सपने के अंदर मोर पंख को देखते हैं तो यह सपना आने वाले समय में मान-सम्मान की प्राप्ति का भी संकेत देता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़े : – सपने में रास्ता भूल जाने का मतलब

अगर आपको हमारी यह लेख पसंद आई है तो कमेंट में जय माता दी जय श्री कृष्ण जरूर लिखें।

और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें ताकि जिन्हें इन सपनों के बारे में जानकारी नहीं है वह ऐसे सपनों की जानकारी प्राप्त कर अपने जीवन में कई परेशानियों से बच सकते हैं।

jyotisawapn.com

2 thoughts on “सपने में मोर पंख देखना, sapne mein mor pankh dekhna”

Leave a Comment