5 हैल्थ टिप्स फॉर वूमेन – health tips for women

5 हैल्थ टिप्स फॉर वूमेन – health tips for women

    

 health tips for women, हम अपने health को बनाए रखने के लिए योगा और हरी सब्जियों का उपयोग करना चाहिए। महिलाएं अक्सर चाहती है कि हम slim और beautiful दिखे। अक्सर महिलाएं घर के कामों की वजह से अपने health पर ध्यान नहीं दे पाती। जिससे उनकी health पर बहुत प्रभाव पड़ता है।


हम आपको कुछ ऐसे fitness tips बताएंगे जिससे आप अपने वजन को कम कर सकते हैं। कई रिसर्च ओं के बाद ऐसा पता चला है कि महिलाएं अक्सर नींद नहीं पूरी होने के कारण उनकी बॉडी में कुछ ऐसे बदलाव होते हैं जिससे धीरे-धीरे उनकी बॉडी मैं ज्यादा weight बढ़ने लगता है।

5 हैल्थ टिप्स फॉर वूमेन – health tips for women


हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप अपने body को beautiful और slim बना सकते है।

body fitness tips


1. योगा (Yoga)


योगा करने से आप बाहर के साथ-साथ अंदर की सुंदरता में भी निखार आएगा। हमारी बॉडी body fitness tips को young बनाए रखने के लिए सुबह morning walk और योगा करना चाहिए।


2.   भरपूर पानी पिए।


आप अंदर से fit रहने के लिए हमें भरपूर पानी पीना चाहिए। 
आप अपने आप को fit रहने के लिए सुबह खाली पेट कम से कम 2 glass पानी जरूर पिए। भरपूर पानी पीने से आपके body में पानी की कमी नहीं रहेगी। और आपका ख़ून भी साफ रहेगा। 

3.  हरी सब्जियों का सेवन करें।( Eat green

 vegetables )


हमें हरी सब्जियों का सेवन जरूर करना चाहिए। Health ke साथ fit रहने के लिए हरी सब्जियों का सेवन जरूर करें। हरी सब्जियों से हमें कई प्रकार की विटामिन मिलती है। हरी सब्जियां खाने से त्वचा में खूब सुरती बढ़ती है। सब्जियों में पालक का सेवन जरूर करना चाहिए।

4.   गाजर  ( carrot )


हमें गाजर का सेवन जरूर करना चाहिए। गाजर से हमारी बॉडी में कई प्रकार विटामिन मिल जाती है। हमें गाजर भी खाना चाहिए। महिलाओं के लिए गाजर खाने से चेहरे पर सुंदरता और बॉडी में शुद्ध खून का संचार होता है।

5.  Nonveg का सेवन ना करे। 

अगर आपको fit रहना है तो nonveg ना खाए, nonveg खाने से आपकी बॉडी fit नहीं रहेगी। nonveg का अगर आप सेवन करते है तो आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। और आपकी बॉडी फिट नहीं रह पाएगी।

Leave a Comment