seeing pumpkin in dream | sapne me kaddu dekhna | सपने में कद्दू देखना



सपने में कद्दू देखना | sapne me kaddu dekhna | seeing pumpkin in dream







कद्दू का परिचय :–


कद्दू भारत की सबसे लोकप्रिय सब्जियों में मान जाती हैजो देश के लगभग सभी देशों में कद्दू की खेती की जाती है बस अंटार्कटिका को छोडके। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि कद्दू एक पल भी है जिसे उपवास में भी उपयोग किया जाता है। कद्दू का दूसरा नाम `काशिफल ‘ भी कहा जाता है। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि कद्दू का वनस्पति नाम कुकरबिटा मोस्चाटा नाम भी है। 

 
 
यह कद्दू 6 महीने तक खराब नहीं होता दोस्तों इसे 6 महीने के बाद भी सब्जी बनाकर खाई जा सकती है यह जल्दी खराब नहीं होता। कद्दू की लताएं होती हैं उन लताओं में यह कद्दू पैदा होता है। दोस्तों हमें कद्दू कि सब्जी जरूर खानी चाहिए। कद्दू कई बीमारियों को दूर भी करता है कद्दू खाने से आंखों की रोशनी तेज होती है। कद्दू खाने से त्वचा में गोरापन भी आता है। दोस्तों कद्दू को खाने से कैंसर जैसी बीमारियां जल्दी से नहीं होती। और तो और दोस्तों या पेट को भी साफ रखता हैदोस्तों यह कद्दू डायबिटीज वाले मरीजों के लिए भी अत्यधिक फायदेमंद है डॉक्टर का कहना है कि जो व्यक्ति डायबिटीज से पीड़ित है उस व्यक्ति को कद्दू की सब्जी जरूर खानी चाहिए।
 
 

 डॉक्टर का कहना है कि कद्दू एक sugar-free हाल है जिसे शुगर से पीड़ित व्यक्ति यानी कि डायबिटीज से जो व्यक्ति पीड़ित हैं वह कद्दू की सब्जी खा सकते हैं। तो दोस्तों ऐसे देखा जाए तो कद्दू हमारे लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है यह वजन को घटाने का भी काम करता है और हमारी कई सारी बीमारियों को भी दूर करता है तो दोस्तों कद्दू का स्वप्न ज्योतिष शास्त्र से क्या संबंध है इस बात को जानने की चेष्टा करेंगे और यह बात भी जानेंगे कि सपने में कद्दू देखने का क्या मतलब होता है तो दोस्तों चलिए नीचे हम जानेंगे कि सपने में कद्दू और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र।


इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

कद्दू और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र :–



कद्दू एक फल है और इसका फूल पीला होता है पहले कद्दू हरा होता है और बाद में पीला लाल हो जाता है। दोस्तों कद्दू कई प्रकार की बीमारियों को दूर करता है तो आज हम बात करेंगे कि सपने में कद्दू देखने का क्या मतलब होता है। दोस्तों कद्दू हम सपने में कई अवस्थाओं में देख सकते हैं यह हम सपना जो देख रहे हैं उस सपने में हम कद्दू को किस अवस्था में देखते हैं उस पर निर्भर करता है। 

 
 

दोस्तों अगर हम सपने में कच्चा कद्दू देखते हैं तो कच्चा कद्दू हरा होता है तो हरा कद्दू सपने में देखना हरियाली का सूचक माना जाता है तो अगर कोई व्यक्ति सपने में हरा कद्दू देखता है तो उसे धन लाभ होगा। और अगर कोई व्यक्ति सपने में पका कद्दू देखता है तो उसे अत्यधिक धन लाभ होगा। अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को कर दो खाते देखता है तो भी यह एक बहुत ही शुभ सपना है यह सपना इस बात को बताता है की तो आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा। क्योंकि दोस्तों कद्दू कई बीमारियों को दूर भी करता है और हमारे खून को स्वच्छ रखने का भी कार्य करता है। दोस्तों नीचे हम प्रश्न उत्तर के माध्यम से आपको कद्दू से संबंधित सभी प्रश्नों का उत्तर देंगे।


इसेे भी पढ़ें :–  सपने में मछली देखना



प्रश्न 1.  सपने में कद्दू देखना?


उत्तर.  अगर कोई व्यक्ति सपने में कद्दू देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे कहीं से धन लाभ हो सकता है और उसका स्वास्थ्य भी अच्छा होगा अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है और उसका स्वास्थ्य खराब है तो उसका स्वास्थ्य अच्छा होगा और उसे कहीं से धन लाभ होगा।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 


इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

प्रश्न 2.  सपने में कद्दू की सब्जी खाते देखना? 


उत्तर.   स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में कद्दू की सब्जी खाते देखता है तो उसे धन लाभ होगा और उसका स्वास्थ्य अच्छा होगा तो दोस्तों यह सपना बहुत ही शुभ सपना है।



प्रश्न 3.  सपने में हरा कद्दू देखना? 


उत्तर.  अगर कोई व्यक्ति सपने में हरा कद्दू देखता है हरा रंग हरियाली का प्रतीक माना जाता है और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में हरा कद्दू देखता है धन लाभ का संकेत देता है।


इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

प्रश्न 4.  सपने में पका कद्दू देखने का मतलब?


उत्तर.  सपने में पका कद्दू देखना यह एक सपना है यह सपना इस बात को बताता है कि आपका स्वास्थ्य खराब है तो आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा और आपको धन लाभ भी हो सकता है।

इसे भी पढ़ें :–  सपने में कच्चा आम देखना

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि


आपका हमारी पोस्ट पर आने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद


2 thoughts on “seeing pumpkin in dream | sapne me kaddu dekhna | सपने में कद्दू देखना”

Leave a Comment